महंगे शौक हैं साहब के: ‘थार’ और लाखों की बाइक से चलते हैं, मोबाइल के लिए 21 लाख लीटर पानी बहाया; हुए निलंबित

शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

कांकेर 26 मई 2023। छत्तीसगढ़ के कांकेर में मोबाइल के लिए 21 लाख लीटर पानी बर्बाद करने वाले फूड इंस्पेक्टर राजेश विश्वास को जिला प्रशासन ने शुक्रवार को निलंबित कर दिया है। फूड इंस्पेक्टर का मोबाइल जलाशय में सेल्फी लेने के दौरान गिर गया था। इसके बाद उसे तलाश करने के लिए पंप लगाकर सारा पानी बहा दिया गया। प्रशासन ने पानी निकालने की अनुमति देने वाले जल संसाधन विभाग के एसडीओ को  भी कारण बताओ नोटिस जारी किया है। फिलहाल यह कारस्तानी करने वाले फूड इंस्पेक्टर के शौक भी बहुत महंगे हैं। वह ‘थार’ और लाखों की बाइक से चलते हैं। 

सेल्फी लेने के दौरान जलाशय में गिरा था मोबाइल गिरा
दरअसल, कोयलीबेड़ा ब्लॉक के खाद्य निरीक्षक राजेश विश्वास अपने दोस्तों के साथ पंखाजूर के परलकोट जलाशय के पास पार्टी मनाने के लिए गए थे। सेल्फी लेने के दौरान उनका महंगा फोन पानी में गिर गया था। फोन को निकालने के लिए चार दिनों तक अभियान चलाया गया। इसके लिए पहले गोताखोरों की मदद ली गई। जब बात नहीं बनी तो 30 एचपी का पंप लगाकर जलाशय से 21 लाख लीटर पानी बहा दिया। आखिरकार इसके बाद गुरुवार को उनका मोबइल मिल सका। फूड इंस्पेक्टर साहब का मोबाइल तो मिल गया, लेकिन पानी की बर्बादी गले की फांस बन गई। 

कलेक्टर ने की कार्रवाई, एसडीओ को नोटिस
मामला सुर्खियों में आने के बाद भाजपा नेताओं ने मुख्यमंत्री भूपेश बघले पर भी तंज किया था। सियायत गर्माने के बाद कांकेर कलेक्टर डॉ. प्रियंका शुक्ला ने फूड इंस्पेक्टर को परलकोट जलाशय के वेस्ट वियर से 41104 क्यूबिक मीटर पानी व्यर्थ बहाने के लिए निलंबित किया है। वहीं जल संसाधन विभाग के एसडीओ को भी फूड इंस्पेक्टर को मौखिक अनुमति दिए जाने पर कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। एसडीओ से 24 घंटे में जवाब मांगा गया है। साथ ही एसडीओ पर कार्रवाई करने के लिए विभाग को भी पत्र लिखा गया है। खाद्य मंत्री अमरजीत भगत ने भी आवश्यक कार्रवाई करने की बात कही थी। 

खुद के ही राशन कार्ड में की थी गड़बड़ी
जलाशय के ओवर फ्लो टैंक में गिरे मोबाइल को पाने के लिए पानी निकलवाने वाले फूड इंस्पेक्टर राजेश विश्वास अपने महंगे शौक के कारण सुर्खियों में रहते हैं। इससे पहले थार गाड़ी और लाखों की बाइक रखने के कारण चर्चा में रहे। अब इस मोबाइल को भी 96 हजार रुपये का बताया जा रहा है। फूड इंस्पेक्टर राजेश की नियुक्त 22 दिसंबर 2018 को हुई थी। उसके बाद अन्तागढ़, भानुप्रतापपुर , कोयलीबेड़ा और पखांजुर में पदस्थ रहे हैं। कोयलीबेड़ा में पदस्थ रहने के दौरान स्वयं के राशन कार्ड के चावल में गड़बड़ी के मामले निलंबित हो भी हो चुके हैं। 

Leave a Reply

Next Post

सत्येंद्र जैन को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत: 6 हफ्ते के लिए मिली अंतरिम जमानत, बिना इजाजत दिल्ली नहीं छोड़ेंगे

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर नई दिल्ली 26 मई 2023। आम आदमी पार्टी के नेता सत्येंद्र जैन को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत मिली। दरअसल, कोर्ट ने लंबे समय के बाद सत्येंद्र जैन को अंतरिम जमानत दे दी है। कोर्ट ने मेडिकल रिपोर्ट के आधार पर आप नेता को 42 दिनों […]

You May Like

पश्चिम बंगाल की 7 लोकसभा सीटों पर सोमवार को मतदान, 88 उम्मीदवार हैं चुनावी मैदान में....|....प्रयागराज में राहुल और अखिलेश की सभा में मची भगदड़, कार्यकर्ता बैरिकेडिंग तोड़कर अंदर घुसे, कई घायल....|....सिम्स अस्पताल को मिली एक और बड़ी कामयाबी....|....सीएम विष्णुदेव साय ने प्रियंका गांधी पर बोला हमला: कहा- आसानी से नहीं जाएगी 70 सालों से झूठ बोलने की बीमारी....|....रायपुर के पास शालीमार एक्सप्रेस के एसी कोच में गिरा बिजली खंभा: यात्री का कटा हाथ, नाबालिग के आंख में आई चोट....|....सीएसके के बाहर होने के बाद खुद पर गुस्सा करते दिखे एमएस धोनी....|....मोदी ने 10 साल में छोटे व्यापारियों के लिए कुछ नहीं किया, गलत जीएसटी लागू करने से कई व्यापार खत्म हो गए : राहुल गांधी....|....'कांग्रेस और जेएमएम जैसे दलों को सिर्फ अपने भ्रष्टाचार से मतलब है', जमशेदपुर रैली से पीएम मोदी का हमला....|....​"पीएम मोदी खत्म हो गए हैं, इसलिए बार-बार बिहार आ रहे", प्रधानमंत्री के बिहार दौरे पर लालू यादव का तंज....|....प्रियंका गांधी ने रायबरेली में विभिन्न पवित्र स्थानों का किया दर्शन, भाई की सफलता के लिए की मांगी दुआ