श्रद्धा महिला मण्डल के तत्वावधान में फ्रेण्डली क्रिकेट मैच 2024 सम्पन्न

शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

बिलासपुर 12 मार्च 2024। श्रीमती पूनम मिश्रा अध्यक्षा, श्रद्धा महिला मण्डल के मार्गदर्शन में एसईसीएल इंदिरा विहार स्पोर्ट्स ग्राऊण्ड में फ्रेण्डली क्रिकेट मैच 2024 का आयोजन सम्पन्न हुआ। कार्यक्रम में एसईसीएल सीएमडी डा. प्रेम सागर मिश्रा मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहे वहीं विशिष्ट अतिथि के रूप में निदेशक (वित्त) श्री जी. श्रीनिवासन, निदेशक तकनीकी (संचालन) एस.एन. कापरी, मुख्य सतर्कता अधिकारी एसईसीएल जयंत कुमार खमारी, श्रद्धा महिला मण्डल से श्रीमती राजी श्रीनिवासन, श्रीमती संगीता कापरी व श्रीमती सुजाता खमारी रहे। मैच में एसईसीएल मुख्यालय सहित विभिन्न क्षेत्रों की महिला खिलाडि़यों ने हिस्सा लिया। फाईनल मुकाबला मुख्यालय के उड़ान टीम बनाम एसईसीएल एरिया की ऊर्जा टीम के बीच रहा जिसमें मुख्यालय की उड़ान टीम ने 6 विकेट से जीत दर्ज की।

एसईसीएल इंदिरा विहार स्पोर्टस ग्राऊण्ड में सुबह की हल्की नमी के बीच मैच की शुरूआत बेहद शानदार रही। मुख्यालय की उड़ान टीम ने टास जीता और कप्तान सुजाता खमारी ने पहले फिल्डिंग करने का फैसला लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए एरिया की ऊर्जा टीम की ओर से स्नेहा ने सर्वाधिक 14 रन बनाए तथा 20 ओवरों में टीम ने 8 विकेट पर 69 रन का स्कोर खड़ा किया। उड़ान टीम की ओर सरीना अबीन मेथ्यूज ने बेहद कसी गेंदबाजी की तथा 2 ओवर में केवल 4 रन देते हुए 2 विकेट चटकाए वहीं मृदुला राम ने भी 2 विकेट लिए। मुख्यालय उड़ान टीम से ओपनिंग जोड़ी प्रेरणा भटनागर व रेहाना ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से शुरूआत की, किंतु रेहाना के दूसरे ओवर में आऊट हो जाने से रनों की रफ्तार कम हुई। प्रेरणा भटनागर ने शानदार 27 रन बनाए तथा उन्हें मैन आफ दी मैच का पुरस्कार भी दिया गया। टीम उड़ान की कप्तान सुजाता खमारी ने फिल्डिंग और बालिंग में शानदार प्रदर्शन किया। उड़ान टीम ने 13वें ओवर में 6 विकेट से जीत दर्ज की। मैच में स्नेहा को बेस्ट बेट्समेन, मीना को श्रेष्ठ फिल्डर तथा सरीना अबीन मेथ्यूज को बेस्ट बालर का पुरस्कार दिया गया।

इस अवसर पर अपने सम्बोधन में एसईसीएल परिवार की प्रथम महिला तथा अध्यक्षा श्रद्धा महिला मण्डल श्रीमती पूनम मिश्रा ने कहा कि राष्ट्र की ऊर्जा की बुनियाद के रूप में एसईसीएल की पहचान में महिलाओं की भी महत्वपूर्ण भूमिका है, आज की महिलाएँ सक्षम और समर्थ हैं तथा उन्हें जरूर अपने सपनों को पूरा करने के लिए संघर्ष और मेहनत करनी चाहिए।
अपने उद्बोधन में मुख्य अतिथि एसईसीएल सीएमडी डा. प्रेम सागर मिश्रा ने कहा कि आज यहाँ जीत नारी शक्ति की हुई है, एसईसीएल की हुई है। उन्होंने दोनों टीमों के खिलाडि़यों को शुभकामनाएँ देते हुए उत्साह बढ़ाया। मैच में अम्पायर का दायित्व छत्तीसगढ़ की पहली महिला अम्पायर सुजाता भगत व श्री रिषभ सोनी ने निभाया, मैच के स्कोरर श्री महेश मिश्रा रहे। मैच में शानदार कामेन्ट्री का दायित्व श्री रजा परवेज ने निभाया।

Leave a Reply

Next Post

सीएए कानून के खिलाफ मुस्लिम लीग ने दायर की याचिका, सुप्रीम कोर्ट से रोक लगाने की मांग

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर नई दिल्ली 12 मार्च 2024। सुप्रीम कोर्ट में सीएए कानून के खिलाफ याचिका दायर की गई है। यह याचिका इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग की तरफ से दायर की गई है, जिसमें कानून पर रोक लगाने की मांग की गई है। याचिका में नागरिकता संशोधन कानून 2019 […]

You May Like

दुनिया के नंबर-एक टी20 ऑलराउंडर बने हार्दिक पांड्या, विश्व कप में शानदार प्रदर्शन का मिला इनाम....|....मुख्यमंत्री साय ने पुलिस परिवार के बच्चों के लिए किया बस सेवा शुभारंभ, डिप्टी सीएम शर्मा ने दिखाई हरी झंडी....|....मुठभेड़ में 5 माओवादी ढेर, ऑपरेशन से लौट रहे जवानों पर नक्सलियों ने किया IED ब्लास्ट....|....कानून व्यवस्था पर कांग्रेस का प्रदर्शन, डिप्टी सीएम शर्मा बोले – हमारी सरकार में सभी की शिकायत सुनी जा रही, हाथरस घटना के बाद बड़े आयोजनों को लेकर कही ये बात…....|....हिंसा और नफ़रत फैलाने वाले भाजपा के लोग हिंदू धर्म के मूल सिद्धांतों को नहीं समझते : राहुल गांधी....|....इलाहाबाद हाईकोर्ट के बाद सुप्रीम कोर्ट पहुंचा हाथरस भगदड़ कांड, मरने वालों की संख्या बढ़कर 121 हुई....|....सड़क हादसे से युवक की मौत, ईट से भरे वाहन ने बाइक सवार को रौंदा, घटना को लेकर लोगों में आक्रोश....|....जिम्बाब्वे के खिलाफ शुरुआती दो मैचों से बाहर हुए सैमसन-दुबे और यशस्वी, इन्हें किया गया शामिल....|....बदलाव की अटकलों के बीच हेमंत सोरेन की अध्यक्षता में 'INDIA' की बैठक; सीएम चंपई के सभी कार्यक्रम रद्द....|....आयोजकों ने साक्ष्य छिपाए, हताहतों की संख्या छिपाने की साजिश रची; एफआईआर में कई बड़े खुलासे