राष्ट्रपति के तीन दत्तक पुत्रों की जलकर हुई मौत, घर का सामान हुआ राख, मंजर देख सहम गये लोग

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

कबीरधाम 15 जनवरी 2024। कबीरधाम जिले के वनांचल क्षेत्र कुकदूर थाना के ग्राम पंचायत माठपुर के आश्रित ग्राम नागाडबरा में झोपड़ी में आग लगने से एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत हो गई। जिन तीन लोगों की मौत हुई है, वे राष्ट्रपति के दत्तक पुत्र बैगा जनजाति के है। कुकदूर थाना प्रभारी टीआई सावन सारथी ने बताया कि नागाडबरा बस्ती में बीती रात 12 बजे के बाद घर में आग लग गई। इस घटना में बुधराम पिता भोपसिंह 35 वर्ष, हिरमतीन बाई पति बुधराम 32 वर्ष व इनके 12 वर्ष के पुत्र जोन्हू की मौत हो गई है। 

घटना स्थल पर शव के करीब गैस सिलेंडर के अलावा चूल्हा को देखने के बाद प्रथम दृष्टया यह मामला गैस सिलेंडर में आग लगने के कारण हुई होगी। हालांकि, मामले में मर्ग कायम पर जांच में लिया गया है। सिलेंडर में आग लगने के बाद विस्फोट भी हुआ है। घर का एक हिस्सा गिर गया है। इसके मलबे में 12 वर्षीय बच्चा फंसा है, जिसे दोपहर 12 बजे तक निकालने का प्रयास किया जा रहा है। तीनों शव को पीएम के लिए कुकदूर के सरकारी अस्पताल भेजा जाएगा। आज सोमवार को पीएम किया जाएगा।

गैस सिलेंडर चलाने के बारे में जानकारी नहीं

पुलिस के अनुसार मृतक परिवार को सरकारी योजना के तहत सिलेंडर दिया गया है। लेकिन, ये सिलेंडर का ज्यादा उपयोग नहीं करते है। क्योंकि, ये वर्तमान में भी भोजन पकाने के लिए लकड़ी का इस्तेमाल करते हैं। सिलेंडर में पहले से ही गैस भरा हुआ था। ये परिवार गांव में एक कार्यक्रम में शामिल होकर रात 12 बजे अपने घर आए थे। इसके बाद अलाव जलाकर सो गए थे। घर पर पहले से ही गैस का रिसाव हो रहा था। इसी बीच हादसा हो गया।

Leave a Reply

Next Post

बीजापुर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी: नौ नक्सली चढ़े हत्थे, आगजनी और अन्य वारदातों में थे शामिल

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर बीजापुर 15 जनवरी 2024। बासागुड़ा-गंगालूर थाना क्षेत्रों में यात्री बस में आगजनी और आईईडी विस्फोटक सहित कुल नौ नक्सलियों को सुरक्षाबल के जवानों ने गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की हैं। पकड़े गए नक्सलियों को वैधानिक कार्यवाही के बाद न्ययालय में पेश किया गया हैं। पुलिस से […]

You May Like

वाईएसआरसीपी, टीडीपी और जनसेना भाजपा की बी टीम', आंध्र प्रदेश में विपक्ष पर भड़के राहुल गांधी....|....तरुण तहलियानी की मौजूदगी में अनन्‍या पांडे ने किया "तस्‍वा" का उद्घाटन....|....सोनू बग्गड़ को पहली पंजाबी फ़िल्म "ट्रेवल एजेंट" के लिए धर्मेंद्र ने दिया आशीर्वाद....|....झारखंड के नक्सल प्रभावित इलाकों में पोलिंग पार्टियों की हेलीकॉप्टर से रवानगी शुरू....|....बीजापुर में 12 नक्सलियों के शव को जिला अस्पताल लाया गया....|....करीना कपूर को मध्य प्रदेश हाइकोर्ट का नोटिस; धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप....|....सीएम साय समेत मंत्रियों, विधायकों और सांसदों ने ओडिशा-झारखंड में डाला डेरा, कर रहे धुआंधार प्रचार....|....जगदलपुर की 14 सदस्यीय टीम पहुंची उत्तराखंड, चमोली में बर्फ से घिरे पहाड़ की चोटी पर फहराया तिरंगा....|....टाॅप बॉलीवुड अभिनेत्रयों को ब्रांड एंबेसडर बनाने वाले बिल्डर पर ED का एक्शन, 52 करोड़ की संपत्ति जब्त....|....चेन्नई की हार से जागी इन टीमों की उम्मीद,आरसीबी-गुजरात भी दौड़ में बरकरार