LSG vs CSK: चेन्नई के खिलाफ पहली जीत की तलाश में उतरेगी लखनऊ, दोनों ही टीमें को पहले मैच में मिली थी हार

शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

मुंबई 31 मार्च 2022। आईपीएल 2022 के सातवें मैच में आज चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) और लखनऊ सुपर जाएंट्स (एलएसजी) की टीम आमने-सामने होगी। चेन्नई और लखनऊ को इस सीजन अपने पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा था। हार की बड़ी वजह दोनों टीमों के शीर्ष क्रम का असफल होना था।आज जब दोनों टीमें ब्रेबोर्न स्टेडियम में आमने-सामने होंगी तो दोनों की निगाह पहली जीत के साथ टूर्नामेंट में अपना खाता खोलने की होगी। यह मैच मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में शाम साढ़े सात बजे से खेला जाएगा। लखनऊ की टीम इस आईपीएल में नई है। पिछली बार की चैंपियन सीएसके के सामने उनका असली टेस्ट होगा।

चेन्नई और लखनऊ दोनों को वानखेड़े स्टेडियम में पहले बल्लेबाजी करने के बाद मैच गंवाना पड़ा था। ब्रेबोर्न स्टेडियम में भी दूसरी पारी के दौरान ओस काफी प्रभाव डाल सकती है। ऐसे में दोनों की कोशिश टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने पर रहेगी। चेन्नई को अपने पिछले मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के हाथों छह विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। टीम 20 ओवर में बस 131 रन ही बना पाई थी। वहीं, लखनऊ सुपर जाएंट्स को गुजरात टाइटंस ने पांच विकेट से हराया था। 

पिछले मैच की भरपाई करना चाहेंगे राहुल 
लखनऊ के कप्तान केएल राहुल और स्टार सलामी बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक पहले मैच में नहीं चल पाए। लखनऊ को आईपीएल में पहली जीत हासिल करने के लिए इन दोनों का जल्द से जल्द फॉर्म आना बेहद जरूरी है। मनीष पांडे और एविन लुईस के भी जल्दी आउट होने के बाद मध्यक्रम में दीपक हुड्डा, आयुष बदोनी और क्रुणाल पांड्या ने जिम्मेदारी संभाली थी, जो कि लखनऊ के लिए अच्छा संकेत है।

तेज गेंदबाज दुष्मंथा चमीरा ने प्रभाव छोड़ा, लेकिन काफी महंगे साबित हुए। वहीं, पिछले सीजन में दूसरा सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले अवेश खान कुछ खास प्रभाव नहीं छोड़ पाए। लखनऊ को रवि बिश्नोई, के फॉर्म वापसी का भी इंतजार है। वह हुड्डा और क्रुणाल के साथ स्पिन विभाग में अहम भूमिका निभाएंगे।

सीएसके में धोनी को छोड़कर कोई भी नहीं चला था 
चेन्नई को भी अपने बल्लेबाजों से अच्छे प्रदर्शन की आस है। पहले मैच में उनकी टीम केवल 131 रन ही बना पाई थी। मोईन अली की वापसी से टीम को मजबूती मिलेगी। उनके अलावा दक्षिण अफ्रीकी ड्वेन प्रिटोरियस भी चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे। पहले मैच में महेंद्र सिंह धोनी ने अपनी पुरानी झलक दिखाई, लेकिन ऋतुराज गायकवाड़, रोबिन उथप्पा, डेवोन कॉनवे और अंबाती रायुडु नहीं चले थे।

नए कप्तान रवींद्र जडेजा भी बड़ा स्कोर बनाने की कोशिश करेंगे, लेकिन यह देखना दिलचस्प होगा कि मोईन को किसकी जगह पर प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जाता है। मिचेल सैंटनर या डेवोन कॉन्वे में से किसी एक को ड्रॉप किया जा सकता है। कॉन्वे के ड्रॉप होने पर रॉबिन उथप्पा को ऋतुराज के साथ ओपनिंग भेजा जाएगा। ऐसे में मोईन नंबर तीन पर बल्लेबाजी करेंगे। वहीं, सैंटनर के ड्रॉप होने पर उथप्पा को पांचवें या छठे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए भेजा जाएगा। कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ पिछले मैच में ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो ने तीन विकेट लिए थे. लेकिन अन्य गेंदबाज नियंत्रित गेंदबाजी नहीं कर पाए थे। चेन्नई के गेंदबाजों को इस मैच में अच्छा प्रदर्शन करना ही होगा।

Leave a Reply

Next Post

प्रमोशन में आरक्षण खत्म किया तो मच सकता है उपद्रव... केंद्र सरकार का सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर नई दिल्ली 31 मार्च 2022। केंद्र सरकार ने बुधवार को सुप्रीम कोर्ट से कहा कि अगर अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति के कर्मचारियों को पदोन्नति यानी प्रमोशन में आरक्षण देने की नीति को रद्द कर दिया जाता है तो इससे हंगामा हो सकता है। केंद्र सरकार ने कहा […]

You May Like

वाईएसआरसीपी, टीडीपी और जनसेना भाजपा की बी टीम', आंध्र प्रदेश में विपक्ष पर भड़के राहुल गांधी....|....तरुण तहलियानी की मौजूदगी में अनन्‍या पांडे ने किया "तस्‍वा" का उद्घाटन....|....सोनू बग्गड़ को पहली पंजाबी फ़िल्म "ट्रेवल एजेंट" के लिए धर्मेंद्र ने दिया आशीर्वाद....|....झारखंड के नक्सल प्रभावित इलाकों में पोलिंग पार्टियों की हेलीकॉप्टर से रवानगी शुरू....|....बीजापुर में 12 नक्सलियों के शव को जिला अस्पताल लाया गया....|....करीना कपूर को मध्य प्रदेश हाइकोर्ट का नोटिस; धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप....|....सीएम साय समेत मंत्रियों, विधायकों और सांसदों ने ओडिशा-झारखंड में डाला डेरा, कर रहे धुआंधार प्रचार....|....जगदलपुर की 14 सदस्यीय टीम पहुंची उत्तराखंड, चमोली में बर्फ से घिरे पहाड़ की चोटी पर फहराया तिरंगा....|....टाॅप बॉलीवुड अभिनेत्रयों को ब्रांड एंबेसडर बनाने वाले बिल्डर पर ED का एक्शन, 52 करोड़ की संपत्ति जब्त....|....चेन्नई की हार से जागी इन टीमों की उम्मीद,आरसीबी-गुजरात भी दौड़ में बरकरार