मोदी ने मां को मुखाग्नि दी, अंतिम सफर में पार्थिव देह के साथ शव वाहन में ही बैठे रहे

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर  

नई दिल्ली 30 दिसंबर 2022। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबा शुक्रवार सुबह 9:26 बजे पंचतत्व में विलीन हो गईं। नरेंद्र मोदी ने उन्हें मुखाग्नि दी। अंतिम सफर के दौरान वे मां की पार्थिव देह कंधे पर लेकर गांधी नगर स्थित घर से निकले। यात्रा के दौरान वे शव वाहन में ही पार्थिव देह के करीब बैठे रहे। हीराबा मोदी का शुक्रवार तड़के 3:30 बजे यूएन मेहता अस्पताल में निधन हुआ। वे 100 साल की थीं। मंगलवार देर रात सांस लेने में तकलीफ होने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उन्हें कफ की शिकायत भी थी। मोदी ने खुद ही निधन की जानकारी ट्वीट के जरिए दी। इसके बाद सुबह 7:45 बजे अहमदाबाद पहुंचे। यहां से वे सीधे गांधीनगर के रायसण गांव में भाई पंकज मोदी के घर गए। पार्थिव देह यहीं रखी गई थी।

मोदी के पहुंचते ही अंतिम यात्रा शुरू हुई। सेक्टर-30 स्थित श्मशान घाट में अंतिम संस्कार किया गया। मोदी ने अपना कोई तय कार्यक्रम रद्द नहीं किया। वे अंतिम संस्कार के बाद सीधे अहमदाबाद स्थित राजभवन गए। वे यहीं से बंगाल में हो रही राष्ट्रीय गंगा परिषद की बैठक में वर्चुअली जुड़ें। उन्होंने हावड़ा को न्यू जलपाईगुड़ी से जोड़ने वाली वंदे भारत की शुरुआत की।

अंतिम संस्कार के बाद मोदी काम में जुटे, बंगाल में वंदेभारत को हरी झंडी दिखाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अंतिम संस्कार के करीब 2 घंटे बाद काम में जुट गए। वे बंगाल के प्रोग्राम में वर्चुअली जुटे। उन्होंने वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाई। मोदी कई और प्रोजेक्ट्स को हरी झंडी दिखाएंगे। इसके अलावा बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, बिहार के CM नीतीश कुमार के अलावा उत्तराखंड और झारखंड के मुख्यमंत्री के साथ गंगा परिषद की मीटिंग में भी शामिल होंगे।

Leave a Reply

Next Post

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की अध्यक्षता में आज यहां उनके निवास कार्यालय में मंत्रिपरिषद की हुई बैठक

शेयर करेपुरानी पेंशन स्कीम को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का मास्टर स्ट्रोक छत्तीसगढ़ रिपोर्टर   नई दिल्ली 30 दिसंबर 2022। आज केबिनेट की बैठक में राज्य के अधिकारियों-कर्मचारियों के एनपीएस की राशि वापस करने के केन्द्र सरकार की मनाही के बाद भी पुरानी पेंशन योजना का लाभ देने का निर्णय लिया गया। […]

You May Like

चेन्नई ने चेपॉक पर दर्ज की अपनी 50वीं जीत, रनों के लिहाज से हैदराबाद को मिली सबसे बड़ी हार....|....इंडेजीन लिमिटेड का आईपीओ 6 मई, 2024 को खुलेगा....|....सुकमा मुठभेड़ पर डिप्टी सीएम विजय शर्मा बाेले- नक्सलियों को समझना होगा कि बंदूक से अस्पताल-स्कूल नहीं बनते, कांग्रेस के स्टार प्रचारकों के प्रदेश दौरे पर भी साधा निशाना....|....छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस सहित कई ट्रेनें चल रही लेट, यात्री परेशान....|....शाहरुख खान ने की बल्लेबाजी तो बेटे अबराम ने ट्रेनिंग के दौरान रिंकू सिंह को फेंकी यॉर्कर....|....सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, जंगल की आड़ से हुए फरार; एक नक्सली ढेर....|....बेमेतरा में पिकअप वाहन और ट्रक की भीषण टक्कर, नौ लोगों की मौत, सीएम ने जताया दुख....|....सीएम योगी का राहुल पर हमला: बोले- खुद को एक्सीडेंटल हिंदू कहने वालों का भारत के इतिहास पर बोलना हास्यास्पद....|....भाजपा संविधान बदलना, आरक्षण खत्म करना चाहती है - दीपक बैज....|....डबल इंजन की सरकार के संरक्षण में महादेव एप आज भी चल रहा