त्रिपुरा में हिजाब पहने लड़कियों को स्कूल के बाहर रोका गया, विरोध करने पर लड़के की पिटाई, मामला दर्ज

शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर  

गुवाहीटी 05 अगस्त 2023। त्रिपुरा में दक्षिणपंथी समूह के लोगों ने शुक्रवार को एक मुस्लिम लड़के की पिटाई कर दी। पीड़ित लड़के ने मुस्लिम लड़कियों को हिजाब पहनकर स्कूल में प्रवेश करने से रोकने पर आपत्ति जताई थी। स्थानीय लोगों ने बताया कि 10वीं कक्षा के एक छात्र को स्कूल के सामने खींचकर पीटा गया, जबकि प्रधानाध्यापक सहित कोई भी शिक्षक उसके बचाव में नहीं आया। इस घटना से स्थानीय लोगों में आक्रोश फैल गया और उन्होंने विरोध में सड़कें जाम कर दीं। बताया जा रहा है कि हमलावर बाहरी लोग थे और कथित तौर पर उनका स्कूल से किसी भी तरह से कोई लेना-देना नहीं था। पुलिस ने कहा है कि स्थिति अब नियंत्रण में है। घटना के बाद सिपाहीजला जिले के बिशालगढ़ उपखंड क्षेत्र में तनाव है। स्कूल अधिकारियों के अनुसार, एक सप्ताह पहले पूर्व छात्रों का एक समूह, जो एक दक्षिणपंथी संगठन से जुड़े होने का दावा करता है, स्कूल आया और स्कूल परिसर में मुस्लिम छात्राओं को हिजाब पहनने की अनुमति देने पर चिंता जताई और इसे निर्धारित सरकारी पोशाक के अनुरूप नहीं बताते हुए प्रधानाध्यापक से इस पर रोक लगाने का अनुरोध किया।

विश्व हिंदू परिषद से जुड़े पूर्व छात्रों के एक समूह ने सरकारी सहायता प्राप्त कराईमुरा कक्षा 12वीं स्कूल के प्रधानाध्यापक प्रियतोष नंदी से मुलाकात की थी। चूंकि इस तरह के नियम के बारे में संबंधित सरकारी विभाग से कोई स्पष्ट निर्देश नहीं हैं, इसलिए प्रधानाध्यापक ने मौखिक रूप से छात्रों को स्कूल में हिजाब नहीं पहनने की सूचना दी थी।

पुलिस ने कहा है कि यह कोई सांप्रदायिक मुद्दा नहीं है, जैसा कि कुछ सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर इसके बारे में सूचना दी गई है। उन्होंने बताया कि मामला दर्ज कर लिया गया है। साथ ही पुलिस ने ट्वीट कर कहा कि इसकी जांच की जा रही है। इस क्षेत्र में भारी पुलिस बल तैनात है। यह विभिन्न समुदायों के सदस्यों वाली मिश्रित आबादी वाला इलाका है। एहतियात के तौर पर स्थिति को नियंत्रित करने के प्रयास में कक्षाएं निलंबित कर दी गई हैं। उन्होंने कहा कि राज्य के अधिकारी स्थिति पर करीब से नजर रख रहे हैं और मुद्दे को सुलझाने और क्षेत्र में शांति बहाल करने के प्रयास किए जा रहे हैं।

Leave a Reply

Next Post

आत्महत्या पर अंकुश को संसदीय समिति की सलाह- असफल युवाओं को काउंसलिंग की व्यवस्था करे मंत्रालय

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर   नई दिल्ली 05 अगस्त 2023। छात्रों में आत्महत्या के बढ़ते मामलों पर अंकुश लगाने के लिए संसदीय समिति ने स्वास्थ्य मंत्रालय को छात्रों की काउंसलिंग की सलाह दी है।  समिति ने मंत्रालय को अपनी 24×7 हेल्पलाइन के तहत प्रतियोगी परीक्षाओं में असफल होने वाले युवाओं को […]

You May Like

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बोले- रामभक्तों और रामद्रोहियों के बीच है लोकसभा चुनाव....|....'आप ये मत सोचिए कि मैं रायबरेली से चुनाव लड़ रहा हूं...अमेठी का हूं और अमेठी का ही रहूंगा': राहुल गांधी....|....छत्तीसगढ़ बीजेपी के मंत्रियों और विधायकों ने ओडिशा और झारखंड में झोंकी ताकत; गिना रहे मोदी सरकार की उपलब्धियां....|....सेहत को एक नहीं बल्कि कई फायदे देता है बेल का शरबत, घर में इस तरह कर सकते हैं तैयार....|....न्यूट्रिशनिस्ट ने बताए ऐसे 3 बीज जो महिलाओं को जरूर करने चाहिए डाइट में शामिल, सेहत हमेशा रहती है अच्छी....|...."अरविंद केजरीवाल के कैंपेन में 'बड़ी बोतलें'....": अमित शाह का शराब नीति को लेकर तंज....|....कान्स लुक्स से ज्यादा ऐश्वर्या के संस्कारों की हो रही तारीफ, लोग बोले- अराध्या जैसी बेटी सबको मिले....|....मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव बोले- यदि कोई व्यक्ति भ्रष्ट है तो उसे जेल जाना होगा....|....कोरबा जेल में बंद चिटफंड कंपनी के डायरेक्टर की मौत, अचानक बिगड़ी थी तबीयत....|....दिल्ली में बढ़ेगा सियासी पारा, 18 मई को राहुल गांधी और पीएम मोदी करेंगे चुनावी जनसभा