चुनावी समर में उतरे बीजेपी-कांग्रेस के दिग्गज नेता: अमित शाह चौथी बार, तो खड़गे दूसरी बार आएंगे छत्तीसगढ़

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

रायपुर 17 अगस्त 2023। छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव होने में महज ढाई महीने ही शेष बचे हैं। ऐसे में बीजेपी और कांग्रेस केंद्रीय नेता छत्तीसगढ़ पर लगातार फोकस किए हुए हैं। दोनों पार्टियों के दिग्गज नेता प्रदेश का दौरा कर रहे हैं। दोनों दलों के नेता पूरी तरह से चुनावी समर में कूद चुके हैं। इस क्रम में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह 20 अगस्त को रायपुर के साइंस कॉलेज मैदान में, तो कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे 26 अगस्त, पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी 2 सिंतबर और केसी वेणुगोपाल 19 सितंबर को छत्तीसगढ़ दौरे पर रहेंगे। 

दोनों पार्टियों के नेता अपने-अपने नेताओं की चुनावी रैली की तैयारी में जुट गए हैं। केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह चौथी बार छत्तीसगढ़ आ रहे हैं, तो वहीं खड़गे एक महीने के भीतर दूसरी बार प्रदेश आएंगे। इससे पहले वो जांजगीर चांपा में कांग्रेस के संकल्प शिविर में आए थे। कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव केसी वेणुगोपाल के सितंबर के आखिर में यानी 19 सिंतबर को आने की संभावना है। इसके अलावा केरल के वायनॉड से सांसद राहुल गांधी के सितंबर के पहले सप्ताह यानी 2 तारीख को छत्तीसगढ़ आ सकते हैं। 

बीजेपी प्रदेश प्रभारी ओम माथुर लगातार छत्तीसगढ़ का दौरा कर रहे हैं। दूसरी ओर कांग्रेस प्रभारी कुमारी शैलजा भी कांग्रेस के संकल्प शिविर में पहुंचकर नेताओं से लगातार फीडबैक ले रही हैं। दोनों नेता प्रदेश में ही डेरा जमाए हुए हैं। इसके अलावा दोनों पार्टियों का केंद्रीय नेतृत्व भी प्रदेश में पैनी नजर गड़ाए हुए हैं। जहां एक तरफ कांग्रेस नेता जनता को अपने भूपेश सरकार की साढ़े चार साल की उपलब्धियों को गिना रहे हैं, तो वहीं बीजेपी नेता मोदी सरकार की उपलब्धियों का बखान कर रही है। केंद्रीय योजनाओं की सफलता गिना रही है। इस बार का चुनाव पार्टी सिंबल के अलावा प्रत्याशी चयन में भी काफी महत्वपूर्ण रहेगा। 

Leave a Reply

Next Post

नर कंकाल मिलने से सनसनी, जांच में जुटी फॉरेंसिक एक्सपर्ट और डॉग स्क्वॉड, ग्रामीणों ने पुलिस को दी सूचना

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर कोरबा 17 अगस्त 2023। जिले के एक जंगल में एक नर कंकाल मिलने की खबर से सनसनी फैल गई। घटना की सूचना पर पुलिस ने नर कंकाल के अवशेषों और वहां मिले कपड़ों को जब्त कर परीक्षण संबंधी कार्रवाई शुरू कर दी है। पाली थाना क्षेत्र […]

You May Like

पांच वर्षों में 40 हजार बच्चों की मौत: सरकारी अस्पतालों में ऑक्सीजन और वेंटिलेटर की कमी, हाईकोर्ट ने माना गंभीर....|....भीषण सड़क हादसे में तीन युवकों की मौत; कार से घर लौट रहे थे तीनों....|....यजुवेंद्र सिंह चहल के बाद अब IPL खेल रहे इस क्रिकेटर की चुनाव में एंट्री, सनराइजर्स हैदराबाद के हैं ऑलराउंडर खिलाड़ी....|....पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट, 6 महिलाओं समेत 10 लोगों की मौत....|....6 माह बंद रहने के बाद केदारनाथ, यमुनोत्री धाम के कपाट खुले, चारधाम यात्रा शुरू....|....नरेंद्र दाभोलकर हत्याकांड में 2 को उम्रकैद, 3 आरोपी बरी....|....इंडिया गठबंधन में गांठ की खबरों के बीच अखिलेश के लिए वोट मांगेंगे राहुल-संजय सिंह, कानपुर से रहेंगे दूर....|....सुरक्षा ग्रुप ने सुरक्षा वसई (मुंबई) में पीएमएवाई स्कीम के तहत घरों की सूची घोषित की....|....मुंबई के वॉटर किंगडम और सबसे बड़ा थीम वॉटर पार्क का रोमांच....|....मोदी के बयानों से साफ वे तय हार से वे डर गये है