भाजपा की एकतरफा जीत, सभी 26 सीटें जीतीं, कांग्रेस का नहीं खुला खाता

शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

दिसपुर 13 जून 2022। असम की कार्बी आंगलोंग स्वायत्त परिषद (केएएसी) के चुनाव में भाजपा ने सभी 26 सीट पर जीत हासिल कर ली है। अधिकारियों ने रविवार की शाम को यह जानकारी दी। इस बीच असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने ट्वीट किया है।

उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, असम भाजपा को केएएसी चुनावों में लगातार दूसरी बार ऐतिहासिक जनादेश देने के लिए हम कार्बी आंगलोंग के लोगों के सामने झुकते हैं। शहरी निकाय और जीएमसी चुनावों में जीत के बाद यह बड़ी जीत प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के ‘सबका साथ सबका विश्वास’ के विजन में जनता के विश्वास की सच्ची पुष्टि है।

पीएम मोदी ने की सराहना
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कार्बी आंगलोंग स्वायत्त परिषद चुनावों में भाजपा की प्रचंड जीत की सराहना की। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि कर्बी आंगलोंग में ऐतिहासिक परिणाम! मैं लोगों को भाजपा में उनके निरंतर विश्वास के लिए धन्यवाद देता हूं और उन्हें आश्वासन देता हूं कि हम असम की प्रगति के लिए काम करते रहेंगे।

बुधवार को हुआ था मतदान
दरअसल, बुधवार को कार्बी आंगलोंग स्वायत्त परिषद के लिए मतदान हुआ था। इस दौरान 78 फीसदी लोगों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया था।

पिछले साल हुआ था शांति समझौता
पिछले साल सितंबर में कार्बी आंगलोंग जिले में सक्रिय पांच उग्रवादी संगठनों से हुए शांति समझौते के बाद कार्बी आंगलोंग स्वायत्त परिषद के लिए पहली बार चुनाव कराए गए हैं। इन पर्वतीय जिलों में उग्रवादियों के साथ यह तीसरा समझौता है। इससे पहले 1995 और 2011 में समझौते हुए थे।

एक हजार उग्रवादियों ने आत्मसमर्पण किया था
पिछले साल हुए ‘कार्बी आंगलोंग समझौते’ के तहत करीब एक हजार उग्रवादियों ने आत्मसमर्पण किया था। इसके बाद सरकार ने कार्बी इलाके के लिए एक हजार करोड़ रुपये के विशेष विकास पैकेज की घोषणा की थी।

कोलाबाड़ी सीट पर हुआ था उपचुनाव
कार्बी आंगलोंग स्वायत्त परिषद के चुनाव के साथ ही बुधवार को बोडोलैंड क्षेत्रीय परिषद के लिए बक्सा जिले की कोलाबाड़ी सीट पर उपचुनाव कराया गया था और मतगणना रविवार को हुई। इस सीट पर यूपीपीएल पार्टी के मंटू बारो को जीत मिली है।

Leave a Reply

Next Post

भारत में अवैध तरीके से घुसे दो चीनी नागरिक बिहार में गिरफ्तार, 15 दिन तक नोएडा में रहे; किसी को नहीं लगी भनक

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर पटना 13 जून 2022। नेपाल बॉर्डर के रास्ते भारत में अवैध तरीके से घुसे दो चीनी नागरिकों को सीमा सशस्त्र बल के जवानों ने गिरफ्तार किया है। दोनों की गिरफ्तारी बिहार के सीतामढ़ी जिले से हुई, जिसके बाद उन्हें बिहार पुलिस के हवाले कर दिया गया। […]

You May Like

भाजपा ने शिक्षक भर्ती घोटाले के पीड़ितों की मदद के लिए शुरू की लीगल सेल, पीएम मोदी ने दिया था निर्देश....|....मध्य प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने किए महाकाल के दर्शन, कहा- जनता देगी कांग्रेस को जवाब....|....6 नक्सलियों ने किया सरेंडर, एक दंपति भी शामिल....|....फेल विद्यार्थियों को सीएम विष्णुदेव साय ने दिया संबल, निराश नहीं होने की बात कही....|...."किसी भी चैनल पर, किसी भी समय और किसी भी मुद्दे पर...", स्मृति ईरानी ने प्रियंका गांधी को दी खुली चुनौती....|....'रोहित एमआई छोड़ देंगे', वसीम अकरम ने की बड़ी भविष्यवाणी, बताया किस टीम के लिए हिटमैन करेंगे ओपनिंग....|...."एक देश का तो एक बिहार का मजाक बना रहे", विजय सिन्हा ने राहुल-तेजस्वी पर साधा निशाना....|....उत्तराखंड में भारी बारिश, बादल फटने से जनजीवन अस्त-व्यस्त, IMD ने लोगों को किया अलर्ट....|....छत्तीसगढ़ में 10वीं और 12वीं बोर्ड के नतीजे जारी....|....बंद कमरे में मिली पति-पत्नी और मासूम बच्चे की लाश, गले पर फंदे और चोट के मिले निशान; जांच में जुटी