भाजपा के खिलाफ मोर्चा खोलेगी कांग्रेस, एक महीने तक चलाएगी अभियान

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

त्रिपुरा 14 दिसंबर 2023। त्रिपुरा प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने अपनी संगठनात्मक पुनरुद्धार रणनीति के तहत शुक्रवार से केंद्र और राज्य में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाली सरकारों के खिलाफ एक महीने का घर-घर अभियान शुरू करने का फैसला किया है। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष आशीष कुमार साहा ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि यह अभियान सार्वजनिक सुरक्षा और आर्थिक अधिकारों को सुरक्षित करने में सरकार की विफलता, आवश्यक वस्तुओं की कीमतों में वृद्धि, प्रशासन में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार और भगवा पार्टी के भाई-भतीजावाद को उजागर करेगा, जिससे परेशानियां कई गुना बढ़ गई हैं।

इसके अलावा, अधिक से अधिक लोगों को कांग्रेस में शामिल करने के लिए सदस्यता अभियान भी चलाया जाएगा। श्री साहा ने दावा किया कि देश के लोगों ने भगवा पार्टी की प्रतिशोध की राजनीति को देखने की कोशिश की है और पूरी लोकतांत्रिक प्रणाली भाजपा के साथ एक राजनीतिक समझौते में बदल गई है। उन्होंने कहा कि पार्टी भाजपा सरकार के खिलाफ 17 सूत्रीय मांगों के लिए जनता से समर्थन मांगेगी। राज्य के लोग पिछले छह वर्षों से भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार की पूर्ण विफलता से पूरी तरह से परेशान हैं।

उन्होंने कहा कि वर्तमान में, आम लोगों की गरिमा और सम्मान दोनों खत्म हो गए हैं। जीवन के अधिकार को ख़त्म कर दिया गया है। महिलाओं की सुरक्षा से लेकर रोजगार तक, शिक्षा की खराब स्थिति से लेकर स्वास्थ्य सेवाओं की खस्ताहालत तक, सब कुछ दांव पर है। प्रशासन, कानून और व्यवस्था और पुलिस निगरानी राज्य के शासन से लगभग अनुपस्थित हैं। उन्होंने कहा कि जब से भाजपा त्रिपुरा में सत्ता में आई है, उसने सभी राजनीतिक शिष्टाचार और संस्कृति खो दी है।

सत्ताधारी दल के नेताओं को सामाजिक कार्यकर्ताओं के नाम पर सभी सरकारी आयोजनों में कैबिनेट में जगह दी जाती है, लेकिन विपक्ष के विधायकों या क्षेत्र के प्रमुख नागरिकों को जगह नहीं मिल रही है। श्री साहा ने कहा कि चिंता की बात यह है कि सत्तारुढ़ दल के नेताओं के नाम मानव तस्करी और नशीली दवाओं की तस्करी के रैकेट से जुड़े रहे हैं लेकिन मुख्यमंत्री की ओर से कोई बयान नहीं आया है।

Leave a Reply

Next Post

आईईडी ब्लास्ट में एक जवान का बलिदान, महला के जंगलों में कर रहे थे सर्चिंग

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर कांकेर 14 दिसंबर 2023। कांकेर में सर्चिंग में निकले बीएसएफ जवानों को नक्सलियों ने एक बार फिर निशाना बनाया है। परतापपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत महला के जंगलों में बीएसएफ के जवान सर्चिंग में निकले हुए थे, तभी नक्सलियों ने आईईडी ब्लास्ट कर दिया। इस दौरान 47वीं […]

You May Like

हार्दिक के समर्थन में गंभीर ने डिविलियर्स-पीटरसन को लताड़ा, अब इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने दिया जवाब....|....नक्सलियों ने किया आईईडी ब्लास्ट, बाल-बाल बचे टीआई, इलाके में सर्चिंग अभियान जारी....|....राहुल गांधी की रैली में घायल हुए बुजुर्ग को देखने अस्पताल पहुंचीं प्रियंका गांधी, हालचाल लिया....|....सचिन तेंदुलकर की सुरक्षा में तैनात जवान ने सरकारी बंदूक से की आत्महत्या....|....चारधाम यात्रा में अब तक 11 श्रद्धालुओं की मौत, भीड़ के चलते 2 दिन तक बंद रहेगा ऑफलाइन रजिस्ट्रेशन....|....एचसीएल खदान में फंसे सभी 14 लोगों को बाहर निकाला गया, एक की मौत; रात भर चला रेस्क्यू ऑपरेशन....|....दिल्ली लखनऊ के बाद अब कानपुर के 10 स्कूलों को मिली बम से उड़ाने की धमकी, रूसी सर्वर से जुड़ा है ईमेल....|....ग्वालियर राजघराने की राजमाता माधवी का निधन, सीएम समेत अन्य नेताओं ने जताया दुख....|....होर्डिंग दुर्घटना में मलबे के नीचे मिले 2 अन्य शव, 40 घंटे बाद भी बचाव अभियान जारी....|....पूर्व सीएम भूपेश बोले- रायबरेली के लोग लोकसभा सदस्य नहीं, बल्कि प्रधानमंत्री चुनने जा रहे हैं