छत्तीसगढ़ विस चुनाव: चरण दास महंत को मिली अहम जिम्मेदारी, कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी के सदस्य नियुक्त

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

रायपुर 12 सितम्बर 2023। कांग्रेस ने पूर्व केंद्रीय मंत्री चरण दास महंत को छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी की स्क्रीनिंग कमेटी का सदस्य नियुक्त किया है। पूर्व केंद्रीय मंत्री अजय माकन स्क्रीनिंग कमेटी का नेतृत्व करेंगे। यह कमेटी आगामी छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की स्क्रीनिंग करेगी। चरण दास महंत वर्तमान में छत्तीसगढ़ विधानसभा के अध्यक्ष हैं। पार्टी की ओर से सोमवार को जारी एक आधिकारिक बयान में कहा गया कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने आगामी छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2023 के लिए स्क्रीनिंग कमेटी के सदस्य के रूप में चरण दास महंत की नियुक्ति के प्रस्ताव को तत्काल प्रभाव से मंजूरी दे दी है। 

छत्तीसगढ़ स्क्रीनिंग कमेटी के अन्य सदस्य एल हनुमंथैया और नेट्टा डिसूजा हैं। छत्तीसगढ़ कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, कांग्रेस महासचिव-प्रभारी कुमारी शैलजा, उपमुख्यमंत्री टीएस सिंह देव और राज्य के प्रभारी कांग्रेस सचिव कमेटी में बतौर पदेन सदस्य बनाए गए हैं।

छत्तीसगढ़ विस चुनावों के मद्देनजर कांग्रेस ने गठित की चुनावी समितियां
छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस ने सोमवार को चुनाव समितियां गठित कीं। कुमारी शैलजा को कोर कमेटी का संयोजक और महंत चरण दास को चुनाव अभियान समिति का अध्यक्ष बनाया है। इसके अलावा सात सदस्यों वाली कोर कमेटी भी बनाई है। इसमें सीएम भूपेश बघेल, दीपक बैज, उपमुख्यमंत्री टीएस सिंह देव, ध्वज साहू व शिवकुमार सहरिया को शामिल किया गया है।

दिल्ली में हुई मध्यप्रदेश भाजपा के कोर ग्रुप की बैठक की
दिल्ली में भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के आवास पर सोमवार को पार्टी के मध्यप्रदेश कोर ग्रुप की बैठक हुई, जिसमें केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी भाग लिया। विधानसभा चुनाव से पहले हुई इस बैठक में उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा किए जाने की बात कही गई है। इससे पहले 17 अगस्त को भाजपा ने मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी। भाजपा ने 230 सीटों वाली मध्यप्रदेश विधानसभा के लिए 39 उम्मीदवारों के नाम घोषित कर दिए हैं। गौरतलब है कि मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ समेत पांच राज्यों में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं। भाजपा और कांग्रेस दोनों प्रमुख दल चुनाव की तैयारी में जुट गए हैं।

Leave a Reply

Next Post

आज से भाजपा की परिवर्तन यात्रा, कांग्रेस ने बोला हमला, अमित शाह से पूछे नौ सवाल

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर जगदलपुर 12 सितम्बर 2023। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह आज दंतेवाड़ा से बस्तर संभाग में चुनावी यात्रा शुरू कर रहे है। भारतीय जनता पार्टी ने इस यात्रा का नाम परिवर्तन यात्रा दिया है। इस परिवर्तन यात्रा और अमित शाह पर कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष समेत बस्तर के […]

You May Like

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बोले- रामभक्तों और रामद्रोहियों के बीच है लोकसभा चुनाव....|....'आप ये मत सोचिए कि मैं रायबरेली से चुनाव लड़ रहा हूं...अमेठी का हूं और अमेठी का ही रहूंगा': राहुल गांधी....|....छत्तीसगढ़ बीजेपी के मंत्रियों और विधायकों ने ओडिशा और झारखंड में झोंकी ताकत; गिना रहे मोदी सरकार की उपलब्धियां....|....सेहत को एक नहीं बल्कि कई फायदे देता है बेल का शरबत, घर में इस तरह कर सकते हैं तैयार....|....न्यूट्रिशनिस्ट ने बताए ऐसे 3 बीज जो महिलाओं को जरूर करने चाहिए डाइट में शामिल, सेहत हमेशा रहती है अच्छी....|...."अरविंद केजरीवाल के कैंपेन में 'बड़ी बोतलें'....": अमित शाह का शराब नीति को लेकर तंज....|....कान्स लुक्स से ज्यादा ऐश्वर्या के संस्कारों की हो रही तारीफ, लोग बोले- अराध्या जैसी बेटी सबको मिले....|....मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव बोले- यदि कोई व्यक्ति भ्रष्ट है तो उसे जेल जाना होगा....|....कोरबा जेल में बंद चिटफंड कंपनी के डायरेक्टर की मौत, अचानक बिगड़ी थी तबीयत....|....दिल्ली में बढ़ेगा सियासी पारा, 18 मई को राहुल गांधी और पीएम मोदी करेंगे चुनावी जनसभा