जम्मू में पीएम मोदी ने देश को दिया 32000 करोड़ की विकास परियोजनाओं का तोहफा

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

जम्मू 20 फरवरी 2024। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज जम्मू के एमए स्टेडियम में पहुंचे। इस दौरान उन्होंने साढ़े 32 हजार करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं का उद्घाटन, लोकार्पण और शिलान्यास किया। पीएम मोदी से कश्मीर के पुलवामा के रियाज अहमद ने बातचीत की। उन्होंने बताया कि उनके गांव में पानी की बहुत दिक्कत थी। आज जल जीवन मिशन के तहत हर घर में नल से पानी पहुंच रहा है। इसके तहत एक कमेटी का भी गठन किया गया है, जहां पानी की स्वच्छता की भी जांच होती है। पीएम मोदी ने पूछा की क्या उनके गांव में सबके घर पानी पहुंचा है। इस पर रियाज ने बताया कि हां सभी के घर पानी पहुंच रहा है। रियाज ने यह भी बताया कि गुज्जर समुदाय से नाता रखते हैं। और प्रदेश की सरकार की योजनाओं का उन्हें लाभ मिल रहा है।

पीएम मोदी ने उज्ज्वला योजना की लाभार्थी वीणा देवी से की बातचीत

किश्तवाड़ जिले से वीणा देवी के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बात की। वह प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना की लाभार्थी हैं। वीणा किश्तवाड़ के पाडर के अठोली की रहने वाली है वीणा। वीणा ने कहा किगांव का जीवन बहुत ही मुश्किल था। लकड़ियां काट कर चूल्हा जलाना पड़ता था। लेकिन उज्जवला योजना के सहयोग से अब उनके जीवन में नई रोशनी आई है। अब अपने परिवार के लिए गैस से खाना बनाती हैं। 

पीएम मोदी ने संगलदान-बारामुला इलेक्ट्रिक ट्रेन को दिखाई हरी झंडी

प्रधानमंत्री ने कश्मीर घाटी में पहली इलेक्ट्रिक ट्रेन को बारामुला-श्रीनगर-बनिहाल-संगलदान हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। प्रधानमंत्री ने जम्मू-कश्मीर में बनिहाल-खड़ी-सुंबड़-संगलदान (48 किलोमीटर) और नव विद्युतीकृत बारामुला-श्रीनगर-बनिहाल-संगलदान खंड (185.66 किलोमीटर) के बीच नई रेल लाइन सहित विभिन्न रेल परियोजनाओं का लोकार्पण किया। 

जम्मू कश्मीर में सामाजिक न्याय का नया अध्याय हुआ शुरू – डॉ. जितेंद्र सिंह

एमए स्टेडियम में केंद्रीय मंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह ने कहा कि दस साल पहले दिसंबर 2013 में जम्मू में इसी जगह पर पीएम मोदी ने ललकार रैली को संबोधित किया था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में दुनिया का सबसे ऊंचा रेलवे पुल का निर्माण हुआ। प्रदेश के दो एम्स, आईआईटी, आईआईएम को जम्मू कश्मीर को मिले। जम्मू कश्मीर में सामाजिक न्याय के नया अध्याय का आरंभ हुआ। प्रदेश में गुज्जर, पहाड़ी, एसटी, एससी, कश्मीरी पंडितों, पश्चिम पाकिस्तान के शरणार्थियों को उनके अधिकार मिले।  

अब पाकिस्तान हड़ताल के कैलेंडर जारी नहीं करता, अब उत्साह के कैलेंडर जारी होते हैं- उपराज्यपाल

एमए स्टेडियम में पीएम मोदी के स्वागत के बाद उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान एलजी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में जम्मू कश्मीर में अभूतपूर्व विकास हुआ है। अब पाकिस्तान कश्मीर में हड़ताल के कैलेंडर जारी नहीं करता है। बल्कि प्रदेश प्रशासन उत्साह के कैलेंडर जारी करता है। अब जम्मू को प्रमुख शिक्षा केंद्र के रूप में जाना जा रहा है। आईआईएम जम्मू, आईआईटी जम्मू, एम्स जम्मू का निर्माण जम्मू में हुआ है।

Leave a Reply

Next Post

'देश का किसान बजट पर बोझ नहीं, बल्कि जीडीपी ग्रोथ का सूत्रधार'; केंद्र पर जमकर बरसे राहुल गांधी

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर नई दिल्ली 20 फरवरी 2024। पंजाब और हरियाणा के किसान दिल्ली कूच करने को लेकर बॉर्डर पर अड़े हुए हैं। पुलिस लगातार किसानों को वापस धकेलने की कोशिश में लगी हुई है। हर तरफ हालात बेकाबू होते नजर आ रहे हैं। किसान अपनी मांगों को लेकर […]

You May Like

अब तक 112 नक्सली ढेर, 375 ने किया सरेंडर, 153 अरेस्ट; अमित शाह ने की तारीफ, साय बोले- जारी रहेगी लड़ाई....|....विष्णुदेव साय का दावा, ओड़िशा में भाजपा का सरकार बनना तय....|....भिलाई में रची गई थी कांग्रेस नेता विक्रम बैस की हत्या की प्लानिंग, एसपी ने किया खुलासा....|....और कुछ दिनों तक दिखाई नहीं दूंगा… विराट कोहली ने संन्यास को लेकर दिया बड़ा बयान....|....प्रियंका गांधी ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, कहा- यह अमीरों का कर्ज माफ करती है किसानों का नहीं....|....सचिन तेंदुलकर के बॉडीगार्ड ने की आत्महत्या, पुलिस ने शुरु की मामले की जांच....|....इंदौर में भीषण सड़क हादसा, खड़े ट्रक में घुसी कार, 8 लोगों की दर्दनाक मौत....|....मिशन 400 पार को सफल बनाने के लिए छत्तीसगढ़ बीजेपी महिला मोर्चा चुनावी मैदान में; बिहार और ओडिशा रवाना....|....कबीरधाम में डायरिया का प्रकोप: दो गांवों में मिले करीब 80 मरीज, एक की मौत; कुएं का पानी पीने से फैली बीमारी....|....सीएम केजरीवाल बोले- मोदी की सरकार बनते ही हटाए जाएंगे योगी, अखिलेश बोले - 140 सीटों से ज्यादा नहीं जीतेंगे