महाराष्ट्र में बड़ा सियासी उलटफेर, चाचा शरद से बगावत कर शिंदे सरकार में डिप्टी सीएम बने अजित पवार

शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

मुंबई 02 जुलाई 2023। महाराष्ट्र की राजनीति में रविवार को बड़ा उलटफेर देखने को मिला। एनसीपी नेता अजित पवार आज शिंदे सरकार में शामिल हो गए हैं। उन्होंने डिप्टी सीएम पद की शपथ ले ली है।इसके साथ ही छगन भुजबल ने भी मंत्री पद की शपथ ली। अजित पवार के अलावा उनके 9 विधायक भी शिंदे सरकार में शामिल होने जा रहे हैं। उनके साथ पार्टी के 18 विधायक हैं। भाजपा-शिवसेना गठबंधन को समर्थन देने और सरकार में शामिल होने का अजित पवार का फैसला 2024 से पहले विपक्षी एकता के लिए एक झटका है।

सूत्रों के अनुसार, अजित पवार के साथ राजभवन गए कुछ विधायक पटना में विपक्षी एकता बैठक में मंच साझा करने और राहुल गांधी के साथ सहयोग करने के शरद पवार के “एकतरफा” फैसले से “नाराज” थे। अजित पवार के साथ 9 समर्थक भी मंत्री बनाए जा रहे हैं, इनमें छगन भुजबल, दिलीपराव वलसे पाटिल, धनंजय मुंडे, संजय बाबूराव बनसोडे और अनिल पाटिल बड़े नाम शामिल हैं। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे भी राजभवन में मौजदू हैं। 

यह समीकरण महाराष्ट्र को आगे लेकर जाएगा
महाराष्ट्र भाजपा अध्यक्ष चन्द्रशेखर बावनकुले का कहना है कि यहां एक शपथ समारोह आयोजित किया जाएगा अजित पवार और अन्य एनसीपी विधायक यहां आए हैं। महाराष्ट्र को मजबूती देने के लिए यह समीकरण बैठा है। यह समीकरण महाराष्ट्र को आगे लेकर जाएगा। इससे पहले अजित पवार ने अपने आवास पर समर्थक विधायकों के साथ बैठक की और इसके बाद वह राजभवन के लिए रवाना हो गए थे। खबरों की मानें तो एनसीपी की राज्य इकाई के प्रमुख के रुप में काम करने का अवसर नहीं दिए जाने के बाद से अजित पवार असंतुष्ट हैं। 

Leave a Reply

Next Post

जेएनयू में 72 हूरें की स्पेशल स्क्रीनिंग...फिल्म में दिखाया कैसे धर्म के नाम पर होता है युवाओं का ब्रेनवॉश

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर मुंबई 02 जुलाई 2023। पांच साल पहले गोवा में भारत के अंतर्राष्ट्रीय फिल्म समारोह में दिखाई गई फिल्म ’72 हूरें’ की एक खास स्क्रीनिंग दिल्ली के जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) में होनी जा रही है। सिनेमाघरों में 7 जुलाई को रिलीज होने जा रही इस फिल्म को लेकर […]

You May Like

भाजपा ने शिक्षक भर्ती घोटाले के पीड़ितों की मदद के लिए शुरू की लीगल सेल, पीएम मोदी ने दिया था निर्देश....|....मध्य प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने किए महाकाल के दर्शन, कहा- जनता देगी कांग्रेस को जवाब....|....6 नक्सलियों ने किया सरेंडर, एक दंपति भी शामिल....|....फेल विद्यार्थियों को सीएम विष्णुदेव साय ने दिया संबल, निराश नहीं होने की बात कही....|...."किसी भी चैनल पर, किसी भी समय और किसी भी मुद्दे पर...", स्मृति ईरानी ने प्रियंका गांधी को दी खुली चुनौती....|....'रोहित एमआई छोड़ देंगे', वसीम अकरम ने की बड़ी भविष्यवाणी, बताया किस टीम के लिए हिटमैन करेंगे ओपनिंग....|...."एक देश का तो एक बिहार का मजाक बना रहे", विजय सिन्हा ने राहुल-तेजस्वी पर साधा निशाना....|....उत्तराखंड में भारी बारिश, बादल फटने से जनजीवन अस्त-व्यस्त, IMD ने लोगों को किया अलर्ट....|....छत्तीसगढ़ में 10वीं और 12वीं बोर्ड के नतीजे जारी....|....बंद कमरे में मिली पति-पत्नी और मासूम बच्चे की लाश, गले पर फंदे और चोट के मिले निशान; जांच में जुटी