तबले पर रामायण की गहन कहानी का अनोखा शो

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर  

मुंबई 17 दिसंबर 2023। अनुराधा पाल कलेक्टिव द्वारा तबले पर रामायण की गहन कहानी मुम्बई में सुनने का अनुभव लें। यह अनोखा शो 17 दिसम्बर 2023 को सुबह 7;30 बजे जुहू, मुंबई के बिरला गार्डन में होने जा रहा है। यह पहली बार है कि किसी संगीतकार और विशेषकर पंडिता अनुराधा पाल जैसी तबला वादक ने विशेष रूप से तबला, स्वर, वाद्य संगीत और गायन पर रामायण की कहानियों की परिकल्पना और रचना की, जो भारतीय संस्कृति की कालजयी कहानियों और गहन शिक्षाओं को बयान करता है। यह लोक, शास्त्रीय, परकशन और फ्यूजन संगीत का मंत्रमुग्ध कर देने वाला मिश्रण है! तबला क्वीन अनुराधा पाल अपनी शानदार अभिव्यक्ति, उत्कृष्ट प्रस्तुति के लिए विश्व स्तर पर प्रतिष्ठित हैं। वह अपने संगीत, कला और लाइव वायर प्रदर्शन से दुनिया भर के दर्शकों के साथ तुरंत तालमेल बैठा लेती हैं। उनकी गुणवत्ता, तकनीकी प्रतिभा, सटीकता और प्रशंसा संगीत में कठोर अध्ययन और तपस्या पर आधारित है। 2017 में माननीय प्रधानमंत्री मोदीजी द्वारा ‘भारत की लक्ष्मी’ के रूप में प्रशंसित, अनुराधा ने 1996 में भारत के सर्वप्रथम  पूर्ण महिला उत्तर-दक्षिण बैंड – ‘स्त्री शक्ति’ – की स्थापना की और 2005 में ‘अनुराधा के तबले गाएँ कहानियाँ’ की बुनियाद रखी।

प्रमुख भारतीय और अंतर्राष्ट्रीय विद्वानों के साथ उनकी उत्कृष्ट संगत ने दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया है। 30 देशों में 5000 से अधिक संगीत कार्यक्रमों में उन्होंने प्रस्तुति दी है। उन्हें राष्ट्रपति द्वारा राष्ट्रीय पुरस्कार भी मिला उसके अलावा 108 प्रशंसित पुरस्कार भी दिए गए हैं। 

उनके कई सामाजिक और संगीत योगदान और ट्रेंडसेटिंग कार्यों के बीच, उनका नवीनतम बैंड ‘द अनुराधा पाल कलेक्टिव लोक और शास्त्रीय संगीत के अद्भुत सम्मिश्रण के साथ तबले पर रामायण प्रस्तुत करेगा। रविवार, 17 दिसंबर को सुबह 7:30 बजे जुहू के बिरला गार्डन में एपीसीएफ पॉजिटिव वीकेंड्स में फ्यूजन म्यूजिक भी प्रस्तुत किया जाएगा। यह अनुराधा पाल कल्चरल फाउंडेशन (APCF) की एक सामाजिक सांस्कृतिक पहल है जो संगीत एवं योग के माध्यम से कल्याण और सामाजिक परिवर्तन का प्रसार करेगा।

Leave a Reply

Next Post

प्रधानमंत्री ने किया विकसित भारत संकल्प यात्रा का शुभारंभ

शेयर करेगांव-गरीब तक केन्द्रीय योजनाओं को पहुंचाना विकसित भारत संकल्प यात्रा का लक्ष्य: उप मुख्यमंत्री अरूण साव मोदी जी के नेतृत्व में देश का सम्मान और ताकत बढ़ा  केबिनेट की पहली बैठक में 18 लाख आवासहीनों के सपने पूरे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर   बिलासपुर 17 दिसम्बर 2023। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वीसी […]

You May Like

अब तक 112 नक्सली ढेर, 375 ने किया सरेंडर, 153 अरेस्ट; अमित शाह ने की तारीफ, साय बोले- जारी रहेगी लड़ाई....|....विष्णुदेव साय का दावा, ओड़िशा में भाजपा का सरकार बनना तय....|....भिलाई में रची गई थी कांग्रेस नेता विक्रम बैस की हत्या की प्लानिंग, एसपी ने किया खुलासा....|....और कुछ दिनों तक दिखाई नहीं दूंगा… विराट कोहली ने संन्यास को लेकर दिया बड़ा बयान....|....प्रियंका गांधी ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, कहा- यह अमीरों का कर्ज माफ करती है किसानों का नहीं....|....सचिन तेंदुलकर के बॉडीगार्ड ने की आत्महत्या, पुलिस ने शुरु की मामले की जांच....|....इंदौर में भीषण सड़क हादसा, खड़े ट्रक में घुसी कार, 8 लोगों की दर्दनाक मौत....|....मिशन 400 पार को सफल बनाने के लिए छत्तीसगढ़ बीजेपी महिला मोर्चा चुनावी मैदान में; बिहार और ओडिशा रवाना....|....कबीरधाम में डायरिया का प्रकोप: दो गांवों में मिले करीब 80 मरीज, एक की मौत; कुएं का पानी पीने से फैली बीमारी....|....सीएम केजरीवाल बोले- मोदी की सरकार बनते ही हटाए जाएंगे योगी, अखिलेश बोले - 140 सीटों से ज्यादा नहीं जीतेंगे