आईसीसी ‘प्लेयर ऑफ द मंथ’ के लिए ये खिलाड़ी हुए नॉमिनेट, विराट कोहली को पहली बार मिली जगह

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

नई दिल्ली। भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने अक्टूबर महीने के लिए ‘प्लेयर ऑफ द मंथ’ के लिए नामित किया गया है। इस लिस्ट में सिकंदर रजा और डेविड मिलर का नाम भी शामिल है।  भारत, दक्षिण अफ्रीका और जिम्बाब्वे के एक-एक खिलाड़ी को अक्टूबर 2022 के लिए आईसीसी मेन्स प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया है। वहीं भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली का नाम पहली बार ‘प्लेयर ऑफ द मंथ’ के लिए नामित किया गया है। 

विराट कोहली

विराट कोहली ने पिछले महीने सिर्फ चार पारियां खेली। लेकिन इस दौरान उन्होंने तीन यादगार पारियां खेली, उसमें से एक पाकिस्तान के खिलाफ 82 रनों की नाबाद पारी भी है। विराट कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ खेली गई अपनी इस पारी को सर्वश्रेष्ठ पारी बताया है। भारतीय टीम 160 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए मैच में 31 के स्कोर पर 4 विकेट गंवा दिए थे। लेकिन कोहली ने पारी को संभालते हुए 53 गेंदों में 82 रन की अविश्वसनीय पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई। 

इसके अलावा विराट कोहली ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ महीने की शुरुआत में गुवाहटी में 28 गेंद में नाबाद 49 रन की दमदार पारी खेली थी। टी20 वर्ल्ड कप 2022 में नीदरलैंड के खिलाफ भी कोहली ने दमदार पारी खेली थी। उन्होंने 44 गेंद में 62 रन बनाए थे। हालांकि अफ्रीका के खिलाफ वह सस्ते में आउट हुए थे। इस मैच में उन्होंने 12 रन बनाए। कोहली ने अक्टूबर महीने में 205 की औसत से 205 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 150.73 रहा है।

डेविड मिलर

दक्षिण अफ्रीका के मध्यक्रम के बल्लेबाज डेविड मिलर इस साल शानदार फॉर्म में हैं। अक्टूबर में उन्होंने भारत के खिलाफ गुवाहटी में 47 गेंद में 106 रनों की दमदार पारी खेली थी, लेकिन टीम को हार का सामना करना पड़ा। हालांकि टी20 वर्ल्ड कप 2022 में उन्होंने भारत के खिलाफ पर्थ में नाबाद 59 रन की पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई। बाएं हाथ के बल्लेबाज ने अक्टूबर में 303 रन बनाए और इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 146.37 रहा। 

सिकंदर रजा

जिम्बाब्वे के स्टार ऑलराउंडर सिकंदर रजा ने अक्टूबर में टीम के लिए शानदार प्रदर्शन किया है। रजा ने टी20 वर्ल्ड कप में भी अपने प्रदर्शन से दिखा दिया कि वह बड़े लेवल के खिलाड़ी हैं। आयरलैंड के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप मुकाबले में उन्होंने 47 गेंद में 82 रन की पारी खेली और मैच में 22 रन देकर एक विकेट लिया। स्कॉटलैंड के खिलाफ भी उन्होंने 23 गेंद में 40 रन बनाए और गेंद से 20 रन देकर एक विकेट लिया। रजा वेस्टइंडीज के खिलाफ बल्ले से ज्यादा कमाल नहीं दिखा सके, लेकिन पाकिस्तान के खिलाफ मिली जीत में अहम भूमिका निभाई। उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ 35 रन देकर तीन विकेट लिए।

Leave a Reply

Next Post

डॉक्टरों के साथ करोड़ों की ठगी, पति-पत्नी फरार , पुलिस कर रही मामले की जांच

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर रायपुर 03 नवंबर 2022। राजधानी के एक दर्जन डॉक्टर और मेडिकल स्टाफ से 10 करोड़ से ज्यादा की ठगी करने वाले गुजरात के दंपत्ति विदेश भाग गए है। आरोपियों ने तगड़ी प्लानिंग के साथ लोगों को झांसा में लिया। आरोपी खुद को चार्टर्ड अकाउंटेंट बताता था। […]

You May Like

छत्तीसगढ़ में ट्रक और ऑटो के सीधी टक्कर में 2 लोगों की मौत, 8 अन्य घायल....|....राहुल गांधी को झटका: अमित शाह पर आपत्तिजनक टिप्पणी मामले रांची कोर्ट ने फिर जारी किया समन....|....पूर्व कांग्रेस प्रदेश प्रभारी ने बीजेपी के 11 नेताओं को भेजा नोटिस; सैलजा ने कानूनी कार्रवाई की दी चेतावनी....|....बच्चे को ज्यादा काटते हैं मच्छर तो इस पौधे की 2 पत्तियां रख दें जेब में, फिर पास नहीं फटकेंगे मॉस्किटो....|....इन 5 चीजों से बना लें दूरी, एक महीने में कंट्रोल हो सकता है शुगर लेवल....|....आजमगढ़ में अखिलेश यादव की जनसभा में अचानक मची भगदड़, पुलिस ने हालात को नियंत्रण में किया....|....हरभजन सिंह ने उजागर की विश्व कप स्क्वॉड की कमी, बताया एक अन्य पेसर की खलेगी कमी, रिंकू पर भी की चर्चा....|....मोदी को सत्ता से बाहर नहीं किया गया तो संविधान खत्म हो जायेगा : ममता....|....कांग्रेस नेता सांप्रदायिक, ‘इंडिया' गठबंधन में टूट की उल्टी गिनती शुरू: पीएम मोदी....|....श्रीनगर में ‘सिंघम अगेन’ की शूटिंग, जैकी श्रॉफ ने बताया कैसा रहा उनका अनुभव