‘बहुत ज्यादा पैसा आ जाता है तो…’, कपिल देव ने सुनील गावस्कर का नाम लेकर टीम इंडिया को लताड़ा

शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर  

नई दिल्ली 30 जुलाई 2023। भारतीय क्रिकेट में पिछले कुछ वर्षों में बड़ा बदलाव देखा गया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने अपनी वित्तीय ताकत से दुनिया के सबसे महंगे क्रिकेट टूर्नामेंट इंडियन प्रीमियर लीग को बड़ा बनाया। खिलाड़ी भी अमीर हो गये हैं। ज्यादा भुगतान वाले केंद्रीय अनुबंधों से लेकर आकर्षक आईपीएल सौदों से लेकर बड़े ब्रांड के विज्ञापन तक, एक भारतीय क्रिकेटर के लिए आय के रास्ते कई हैं। हालांकि, इतनी दौलत के बावजूद भारत के 1983 विश्व कप विजेता कप्तान कपिल देव को लगता है कि खेल में सुधार की गुंजाइश हमेशा रहती है। कपिल देव ने एक इंटरव्यू में भारतीय खिलाड़ियों को लताड़ा है। उनका मानना है कि कभी-कभी ज्यादा पैसे होने से घमंड भी आ जाता है। कपिल देव को लगता है कि मौजूदा दौर के खिलाड़ी पैसों के घमंड में पूर्व खिलाड़ियों से सलाह लेने नहीं जाते हैं और बार-बार एक ही गलती को दोहराते हैं। उन्होंने कहा, ”इन खिलाड़ियों के बारे में अच्छी बात यह है कि वे बहुत आश्वस्त हैं। नकारात्मक बात यह है कि वे सोचते हैं कि वे सब कुछ जानते हैं। मुझे नहीं पता कि इसे इससे बेहतर कैसे रखा जाए, लेकिन वे आश्वस्त हैं।”

गावस्कर से बात क्यों नहीं करते: कपिल देव
कपिल देव ने कहा, ”आपको किसी से पूछने की जरूरत नहीं है। हमारा मानना है कि एक अनुभवी व्यक्ति आपकी मदद कर सकता है। कभी-कभी बहुत अधिक पैसा आता है तो अहंकार आता है। इन क्रिकेटरों को लगता है कि वे सब कुछ जानते हैं। यही अंतर है। मैं कहूंगा कि बहुत सारे क्रिकेटर हैं जिन्हें मदद की जरूरत है। जब सुनील गावस्कर हैं, तो आप उनसे बात क्यों नहीं कर सकते? अहंकार कहा है? ऐसा कोई अहंकार नहीं है। उन्हें लगता है कि हम काफी अच्छे हैं।”

सुनील गावस्कर ने क्या कहा था?
भारतीय क्रिकेट में सबसे सम्मानित नामों में से एक पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने हाल ही में कहा था कि वर्तमान भारतीय क्रिकेटर शायद ही कभी उनके पास सलाह के लिए आते हैं। गावस्कर ने एक इंटरव्यू में हाल ही में कहा था, ”राहुल द्रविड़, सचिन तेंदुलकर, वीवीएस लक्ष्मण नियमित रूप से मेरे पास आते थे। वे एक विशिष्ट समस्या के साथ मेरे पास आते थे और आप उन्हें कुछ बता सकते थे जो आपने देखा था। मुझे इस बारे में कोई अहंकार नहीं है। मैं जा सकता था और उनसे बात कर सकता था, लेकिन चूंकि दो कोच हैं – राहुल द्रविड़ और विक्रम राठौड़ – इसलिए कभी-कभी आप पीछे हट जाते हैं क्योंकि आप उन्हें बहुत अधिक जानकारी के साथ भ्रमित नहीं करना चाहते हैं।

Leave a Reply

Next Post

'चार हजार मुस्लिम महिलाओं ने बिना पुरुष सहयोगी के हज यात्रा की', पीएम मोदी बोले- यह बड़ा बदलाव

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर   नई दिल्ली 30 जुलाई 2023। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को मन की बात कार्यक्रम के 103वें एपिसोड में देशवासियों को संबोधित किया। इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने बताया कि ‘मुझे बड़ी संख्या में उन मुस्लिम महिलाओं के पत्र प्राप्त हुए, जो हाल ही में हज […]

You May Like

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बोले- रामभक्तों और रामद्रोहियों के बीच है लोकसभा चुनाव....|....'आप ये मत सोचिए कि मैं रायबरेली से चुनाव लड़ रहा हूं...अमेठी का हूं और अमेठी का ही रहूंगा': राहुल गांधी....|....छत्तीसगढ़ बीजेपी के मंत्रियों और विधायकों ने ओडिशा और झारखंड में झोंकी ताकत; गिना रहे मोदी सरकार की उपलब्धियां....|....सेहत को एक नहीं बल्कि कई फायदे देता है बेल का शरबत, घर में इस तरह कर सकते हैं तैयार....|....न्यूट्रिशनिस्ट ने बताए ऐसे 3 बीज जो महिलाओं को जरूर करने चाहिए डाइट में शामिल, सेहत हमेशा रहती है अच्छी....|...."अरविंद केजरीवाल के कैंपेन में 'बड़ी बोतलें'....": अमित शाह का शराब नीति को लेकर तंज....|....कान्स लुक्स से ज्यादा ऐश्वर्या के संस्कारों की हो रही तारीफ, लोग बोले- अराध्या जैसी बेटी सबको मिले....|....मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव बोले- यदि कोई व्यक्ति भ्रष्ट है तो उसे जेल जाना होगा....|....कोरबा जेल में बंद चिटफंड कंपनी के डायरेक्टर की मौत, अचानक बिगड़ी थी तबीयत....|....दिल्ली में बढ़ेगा सियासी पारा, 18 मई को राहुल गांधी और पीएम मोदी करेंगे चुनावी जनसभा