मेरठ में शपथ ग्रहण समारोह में वंदे मातरम को लेकर बवाल, जमकर मारपीट, ओवैसी के पार्षद बिना शपथ लिए निकले

शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

मेरेठ 26 मई 2023। मेरठ के चौधरी चरणसिंह विश्वविद्यालय स्थित नेताजी सुभाष चंद बोस प्रेक्षागृह में नवनिर्वाचित महापौर और पार्षदों का शुक्रवार सुबह शपथ ग्रहण समारोह होगा। इसमें भाजपा के स्थानीय नेता ही मौजूद रहेंगे। महापौर और पार्षदों को कमिश्नर सेल्वा कुमारी जे. शपथ दिलाएंगी। दोनों नगर पालिका मवाना, सरधना और 13 नगर पंचायत के अध्यक्ष-सदस्यों की शपथ एसडीएम और एसीएम दिलाएंगे।

शपथ ग्रहण समारोह के शुरू होने पर वंदे मातरम करने को लेकर चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी में हंगामा हो गया। यहां ओवैसी के पार्टी के पार्षदों ने भाजपा के पार्षदों ने उनके साथ मारपीट कर दी। कहा गया कि ओवैसी की पार्टी के पार्षद ने वंदे मातरम का विरोध किया था। इसके बाद भाजपा पार्षदों ने उनके साथ मारपीट कर दी।  महापौर और पार्षद के चल रहे शपथ ग्रहण समारोह में चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय के नेताजी सुभाष चंद्र बोस प्रेक्षा ग्रह में बवाल हो गया। कार्यक्रम का शुभारंभ करने के दौरान वंदे मातरम कराया गया, जिसमें एआईएमआई के पार्षदों ने वंदे मातरम नहीं गाया। इसे लेकर भाजपा के पार्षदों ने उनके साथ कार्यक्रम के बीच में ही मारपीट कर दी। 

इतना ही नहीं डीएम एसपी सिटी और सीओ सिविल लाइन के सामने भाजपा कार्यकर्ता एआईएमआई के पार्षदों के साथ मारपीट करते रहे। मामला तूल पकड़ा तो पुलिस फोर्स के साथ आरएएफ को भी वहां पर बुलाना पड़ा। एआईएमआई के पार्षदों को कार्यक्रम से बाहर निकाल दिया गया। अब एसपी सिटी और सीओ सिविल लाइन मारपीट में घायल पार्षदों और उनके समर्थकों को कार्यक्रम में अंदर बुलाने की अपील कर रहे हैं। आश्वासन दे रहे हैं कि किसी भी पार्षद के साथ अब शपथ ग्रहण समारोह में मारपीट नहीं होगी। हालांकि अभी मामला गरमाया हुआ है।

थाने पहुंचकर लिखवाया मुकदमा
वहीं AIMIM के महानगर अध्यक्ष इमरान अंसारी ने बताया कि एआईएमआईएम के चार पार्षद फजल करीम वार्ड 71, ताहिर वार्ड 82 साहिद वार्ड 72 गुड्डी पत्नी अफजाल वार्ड 81 और मुस्लिम लिंग पार्टी से रिजवान अंसारी वार्ड 73 की शपथ नहीं हुई है। इन पांच पार्षदों की शपथ शनिवार को नगर निगम में होगी। अब एआईएमआई एम के सभी पार्षद 11 पार्षद और मुस्लिम लीग और आजाद समाज पार्टी के पार्षद और कार्यकर्ता मेडिकल थाने में भाजपा कार्यकर्ताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने के लिए पहुंचे। बताया गया कि यहां मारपीट करने वाले भाजपा पार्षदों के खिलाफ मुकदमा लिखवाया जा रहा है। 

मेरठ में महापौर समेत 90 पार्षदों ने ली है शपथ
महापौर हरिकांत अहलूवालिया और 90 पार्षद के शपथ समारोह के कार्यक्रम सीसीएसयू के प्रेक्षागृह में रखा गया। आज 11:30 बजे से शपथ का कार्यक्रम का आयोजन किया गया। भाजपा महानगर अध्यक्ष मुकेश सिंघल का कहना कि शपथ समारोह में स्थानीय नेता मौजूद रहे।

Leave a Reply

Next Post

बागेश्वर धाम को शंकराचार्य की नसीहत: अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती बोले- हिंदू राष्ट्र नहीं, रामराज्य की बात करें

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर रायपुर 26 मई 2023। छत्तीसगढ़ दौरे पर पहुंचे शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती ने कहा कि, हिंदुत्व की बात करने वाले, हिंदू राष्ट्र की बात न करें। राम राज्य की बात करें। बागेश्वर धाम के संत पंडित धीरेंद्र शास्त्री के हिंदू राष्ट्र बनाने की बात को लेकर […]

You May Like

छत्तीसगढ़ में ट्रक और ऑटो के सीधी टक्कर में 2 लोगों की मौत, 8 अन्य घायल....|....राहुल गांधी को झटका: अमित शाह पर आपत्तिजनक टिप्पणी मामले रांची कोर्ट ने फिर जारी किया समन....|....पूर्व कांग्रेस प्रदेश प्रभारी ने बीजेपी के 11 नेताओं को भेजा नोटिस; सैलजा ने कानूनी कार्रवाई की दी चेतावनी....|....बच्चे को ज्यादा काटते हैं मच्छर तो इस पौधे की 2 पत्तियां रख दें जेब में, फिर पास नहीं फटकेंगे मॉस्किटो....|....इन 5 चीजों से बना लें दूरी, एक महीने में कंट्रोल हो सकता है शुगर लेवल....|....आजमगढ़ में अखिलेश यादव की जनसभा में अचानक मची भगदड़, पुलिस ने हालात को नियंत्रण में किया....|....हरभजन सिंह ने उजागर की विश्व कप स्क्वॉड की कमी, बताया एक अन्य पेसर की खलेगी कमी, रिंकू पर भी की चर्चा....|....मोदी को सत्ता से बाहर नहीं किया गया तो संविधान खत्म हो जायेगा : ममता....|....कांग्रेस नेता सांप्रदायिक, ‘इंडिया' गठबंधन में टूट की उल्टी गिनती शुरू: पीएम मोदी....|....श्रीनगर में ‘सिंघम अगेन’ की शूटिंग, जैकी श्रॉफ ने बताया कैसा रहा उनका अनुभव