भारत ने तुर्किए और सीरिया को भेजी दो बड़ी मदद, स्वास्थ्य मंत्रालय ने दी जानकारी

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

नई दिल्ली 14 फरवरी 2023। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने मंगलवार को कहा कि भारत ने भूकंप प्रभावित तुर्किए और सीरिया को जीवन रक्षक दवाओं, सुरक्षात्मक वस्तुओं और 7 करोड़ रुपये से अधिक मूल्य के महत्वपूर्ण देखभाल उपकरणों से युक्त आपातकालीन राहत सामग्री भेजी है। स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने तुर्किए और सीरिया को आपातकालीन राहत सामग्री प्रदान करने में अपने मंत्रालय के प्रयासों के बारे में ट्वीट करते हुए लिखा कि भारत वसुधैव कुटुम्बकम की अपनी पुरानी परंपरा की भावना से दोनों देशों को सहायता प्रदान कर रहा है। 

मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि 6 फरवरी को, हिंडन एयर बेस पर 12 घंटे के भीतर राहत सामग्री से भरे तीन ट्रक की व्यवस्था की गई, जिसमें जीवन रक्षक आपातकालीन दवाएं और सुरक्षात्मक सामान शामिल थे। बयान में कहा गया है कि 5,945 टन आपातकालीन राहत सामग्री में 27 जीवन रक्षक दवाएं, दो प्रकार की सुरक्षात्मक वस्तुएं और तीन श्रेणियों के महत्वपूर्ण देखभाल उपकरण शामिल हैं, जिनकी कीमत लगभग 2 करोड़ रुपये है।

10 फरवरी को तुर्किए और सीरिया दोनों के लिए बड़ी मात्रा में राहत सामग्री की व्यवस्था की गई थी। सीरिया के लिए भेजी गई खेप में 7.3 टन की 72 महत्वपूर्ण देखभाल दवाएं, उपभोग्य वस्तुएं और सुरक्षात्मक वस्तुएं शामिल हैं, जिनकी कीमत 1.4 करोड़ रुपये है, जबकि तुर्किए के लिए भेजी गई राहत सामग्री में 14 प्रकार के चिकित्सा और महत्वपूर्ण देखभाल उपकरण शामिल हैं, जिनकी कीमत 4 करोड़ रुपये है।

Leave a Reply

Next Post

लड़ाकू विमान एलसीए एमके-2 कब भर सकेगा उड़ान? डीआरडीओ चीफ ने दी जानकारी

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर नई दिल्ली 14 फरवरी 2023। दुश्मनों को हर मोर्चे पर मात देने के लिए भारत अपनी सैन्य क्षमता को लगातार मजबूत करने की कोशिश में लगा है। देश में मिसाइल, युद्धपोत, आधुनिक उपकरणों से लेकर आधुनिक फाइटर जेट का विकास लगातार जारी है। इस बीच एलसीए […]

You May Like

वाईएसआरसीपी, टीडीपी और जनसेना भाजपा की बी टीम', आंध्र प्रदेश में विपक्ष पर भड़के राहुल गांधी....|....तरुण तहलियानी की मौजूदगी में अनन्‍या पांडे ने किया "तस्‍वा" का उद्घाटन....|....सोनू बग्गड़ को पहली पंजाबी फ़िल्म "ट्रेवल एजेंट" के लिए धर्मेंद्र ने दिया आशीर्वाद....|....झारखंड के नक्सल प्रभावित इलाकों में पोलिंग पार्टियों की हेलीकॉप्टर से रवानगी शुरू....|....बीजापुर में 12 नक्सलियों के शव को जिला अस्पताल लाया गया....|....करीना कपूर को मध्य प्रदेश हाइकोर्ट का नोटिस; धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप....|....सीएम साय समेत मंत्रियों, विधायकों और सांसदों ने ओडिशा-झारखंड में डाला डेरा, कर रहे धुआंधार प्रचार....|....जगदलपुर की 14 सदस्यीय टीम पहुंची उत्तराखंड, चमोली में बर्फ से घिरे पहाड़ की चोटी पर फहराया तिरंगा....|....टाॅप बॉलीवुड अभिनेत्रयों को ब्रांड एंबेसडर बनाने वाले बिल्डर पर ED का एक्शन, 52 करोड़ की संपत्ति जब्त....|....चेन्नई की हार से जागी इन टीमों की उम्मीद,आरसीबी-गुजरात भी दौड़ में बरकरार