हरभजन सिंह ने कर दी बड़ी मांग, इस खिलाड़ी को टी20 कप्तान के तौर पर तैयार करने का दिया सुझाव

शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

नई दिल्ली 23 अप्रैल 2024। राजस्थान रॉयल्स के मुंबई इंडियंस को नौ विकेट से हराने के बाद पूर्व भारतीय स्पिनर हरभजन सिंह ने एक बड़ी मांग कर दी है। हरभजन का कहना है कि रोहित शर्मा के बाद संजू सैमसन को भारत का अगला टी20 कप्तान के तौर पर तैयार करना चाहिए। सैमसन की अगुआई में राजस्थान इस सीजन शानदार प्रदर्शन कर रहा है और उसने अब तक आठ में से सात मुकाबले जीते हैं और वह अंक तालिका में शीर्ष पर बना हुआ है। 

सैमसन ने मुंबई के खिलाफ 28 गेंदों पर नाबाद 38 रनों की पारी खेली। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 135.71 का रहा। आठवें ओवर में क्रीज पर उतरे सैमसन ने अपनी पारी में दो चौके और दो छक्के लगाए। हरभजन ने साथ ही सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल की भी तारीफ की जिन्होंने मुंबई के खिलाफ नाबाद 104 रनों की पारी खेली। हरभजन ने कहा कि यशस्वी की पारी इस बात का सबूत है कि उनकी क्लास स्थायी है। 

‘सैमसन को टी20 विश्व कप टीम में होना चाहिए’
हरभजन ने कहा कि अब सैमसन के टी20 विश्व कप में खेलने को लेकर किसी तरह की बहस नहीं होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि इस विकेटकीपर बल्लेबाज को वैश्विक टूर्नामेंट के लिए भारतीय टीम में होना चाहिए। हरभजन ने एक्स पर पोस्ट डाल लिखा, यशस्वी जायसवाल की पारी इस बात सबूत है कि क्लास स्थायी होती है, जबकि फॉर्म अस्थायी होती है। इसके अलावा अब विकेटकीपर बल्लेबाज को लेकर किसी तरह की बहस नहीं होनी चाहिए और संजू सैमसन को टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम में होना चाहिए। रोहित शर्मा के बाद संजू को भारत का अगला टी20 कप्तान के तौर पर भी तैयार करना चाहिए। 

राजस्थान की सातवीं जीत
राजस्थान ने मुंबई को नौ विकेट से करारी शिकस्त देकर अंक तालिका में शीर्ष पर अपना दावा बरकरार रखा है। यह राजस्थान की इस सीजन की सातवीं जीत है। इससे पहले, टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी के लिए उतरी मुंबई इंडियंस ने 20 ओवर में नौ विकेट गंवाकर 179 रन बनाए। जवाब में राजस्थान ने 18.4 ओवर में एक विकेट पर 183 रन बनाकर मैच अपने नाम किया। मुंबई की इस सीजन आठ मैच में यह पांचवीं हार है और वह छह अंकों के साथ तालिका में सातवें स्थान पर है। राजस्थान के लिए इस मैच में तेज गेंदबाज संदीप शर्मा ने शानदार प्रदर्शन करते हुए पांच विकेट झटके, जबकि मुंबई के गेंदबाज सिर्फ राजस्थान का एक ही विकेट ले सके। यह विकेट भी पीयूष चावला को मिला था।

Leave a Reply

Next Post

'हीरामंडी' के विशेष प्रीमियर में एक करोड़ की पोशाक पहनी उर्वशी रौतेला ने

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर/ (अनिल बेदाग) मुंबई 29 अप्रैल 2024। उर्वशी रौतेला को वर्तमान में देश में सबसे अधिक पसंद और प्रशंसित दिवा के रूप में जाना जाता है। अभिनेत्री ने अपने लिए बहुत विश्वसनीयता अर्जित की है और यही कारण है कि अन्य शीर्ष अभिनेताओं से लेकर ‘क्रीम ऑफ […]

You May Like

तीसरे चरण के चुनाव को लेकर पीसीसी चीफ दीपक बैज उत्साहित, कहा- जनता कांग्रेस को जिताने का बना चुकी है मन…....|....छत्तीसगढ़ के 11 सौ लोगों ने अमरनाथ जाने कराया पंजीयन....|....राहुल गांधी ने किया नामांकन, कांग्रेस अध्यक्ष खरगे के अलावा प्रियंका और सोनिया रहीं मौजूद....|....इलाहाबाद से अस्थि विसर्जन कर वापस लौट रही कार नाले में गिरी, छह लोग घायल, हादसे में दो की हालत गम्भीर....|....घोटाले में नौकरी खोने वाले शिक्षकों की मदद के लिए अलग कानूनी सेल बनाएगी भाजपा, पीएम मोदी का एलान....|....आबकारी नीति घोटाला: हाईकोर्ट ने सिसोदिया की जमानत याचिकाओं पर ED-CBI को जारी किया नोटिस....|....किसानों के विरोध प्रदर्शन के चलते शताब्दी समेत कई सुपरफास्ट ट्रेनें रद्द....|....भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के राष्ट्रीय सचिव मंडल के सदस्य एवं अखिल भारतीय किसान सभा के राष्ट्रीय महासचिव कामरेड अतुल कुमार अंजन का निधन....|....कबीर सिंह फेम सुप्रसिद्ध एक्ट्रेस कियारा आडवाणी के करकमलों से डी.के. सोनी को नोटेबल आरटीआई एक्टिविस्ट एडवोकेट एंड सोशल वर्कर ऑफ द ईयर का मिला अवार्ड....|....आगरा में तीसरे चरण के मतदान से पहले बवाल, पथराव के बाद आगजनी; फायरिंग में घायल हुई महिला