अंडर-19 एशिया कप में भारत की जबरदस्त वापसी, नेपाल को 10 विकेट से हराया, लिंबानी की घातक बॉलिंग

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

दुबई 12 दिसंबर 2023। दुबई में चल रहे अंडर-19 एशिया कप में आज भारत का मुकाबला नेपाल से हुआ। भारतीय गेंदबाजों ने नेपाल की टीम को 22.1 ओवर में 52 रन पर समेट दिया था। टीम इंडिया की ओर से राज लिंबानी ने सबसे ज्यादा सात विकेट झटके। जवाब में भारत ने 7.1 ओवर में बिना विकेट गंवाए लक्ष्य हासिल कर लिया। भारत के लिए आदर्श सिंह ने 13 गेंद में 13 रन और अर्शिन कुलकर्णी ने 30 गेंद में 43 रन की नाबाद पारी खेली। अपनी पारी में उन्होंने एक चौका और पांच छक्के लगाए।

भारतीय टीम का यह तीसरा मैच था। पिछले दो में से उसे एक में जीत और एक में हार मिली। पाकिस्तान के खिलाफ पिछला मुकाबला भारत आठ विकेट से हार गया था। इस हार के बाद एक बार फिर टीम ने जीत की लय में वापसी की है। पाकिस्तान से पहले भारत ने अफगानिस्तान को हराया था।

दोनों टीमों की प्लेइंग-11
भारत: आदर्श सिंह, अर्शिन कुलकर्णी, उदय सहारन (कप्तान), सचिन दास, प्रियांशू मोलिया, मुशीर खान, अरावेली अवनीश, सौमी पांडे, मुरुगन अभिषेक, आराध्य शुक्ला, राज लिंबानी।

नेपाल: दीपक बोहरा, अर्जुन कुमल, उत्तम मगर, देव खनल (कप्तान), गुलशन झा, दीपक डुमरे, दीपक बोहरा, दीपेश कंडेल, सुभाष भंडारी, आकाश चंद, हेमंत धामी।

भारत के पिछले दो मैच
भारत ने अपने पहले मैच में अफगानिस्तान अंडर-19 टीम को हराया था। भारतीय गेंदबाज आक्रामक थे और उन्होंने अफगानिस्तान को महज 173 रन पर समेट दिया और भारतीय टीम ने सात विकेट रहते स्कोर हासिल कर लिया। भारत के लिए अर्शिन कुलकर्णी ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 70 रन बनाए और तीन विकेट लिए।

वहीं, दूसरे मैच में भारत को पाकिस्तान के खिलाफ आठ विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने नौ विकेट खोकर 259 रन बनाए थे। भारत के लिए तीन बल्लेबाजों ने अर्धशतकीय पारियां खेलीं। सबसे ज्यादा 62 रन आदर्श सिंह ने बनाए।

उदय सहारन ने 60 और सचिन दास ने 58 रन का योगदान दिया। जवाब में पाकिस्तान ने 47 ओवर में दो विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। अजान अवैस ने 105 रन और कप्तान साद बेग ने 68 रन की नाबाद पारी खेली। शमैल हुसैन आठ रन और शाजेब खान 63 रन बनाकर आउट हुए थे।

Leave a Reply

Next Post

बारिश की वजह से पहला टी20 रद्द होने से गावस्कर नाराज, कहा- सीएसए मैदान को कवर करने में ईडन से सीख ले

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर नई दिल्ली 12 दिसंबर 2023। महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच बारिश के कारण पहला टी-20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबला एक भी गेंद फेंके बिना रद्द होने के बाद क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) को सलाह दी है कि वे ईडन गार्डन से सीख […]

You May Like

श्रीनगर में ‘सिंघम अगेन’ की शूटिंग, जैकी श्रॉफ ने बताया कैसा रहा उनका अनुभव....|....'नवीन बाबू की सरकार झोले की सरकार', संबलपुर में बीजद पर भड़के अमित शाह....|....पीएम मोदी बोले- पांचवें चरण में इंडी गठबंधन परास्त हो चुका, कांग्रेस ने 60 साल बर्बाद किए....|....स्वाति मालीवाल मामले की एसआईटी करेगी जांच, इस महिला अधिकारी को मिली जिम्मेदारी....|....कवर्धा सड़क हादसा: 17 शवों का एक साथ अंतिम संस्कार, उप मुख्यमंत्री विजय शर्मा रहे मौजूद रहे....|....कांग्रेस नेत्री प्रियंका गांधी के बयान को झूठा बताना मुख्यमंत्री की बौखलाहट - दीपक बैज....|....एसआई भर्ती पर हाईकोर्ट का फैसला, मेरिट सूची में शामिल उम्मीदवारों को 90 दिन में नियुक्ति देने के आदेश....|....सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, एनकाउंटर में गोली लगने से एक जवान घायल, रायपुर रेफर....|....कवर्धा में भीषण सड़क हादसा; 30 फीट गहरी खाई में गिरा वाहन, 15 लोगों की मौत, 8 घायल....|....वोट न डालने वालों पर बिफरे परेश रावल, कहा- ऐसे लोगों के लिए कुछ प्रावधान होने चाहिए