शीर्ष पर काबिज राजस्थान को हराने उतरेगी आरसीबी, विराट कोहली फिर कर सकते हैं कप्तानी

शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

नई दिल्ली 23 अप्रैल 2023। आईपीएल के 32वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) का सामना राजस्थान रॉयल्स से होगा। दोनों टीमों बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में आमने-सामने होंगी। अंक तालिका में शीर्ष पर चल रही राजस्थान की नजर पांचवीं जीत पर होगी। उसने छह में से चार मैच जीते हैं। दो मुकाबलों में उसे हार का सामना करना पड़ा है। दूसरी ओर, आरसीबी ने छह में से तीन मैच जीते हैं और तीन में उसे हार मिली है। कप्तान संजू सैमसन की टीम आरसीबी के खिलाफ खेलने उतरेगी तो उसके मध्य क्रम को बेहतर खेल दिखाना होगा। राजस्थान की टीम पिछले मैच में अपने घरेलू मैदान पर लखनऊ के खिलाफ 10 रन से हार गई थी। इस मुकाबले में उसके मध्य क्रम के बल्लेबाजों ने निराश किया था। सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल (44) और जोस बटलर (40) के अलावा देवदत्त पडिक्कल (26) ही लखनऊ के गेंदबाजों का अच्छे से सामना कर पाए थे।

आरसीबी ने पिछले मैच में पंजाब को हराया था
आरसीबी की बात करें तो वह लगातार दूसरी जीत दर्ज करना चाहेगा। उसने पिछले मैच में पंजाब किंग्स को 24 रन से हराया था। फाफ डुप्लेसिस और विराट कोहली की जोड़ी इस सीजन में दमदार प्रदर्शन कर रही है और उन्हें रोकने की चुनौती राजस्थान के गेंदबाजों ट्रेंट बोल्ट, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल जैसे अच्छे गेंदबाजों पर रहेगी।

आरसीबी बनाम राजस्थान हेड टू हेड
आरसीबी और राजस्थान के बीच अब तक 28 मैच खेले गए हैं। इस दौरान आरसीबी को 13 मैचों में जीत मिली है। वहीं, राजस्थान को 12 मैच में सफलता मिली है। तीन मैचों में नतीजा नहीं निकला है। चिन्नास्वामी स्टेडियम में आठ मैच में राजस्थान को चार और आरसीबी को दो मैच में जीत मिली है।

डुप्लेसिस फिर से फील्डिंग से रह सकते हैं दूर
पंजाब किंग्स के खिलाफ आरसीबी के कप्तान फाफ डुप्लेसिस फील्डिंग के दौरान मैदान पर नहीं उतरे थे। उन्होंने इम्पैक्ट प्लेयर के तौर पर सिर्फ बल्लेबाजी की थी। विराट कोहली को टीम की कप्तानी करनी पड़ी थी। ऐसा माना जा रहा है कि डुप्लेसिस इस मैच में भी फील्डिंग नहीं कर पाएंगे। ऐसे में कोहली को ही कप्तानी करनी पड़ सकती है।

जोश हेजलवुड हो सकते हैं टीम में शामिल
ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड अब तक इस सीजन में आरसीबी के लिए मैदान पर नहीं उतर पाए हैं। वह फरवरी-मार्च में भारत दौरे पर भी टेस्ट और वनडे मैचों में नहीं खेल पाए थे। रिपोर्ट्स के मुताबिक, हेजलवुड अब पूरी तरह से फिट हो गए हैं। अब देखना है कि वह सीजन में पहली बार मैदान पर उतरते हैं या नहीं।

विराट के सामने संदीप शर्मा की चुनौती
विराट कोहली के सामने इस मैच में राजस्थान रॉयल्स के तेज गेंदबाज संदीप शर्मा होंगे। संदीप सनराइजर्स हैदराबाद और पंजाब किंग्स के लिए खेल चुके हैं। आईपीएल में कोहली के खिलाफ उनका रिकॉर्ड शानदार है। संदीप ने विराट को सात बार आउट किया है। कोहली ने उनके खिलाफ 59 गेंद पर 78 रन बनाए हैं।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: 
विराट कोहली, फाफ डुप्लेसिस, ग्लेन मैक्सवेल, महिपाल लोमरोर, दिनेश कार्तिक, शाहबाज अहमद, वनिंदु हसरंगा, सुयश प्रभुदेसाई, हर्षल पटेल, वेन पार्नेल, मोहम्मद सिराज।

राजस्थान रॉयल्स: जोस बटलर, यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन, देवदत्त पडिक्कल, शिमरॉन हेटमायर, रियान पराग, ध्रुव जोरेल, रविचंद्रन अश्विन, जेसन होल्डर, ट्रेंट बोल्ट, संदीप शर्मा, युजवेंद्र चहल।

Leave a Reply

Next Post

'नो नेकलाइन' वाले विवाद के बाद खराब हो गए सलमान-पलक के रिश्ते? अभिनेत्री का बड़ा खुलासा

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर मुंबई 23 अप्रैल 2023। बॉलीवुड अभिनेत्री पलक तिवारी इन दिनों अपनी हालिया रिलीज फिल्म ‘किसी का भाई किसी की जान’ को लेकर चर्चा में चल रही हैं। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर काफी धीमी शुरुआत की है, लेकिन फैंस को पलक का अभिनय काफी पसंद आ […]

You May Like

अब तक 112 नक्सली ढेर, 375 ने किया सरेंडर, 153 अरेस्ट; अमित शाह ने की तारीफ, साय बोले- जारी रहेगी लड़ाई....|....विष्णुदेव साय का दावा, ओड़िशा में भाजपा का सरकार बनना तय....|....भिलाई में रची गई थी कांग्रेस नेता विक्रम बैस की हत्या की प्लानिंग, एसपी ने किया खुलासा....|....और कुछ दिनों तक दिखाई नहीं दूंगा… विराट कोहली ने संन्यास को लेकर दिया बड़ा बयान....|....प्रियंका गांधी ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, कहा- यह अमीरों का कर्ज माफ करती है किसानों का नहीं....|....सचिन तेंदुलकर के बॉडीगार्ड ने की आत्महत्या, पुलिस ने शुरु की मामले की जांच....|....इंदौर में भीषण सड़क हादसा, खड़े ट्रक में घुसी कार, 8 लोगों की दर्दनाक मौत....|....मिशन 400 पार को सफल बनाने के लिए छत्तीसगढ़ बीजेपी महिला मोर्चा चुनावी मैदान में; बिहार और ओडिशा रवाना....|....कबीरधाम में डायरिया का प्रकोप: दो गांवों में मिले करीब 80 मरीज, एक की मौत; कुएं का पानी पीने से फैली बीमारी....|....सीएम केजरीवाल बोले- मोदी की सरकार बनते ही हटाए जाएंगे योगी, अखिलेश बोले - 140 सीटों से ज्यादा नहीं जीतेंगे