शिवराज ने विपक्ष को कह दिया सांप, बंदर और मेंढक, कमलनाथ बोले- हम बनेंगे जनता की वानर सेना

शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

भोपाल 24 जून 2023। पटना में विपक्षी पार्टियों की हुई बैठक पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने तंज कसा है। उन्होंने कहा कि बाढ़ आने पर जिस तरह सांप, बंदर और मेंढक एक पेड़ पर चढ़ जाते हैं, वैसी ही हालत विपक्ष की है। उन्होंने यह भी कहा कि पटना में सारे विपक्षी इकट्ठा हुए। वहां भी विपक्षी एकता नहीं बल्कि उनका मुख्य मुद्दा राहुल गांधी की शादी रहा। 

पटना में शुक्रवार को 15 से अधिक विपक्षी पार्टियों के नेताओं ने बैठक की। मुख्य मुद्दा था अगले साल होने वाले लोकसभा चुनावों में भाजपा के खिलाफ संयुक्त रणनीति बनाकर चुनाव लड़ना। इस मीटिंग के बाद सभी नेताओं ने जॉइंट प्रेस कॉन्फ्रेंस भी की। इसमें राजद नेता लालू प्रसाद यादव ने राहुल की शादी का मुद्दा उठाया था। इस पर भी शिवराज ने तंज कसा। उन्होंने कहा कि बैठक के बाहर लालू यादव जी बता रहे हैं, “तुम्हारी मम्मी बहुत शिकायत कर रही है कि तुम शादी नहीं कर रहे हो। तुम शादी कर लो दूल्हा बन जाओ, बरात में हम आएंगे। बाकी वो दूल्हा कौन है, बरात कौन है, इसका तो ठिकाना ही नही है।”

मेंढक, सांप, बंदर से कर दी तुलना
शिवराज ने विपक्ष के नेताओं की तुलना जानवरों से भी कर दी। उन्होंने कहा कि जब भारी बाढ़ आती है तो अपनी जान बचाने के लिए कई जीव जंतु एक पेड़ पर बैठ जाते हैं। एक ही पेड़ पर आप देखेंगे मेंढक भी है, सांप भी है, बंदर भी है क्योंकि नीचे बाढ़ का पानी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के समर्थन और लोकप्रियता की ऐसी बाढ़ है कि सब एक पेड़ पर चढ़ने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन मोदी जी दुनिया के सर्वाधिक लोकप्रिय नेता है।   

शिवराज ने शब्दों की मर्यादा तार-तार कर दी: कमलनाथ
मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कमलनाथ ने शिवराज पर पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि शिवराज जी, आज आपने एक बार फिर राजनीति में शब्दों की मर्यादा तार-तार कर दी। आपने विपक्ष को सांप, मेंढक और बंदर कहा। पिछले कई दिन से आप रह-रह कर अपशब्दों और स्तरहीन भाषा का प्रयोग कर रहे हैं। आपकी यही भाषा और यही भावना जनता में आपके प्रति नफरत पैदा कर रही है। आप जब हमें सांप कहेंगे तो जनता हमें भगवान शिव का कंठहार समझेगी। जब आप हमें बंदर कहेंगे तो जनता हमें भगवान राम की वह वानर सेना समझेगी जिसने रावण की पाप की लंका ध्वस्त कर दी थी। आप गाली-गलौज करते रहिए लेकिन हम सत्य और मर्यादा का रास्ता नहीं छोड़ेंगे। साथ ही ईश्वर से प्रार्थना करेंगे कि आपको सद्बुद्धि और सहिष्णुता दे। 

Leave a Reply

Next Post

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल राज्य वित्त सेवा अधिकारी संघ के सम्मान समारोह व स्नेह सम्मेलन में हुए शामिल

शेयर करेमुख्यमंत्री ने कोविड-19 के मुश्किल समय में अच्छे वित्तीय प्रबंधन के लिए वित्त विभाग के अधिकारियों की सराहना की छत्तीसगढ़ रिपोर्टर   रायपुर 24 जून 2023। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज छत्तीसगढ़ वित्त सेवा अधिकारी संघ के सम्मान समारोह व स्नेह सम्मेलन में शामिल हुए। मुख्यमंत्री ने रायपुर के पंडित जवाहर […]

You May Like

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने श्रमिकों के मेधावी बच्चों को दिए दो-दो लाख रुपए के चेक....|....छत्तीसगढ़ में दर्दनाक हादसा : ट्रक ने बाइक को मारी ठोकर, मां-बेटी की मौत, पिता घायल, दो माह पहले ही बेटी की हुई थी शादी....|....रामलला के साथ अब सेल्फी भी ले सकेंगे भक्त, अयोध्या में स्थापित हुए नए सेल्फी प्वाइंट्स....|....अंतरिक्ष में जाने से पहले नॉन ऑर्गेनिक प्रधानमंत्री को मणिपुर जाना चाहिए: जयराम रमेश....|...."हेमंत बाबू फिर से आ गए हैं...मैंने अपने पद से त्यागपत्र दे दिया", इस्तीफा देने के बाद भावुक हुए चंपई सोरेन....|....महंगाई की पिच पर टमाटर ने लगाया शतक, आलू-प्याज के भी चढ़ें दाम....|....कंगना रनौत थप्पड़ विवाद: CISF महिला कांस्टेबल को कर्नाटक यूनिट में ट्रांसफर, पूछताछ जारी....|....वापसी के बाद ट्रॉफी के साथ रोहित शर्मा की पहली तस्वीर सामने आई, गले में मेडल पहने दिखे सभी खिलाड़ी....|....अहमदाबाद में भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा सात को, सीएम पटेल ने पुलिस विभाग से जाने सुरक्षा इंतजाम....|....झारखंड में राज्यपाल ने इंडी गठबंधन को दिया सरकार बनाने का न्योता, हेमंत सोरेन एक बार फिर बनेंगे सीएम