आज पूरे राज्य में कांग्रेस का सभी जिला मुख्यालयों में किसान अधिकार दिवस का दमदार आयोजन

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर          

रायपुर 31 अक्टूबर 2020। लौह पुरूष सरदार वल्लभ भाई पटेल जी की जयंती एवं पूर्व प्रधानमंत्री प्रियदर्शनी इंदिरा गांधी जी के शहादत दिवस पर कांग्रेस ने पूरे राज्य में  किसान अधिकार दिवस मनाया। प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों में आज मोदी सरकार के किसान-मजदूर विरोधी कानूनों के विरोध में किसान सत्याग्रह का आयोजन किया गया जिसमें बड़ी संख्या में किसानों, कांग्रेस के निर्वाचित जनप्रतिनिधियों, पार्टी मोर्चा संगठनों प्रकोष्ठों के पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओं ने भाग लिया।

देश के साथ-साथ पूरे प्रदेश में खासकर गरीबों, मजदूर, किसानों में केन्द्र की मोदी सरकार के खिलाफ गुस्सा उमड़ रहा है। सब समझ गये है कि मोदी सरकार के तीनों कृषि कानून किसान और आम उपभोक्ता को बर्बाद और तबाह करने की साजिश है। नया कृषि कानून पूंजीपतियों को खुलेआम जमाखोरी, कालाबाजारी करने और दामो में मनमानी बढ़ोत्तरी कर लूट मचाने की खुली छूट देता है। गरीब, मजदूर, किसान और आम आदमी के लुटेरों को संरक्षण देता है। कॉन्ट्रैक्ट फार्मिंग से किसान चंद पूंजीपतियों के गुलामी बन कर रह जाएंगे।

मोदी सरकार का नया कृषि कानून का मसौदा ईस्ट इंडिया कंपनी की शोषणकारी दमनकारी नीति का नया संस्करण मात्र है। भाजपा किसानों को कृषि क्षेत्र से दूर करने का षयन्त्र रच रही  है? मोदी सरकार  सरकारी कंपनियों के निजीकरण की तरह ही अब कृषि क्षेत्र का भी निजीकरण करना चाहती है?

Leave a Reply

Next Post

पूर्व मंत्री एवं भाजपा प्रवक्ता राजेश मूणत के बयान पर कांग्रेस की प्रतिक्रिया

शेयर करेकिसानों को धोखा देने वाले रमन सिंह वनवास में आगे मोदी की बारी-कांग्रेस 15 साल तक रमन-राजेश भाजपा ने किसानों को धोखा दिया -कांग्रेस किसानों को पूंजीपतियों का गुलाम बनाने की सोच रखने वाली भाजपा के प्रवक्ता राजेश मूणत के मुंह से किसानों के चिंता दिखावटी सरकार में चाहे […]

You May Like

एसआई भर्ती पर हाईकोर्ट का फैसला, मेरिट सूची में शामिल उम्मीदवारों को 90 दिन में नियुक्ति देने के आदेश....|....सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, एनकाउंटर में गोली लगने से एक जवान घायल, रायपुर रेफर....|....कवर्धा में भीषण सड़क हादसा; 30 फीट गहरी खाई में गिरा वाहन, 15 लोगों की मौत, 8 घायल....|....वोट न डालने वालों पर बिफरे परेश रावल, कहा- ऐसे लोगों के लिए कुछ प्रावधान होने चाहिए....|....जगदलपुर में तेज रफ्तार बोलेरो का कहर, टक्कर लगने से पुलिसकर्मी घायल: अस्पताल में तोड़ा दम....|....'अरविंद केजरीवाल को मारने की साजिश... दिल्ली मेट्रो में लिखी गईं धमकियां' भाजपा पर आप का बड़ा आरोप....|....धोनी के संन्यास लेने को लेकर आया सीएसके के अधिकारी का बयान....|....लोकसभा चुनाव 2024: अक्षय कुमार, जान्हवी कपूर और अन्य सेलेब्स ने चरण 5 में डाला वोट....|....राजनाथ सिंह ने लखनऊ में परिजनों के साथ किया मतदान, बोले- 400 सीटें जीतेगा एनडीए....|....'अंतरिक्ष में इंसानों को भेजना और अंतरिक्ष स्टेशन बनाना हमारा लक्ष्य', इसरो प्रमुख एस सोमनाथ का एलान