सुरक्षा की कार्य संस्कृति विकसित करने के लिए एसईसीएल में ‘मिशन सुदेश’

शेयर करे

वर्ल्ड डे फॉर सेफ़्टी एण्ड हेल्थ एट वर्क के अवसर पर सीएमडी डॉ. प्रेम सागर मिश्रा ने की घोषणा

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

बिलासपुर 29 अप्रैल 2023। एसईसीएल मुख्यालय में आज 28 अप्रैल 2023 को वर्ल्ड डे फॉर सेफ़्टी एण्ड हेल्थ एट वर्क मनाया गया। इस अवसर पर कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे सीएमडी डॉ प्रेम सागर मिश्रा ने कंपनी में सुरक्षा की कार्यसंस्कृति को पोषित व समुन्नत करने के उद्देश्य से मिशन सुदेश (SUDESHH) की घोषणा की। घोषित किए गए मिशन सुदेश के अवयव हैं। उन्होंने आगे कहा वर्ल्ड डे फॉर सेफ़्टी एंड हेल्थ एट वर्क (कार्यस्थल पर सुरक्षा एवं स्वास्थ्य दिवस) का उद्देश्य लोगों को सुरक्षा मानदंडों और प्रोटोकॉल के बारे में शिक्षित करके कार्यस्थल से संबंधित घटनाओं जीवन की रक्षा करना है, इस दिन को अंतर्राष्ट्रीय श्रम संगठन द्वारा 2003 में स्थापित किया गया था बाद में इसे संयुक्त राष्ट्र द्वारा अपनाया गया और अब यह हर साल 28 अप्रैल को वर्ल्ड डे फॉर सेफ़्टी एंड हेल्थ एट वर्क के रूप में मनाया जाता है। 

वर्ष 2023 के वर्ल्ड डे फॉर सेफ़्टी एंड हेल्थ एट वर्क की थीम कार्यस्थल पर एक सुरक्षित और स्वस्थ कामकाजी माहौल को मौलिक सिद्धांत और अधिकार के रूप स्थापित करना है।मुख्यालय में आज आयोजित कार्यक्रम में एसईसीएल के सभी अधिकारी कर्मचारियों को सुरक्षा शपथ दिलवाई गई। इस अवसर पर सीएमडी डॉ प्रेम सागर मिश्रा ने कहा कि सुरक्षा एक कार्यशाला, एक आदत, एक कार्यसंस्कृति है।

कार्यक्रम में इस अवसर पर निदेशक तकनीकी (संचालन) एस.के. पाल, निदेशक (वित्त) जी. श्रीनिवासन, निदेशक तकनीकी (योजना/परियोजना) एस.एन. कापरी, निदेशक (कार्मिक) देबाशीष आचार्या, विभिन्न विभागाध्यक्ष, अधिकारी, कर्मचारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Next Post

संघ ने भी प्रदेश में बढ़े नक्सलवाद के लिये पूर्व रमन सरकार को जिम्मेदार ठहराया

शेयर करेसंघ ने पूर्व रमन सरकार पर नक्सलवाद के नाम से नान ऑडिट मनी को लूट कर खाने का आरोप लगाया छत्तीसगढ़ रिपोर्टर रायपुर 29 अप्रैल 2023। संघ के सीनियर लीडर राजेंद्र प्रसाद के द्वारा प्रदेश में बढ़े नक्सलवाद के लिए रमन सरकार को जिम्मेदार ठहराने पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए […]

You May Like

वाईएसआरसीपी, टीडीपी और जनसेना भाजपा की बी टीम', आंध्र प्रदेश में विपक्ष पर भड़के राहुल गांधी....|....तरुण तहलियानी की मौजूदगी में अनन्‍या पांडे ने किया "तस्‍वा" का उद्घाटन....|....सोनू बग्गड़ को पहली पंजाबी फ़िल्म "ट्रेवल एजेंट" के लिए धर्मेंद्र ने दिया आशीर्वाद....|....झारखंड के नक्सल प्रभावित इलाकों में पोलिंग पार्टियों की हेलीकॉप्टर से रवानगी शुरू....|....बीजापुर में 12 नक्सलियों के शव को जिला अस्पताल लाया गया....|....करीना कपूर को मध्य प्रदेश हाइकोर्ट का नोटिस; धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप....|....सीएम साय समेत मंत्रियों, विधायकों और सांसदों ने ओडिशा-झारखंड में डाला डेरा, कर रहे धुआंधार प्रचार....|....जगदलपुर की 14 सदस्यीय टीम पहुंची उत्तराखंड, चमोली में बर्फ से घिरे पहाड़ की चोटी पर फहराया तिरंगा....|....टाॅप बॉलीवुड अभिनेत्रयों को ब्रांड एंबेसडर बनाने वाले बिल्डर पर ED का एक्शन, 52 करोड़ की संपत्ति जब्त....|....चेन्नई की हार से जागी इन टीमों की उम्मीद,आरसीबी-गुजरात भी दौड़ में बरकरार