आखिरकार नफरत को पहचान ही लिया गया’, इस्राइली फिल्मकार की टिप्पणी पर कांग्रेस का केंद्र पर हमला

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

नई दिल्ली 29 नवंबर 2022। कांग्रेस ने मंगलवार को ‘द कश्मीर फाइल्स’ के इस्राइली फिल्म निर्माता नदव लापिड की टिप्पणी के बाद केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला है। कांग्रेस ने कहा के आखिरकार नफरत को पहचान ही लिया गया। पार्टी प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने ट्वीट करते हुए लिखा कि प्रधानमंत्री मोदी, उनकी सरकार और भाजपा और उनके पूरे तंत्र ने ‘द कश्मीर फाइल्स’ का प्रचार-प्रसार किया। इफ्फी द्वारा फिल्म को खारिज कर दिया गया। जूरी प्रमुख नदव लापिद ने इसे दुष्प्रचार, भद्दा करार दिया और इसे फिल्म महोत्सव के लिए अनुचित बताया। सुप्रिया  ने कहा कि नफरत को आखिरकार नकारा ही जाता है। 

इस्राइली फिल्मकार ने ‘द कश्मीर फाइल्स’ फिल्म को भद्दी बताया 
गौरतलब है कि 53वें भारत अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (इफ्फी) के जूरी प्रमुख और इस्राइली फिल्मकार नदव लापिद ने हिंदी फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ को सोमवार को दुष्प्रचार करने वाली और भद्दी फिल्म बताया। इफ्फी 2022 के समापन समारोह को संबोधित करते हुए लापिद ने कहा कि फिल्म समारोह में इस फिल्म का प्रदर्शन किए जाने से वह परेशान और हैरान हैं।

अनुपम खेर ने की निंदा
इस्राइल के फिल्म निर्माता नदव लापिड के बयान की निंदा करते हुए अनुपम खेर ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर की है। अभिनेता ने लिखा, ‘झूठ का कद कितना भी ऊंचा क्यों ना हो.. सत्य के मुकाबले में हमेशा छोटा ही होता है..’। इतना ही नहीं अभिनेता ने न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत करते वक्त कहा, ‘हम जूरी हेड और इस्राइल के फिल्म निर्माता नादव लैपिड को सही तरीके से जवाब देंगे। यहूदी नरसंहार (holocaust) सही है तो कश्मीरी पंडितों का पलायन (exodus) भी सही है। यह टूलकिट गैंग के एक्टिव होने के तुरंत बाद हुआ, लगता है प्री-प्लैंड था। उनके लिए इस तरह का बयान देना शर्मनाक है।

फिल्म के बाद कश्मीर में हुईं सबसे ज्यादा हत्याएं- संजय राउत  
आईएफएफआई के जूरी हेड की टिप्पणी का शिवसेना नेता संजय राउत ने समर्थन किया है। उन्होंने कहा, कश्मीर फाइल्स के बारे में उनका बयान सच है। यह एक दल का दूसरे दल के खिलाफ दुष्प्रचार था। एक पूरी पार्टी और सरकार इस फिल्म के प्रचार में व्यस्त थी, लेकिन इस फिल्म के बाद कश्मीर में सबसे ज्यादा हत्याएं हुईं। कश्मीर पंडित और सुरक्षाकर्मी मारे गए।राउत ने कहा, जब कश्मीरी पंडितों के बच्चे डर रहे थे, तब ये कश्मीर फाइल्स वाले कहां थे। 

भाजपा ने किया पलटवार
 भाजपा नेता अमित मालवीय ने इस्राइली फिल्मकार की ‘द कश्मीर फाइल्स’ पर टिप्पणी की तुलना हिटलर के शासन में लाखों यहूदियों की हत्या से की। उन्होंने कहा, लंबे समय तक लोगों ने शिंडलर लिस्ट जैसी फिल्म को भी प्रचार बताया था, जैसे अभी कुछ लोग कश्मीर फाइल्स को लेकर ऐसा कह रहे हैं। उन्होंने कहा, सत्य अंत में जीतता ही है, चाहे कुछ भी हो। 

भारत में इस्राइल के राजदूत ने लगाई लापिड को फटकार
लापिड द्वारा फिल्म की आलोचना किए जाने के बाद, भारत में इस्राइल के राजदूत नौर गिलोन ने उन्हें यह कहते हुए फटकार लगाई कि उन्हें शर्मिंदा होना चाहिए क्योंकि उन्होंने फिल्म समारोह में न्यायाधीशों के पैनल की अध्यक्षता करने के लिए भारतीय निमंत्रण का सबसे खराब तरीके से दुरुपयोग किया।

Leave a Reply

Next Post

टीएमसी विधायक ने की मोदी-शाह की कौरवों से तुलना, माफी मांगने से भी इनकार, भाजपा भड़की

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर कोलकाता 29 नवंबर 2022। पश्चिम बंगाल में तृणमूल व विपक्षी भाजपा के बीच अब नया विवाद शुरू हो गया है। तृणमूल विधायक साबित्री मित्रा मुखर्जी ने पीएम नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह तथा अन्य भाजपा नेताओं की तुलना कौरवों से कर दी। इस अपमानजनक […]

You May Like

अब तक 112 नक्सली ढेर, 375 ने किया सरेंडर, 153 अरेस्ट; अमित शाह ने की तारीफ, साय बोले- जारी रहेगी लड़ाई....|....विष्णुदेव साय का दावा, ओड़िशा में भाजपा का सरकार बनना तय....|....भिलाई में रची गई थी कांग्रेस नेता विक्रम बैस की हत्या की प्लानिंग, एसपी ने किया खुलासा....|....और कुछ दिनों तक दिखाई नहीं दूंगा… विराट कोहली ने संन्यास को लेकर दिया बड़ा बयान....|....प्रियंका गांधी ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, कहा- यह अमीरों का कर्ज माफ करती है किसानों का नहीं....|....सचिन तेंदुलकर के बॉडीगार्ड ने की आत्महत्या, पुलिस ने शुरु की मामले की जांच....|....इंदौर में भीषण सड़क हादसा, खड़े ट्रक में घुसी कार, 8 लोगों की दर्दनाक मौत....|....मिशन 400 पार को सफल बनाने के लिए छत्तीसगढ़ बीजेपी महिला मोर्चा चुनावी मैदान में; बिहार और ओडिशा रवाना....|....कबीरधाम में डायरिया का प्रकोप: दो गांवों में मिले करीब 80 मरीज, एक की मौत; कुएं का पानी पीने से फैली बीमारी....|....सीएम केजरीवाल बोले- मोदी की सरकार बनते ही हटाए जाएंगे योगी, अखिलेश बोले - 140 सीटों से ज्यादा नहीं जीतेंगे