हरियाणा के मशहूर सिंगर राजू पंजाबी का निधन, देसी-देसी ना बोल्याकर गाने से हुए थे हिट

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

रोहतक 22 अगस्त 2023। हरियाणा के सिंगर राजू पंजाबी का सोमवार रात को निधन हो गया है। बताया जा रहा है कि पिछले दस दिनों से हिसार के एक निजी अस्पताल में भर्ती थे। राजू पंजाबी मौजूदा समय में हिसार के आजाद नगर में रहते थे। राजू पंजाबी इलाज के दौरान वे ठीक होकर घर चले गए थे। लेकिन उनकी अचानक तबीयत फिर से खराब हो गई। इसके बाद उन्हें दोबारा अस्पताल में दाखिल करवाया गया, जहां उन्होंने अंतिम सांस ली। राजू पंजाबी ने देसी-देसी, सॉलिड बॉडी, तू चीज लाजवाब, सैंडल जैसे मशहूर गाने हरियाणा की म्यूजिक इंडस्ट्री देकर एक नई पहचान बनाई। वहीं, राजू पंजाबी ने हरियाणवी गानों को नई दिशा दी। सपना चौधरी के साथ उनकी जोड़ी काफी मशहूर मानी जाती थी। राजू पंजाबी का अंतिम गाना 12 अगस्त को रिलीज हुआ। जिसके बोल- ‘आपसे मिलके यारा हमको अच्छा लगा था’ हैं।

सपना चौधरी के साथ भी गाए हैं गाने

राजू को पूरे उत्तर भारत में देसी-देसी ना बोल्याकर गाने से पहचान मिली थी. 12 अगस्त को दिवंगत सिंगर ने अपना आखिरी गाना ‘आपसे मिलके यारा हमको अच्छा लगा था’ रिलीज किया था. इस गाने को बनाने में उन्हें लगभग 2 साल का वक्त लगा था, उन्हें देसी देसी, आचा लागे से, तू चीज लाजवाब, भांग मेरे यारा ने और लास्ट पेग जैसे कई अन्य गानों के लिए जाना जाता है. कलाकार सपना चौधरी के साथ उनके सहयोग को सभी आयु वर्ग के दर्शकों ने पसंद किया है.

रावतसर खेड़ा गांव किया जाएगा अंतिम संस्कार
मंगलवार की सुबह उनके शव को उनके पैतृक राजस्थान के जिला हनुमानगढ़ के गांव रावतसर खेड़ा में ले जाया गया है। जहां अंतिम संस्कार किया जाएगा। राजू पंजाबी ने हिसार के आजाद नगर में एक मकान किराए पर लिया हुआ था। जिसमें बीच बीच में ठहरते थे। राजू पंजाबी की मौत की खबर सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद कुछ लोग उनके किराए के मकान पर पहुंचे। उनके शव को यहां नहीं लाया गया। अस्पताल से सीधे राजस्थान के लिए रवाना कर दिया गया। राजू पंजाबी 3 बेटियाें के पिता हैं। उनका परिवार राजस्थान में ही रहता है। वहीं, राजू पंजाबी ने 1996 में भजनों से अपने गायन की शुरुआत की थी।

जिंदल अस्पताल में रोने लगे केडी
हिसार जिंदल अस्पताल में पहुंचे हरियाणवी गायक केडी अपने दोस्त राजू पंजाबी के लिए फफक-फफक कर रोने लगे। उन्होंने किसी तरह की प्रतिक्रिया देने से इनकार कर दिया। केडी काफी देर तक अस्पताल में बाहर बैठर आंसू बहाते रहे।

अंजली राघव बोलीं- मुझे यकीन नहीं हुआ
हरियाणवी गायक व कलाकार अजंली राघव ने कहा कि मेरी 15 दिन पहले वीडियो कॉल से बात हुई थी। उन्होंने महसूस ही नहीं होने दिया कि किसी तरह की तकलीफ में हैं। बेहद जिंदादिल आदमी थे। मुझे सोशल मीडिया से जानकारी मिली तो यकीन ही नहीं हुआ। मैंने उनके फोन पर कॉल किया तो किसी ने रोते हुए फोन उठाया। मेरे साथ उनकी अच्छी ट्यूनिंग थी। बेहद मजाकिया और बेहद जमीनी स्तर के आदमी थे। अपने साथी कलाकारों को हमेशा आगे बढ़ने के लिए हौसला देते थे।

Leave a Reply

Next Post

'कभी इसकी कल्पना नहीं की थी', एशिया कप टीम में चुने जाने पर बोले तिलक वर्मा, वनडे के लिए हैं तैयार

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर नई दिल्ली 22 अगस्त 2023। एशिया कप के लिए भारतीय टीम का एलान हो चुका है। हैदराबाद के लिए घरेलू क्रिकेट और मुंबई इंडियंस के लिए आईपीएल खेलने वाले तिलक वर्मा 17 सदस्यीय दल में इकलौते नए चेहरे हैं। तिलक ने हाल ही में टी20 अंतरराष्ट्रीय […]

You May Like

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बोले- रामभक्तों और रामद्रोहियों के बीच है लोकसभा चुनाव....|....'आप ये मत सोचिए कि मैं रायबरेली से चुनाव लड़ रहा हूं...अमेठी का हूं और अमेठी का ही रहूंगा': राहुल गांधी....|....छत्तीसगढ़ बीजेपी के मंत्रियों और विधायकों ने ओडिशा और झारखंड में झोंकी ताकत; गिना रहे मोदी सरकार की उपलब्धियां....|....सेहत को एक नहीं बल्कि कई फायदे देता है बेल का शरबत, घर में इस तरह कर सकते हैं तैयार....|....न्यूट्रिशनिस्ट ने बताए ऐसे 3 बीज जो महिलाओं को जरूर करने चाहिए डाइट में शामिल, सेहत हमेशा रहती है अच्छी....|...."अरविंद केजरीवाल के कैंपेन में 'बड़ी बोतलें'....": अमित शाह का शराब नीति को लेकर तंज....|....कान्स लुक्स से ज्यादा ऐश्वर्या के संस्कारों की हो रही तारीफ, लोग बोले- अराध्या जैसी बेटी सबको मिले....|....मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव बोले- यदि कोई व्यक्ति भ्रष्ट है तो उसे जेल जाना होगा....|....कोरबा जेल में बंद चिटफंड कंपनी के डायरेक्टर की मौत, अचानक बिगड़ी थी तबीयत....|....दिल्ली में बढ़ेगा सियासी पारा, 18 मई को राहुल गांधी और पीएम मोदी करेंगे चुनावी जनसभा