कामगार, प्रबंधन, श्रमिक संगठन सभी एक मंच पर – समन्वय से सधेगा लक्ष्य – गेवरा क्षेत्र में प्रथम समन्वय सम्मेलन जारी

शेयर करे

गेवरा, दीपका, कुसमुंडा ,कोरबा एवं रायगढ़ क्षेत्र के एरिया महाप्रबंधक व विभागाध्यक्ष सहित कोर टीम हुए शामिल

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर  

गेवरा/बिलासपुर 02 जून 2022। किसी संस्था के उद्देश्यों की पूर्ति के लिए उसकी विभिन्न क्रियाओं में सांमजस्य व तालमेल स्थापित करना ‘समन्वय’ कहलाता है – एसईसीएल प्रबंधन ने एक अभिनव पहल करते हुए मेगा प्रोजेक्ट गेवरा में प्रथम समन्वय सम्मेलन का आयोजन किया है जिसमें कोरबा कोलफ़ील्ड्स के क्षेत्रों गेवरा, दीपका, कुसमुंडा तथा कोरबा के साथ रायगढ़ क्षेत्र से एरिया महाप्रबंधक, उनके विभागाध्यक्ष सहित कोर टीम, एरिया जेसीसी के सम्मानीय सदस्य , कामगार बंधुओं की टीम भाग लेने पहुँची है । एसईसीएल शीर्ष प्रबंधन की ओर से डॉ प्रेम सागर मिश्रा , सीएमडी एसईसीएल, मनोज कुमार प्रसाद, निदेशक तकनीकी सह कार्मिक , एस के पाल निदेशक तकनीकी योजना परियोजना , एसईसीएल संचालन समिति के सम्मानीय सदस्य सर्व नाथूलाल पाण्डेय, हरिद्वार सिंह , मजरुल हक़ अंसारी , गोपाल नारायण सिंह , व्ही एम मनोहर , मुख्यालय से पधारे विभागाध्यक्ष, अधिकारी कर्मचारियों की उत्साहजनक उपस्थिति है ।

कार्यक्रम के शुरुआत में अतिथियों द्वारा दीप प्रज्वलन किया गया तथा शहीद कामगारों की याद में एक मिनट का मौन रखा गया । तदोपरांत, महाप्रबंधक (योजना परियोजना) के राजशेखर द्वारा पॉवर प्वाइंट के ज़रिए कोल इंडिया के मिशन १ बिलियन में एसईसीएल के अंशदान पर प्रस्तुति दी गई । 2024-25 तक कोल इण्डिया के उक्त लक्ष्य में एसईसीएल की हिस्सेदारी लगभग एक चौथाई है । एसईसीएल की मेगा परियोजनाओं कुसमुंडा, दीपका, गेवरा के साथ कोरबा और रायगढ़ क्षेत्र के महाप्रबंधकों द्वारा इस वर्ष तथा १ बिलियन टन टारगेट के परिप्रेक्ष्य में आने वाले वर्षों में क्षेत्र के द्वारा उत्पादन के योगदान पर प्रेजेंटेशन दिया गया । यह देखना सुखद था कि इन सभी क्षेत्रों ने अपने वर्ष 2022-23 के लक्ष्य से आगे बढ़कर उत्पादन करने का संकल्प दुहराया ।

प्रेजेंटेशन उपरांत खुला सत्र रखा गया जो बेहद सफल रहा । इसमें कामगार साथियों से लेकर, सीएमओएआई और श्रम संगठनों के प्रतिनिधियों ने खुलकर अपने विचार रखे । यह वास्तव में ओपन सेशन था जिसमें कोई भी अपनी बात बिना लाग लपेट के रख सकता था और इसकी सफलता खूब रही जिसे लंच उपरांत पुनः जारी रखा गया ।

Leave a Reply

Next Post

राहुल देश में नहीं हैं, ईडी के सामने आज पेश नहीं होंगे, कांग्रेस ने कहा-नोटिस से नहीं टूटेगा हौसला

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर नई दिल्ली 02 जून 2022। नेशनल हेराल्ड से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज ईडी के समक्ष पूछताछ के लिए पेश नहीं हो सकेंगे। कांग्रेस सूत्रों के अनुसार राहुल अभी विदेश यात्रा पर हैं और वे संभवत: 5 जून को स्वदेश लौटेंगे। ईडी […]

You May Like

अब तक 112 नक्सली ढेर, 375 ने किया सरेंडर, 153 अरेस्ट; अमित शाह ने की तारीफ, साय बोले- जारी रहेगी लड़ाई....|....विष्णुदेव साय का दावा, ओड़िशा में भाजपा का सरकार बनना तय....|....भिलाई में रची गई थी कांग्रेस नेता विक्रम बैस की हत्या की प्लानिंग, एसपी ने किया खुलासा....|....और कुछ दिनों तक दिखाई नहीं दूंगा… विराट कोहली ने संन्यास को लेकर दिया बड़ा बयान....|....प्रियंका गांधी ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, कहा- यह अमीरों का कर्ज माफ करती है किसानों का नहीं....|....सचिन तेंदुलकर के बॉडीगार्ड ने की आत्महत्या, पुलिस ने शुरु की मामले की जांच....|....इंदौर में भीषण सड़क हादसा, खड़े ट्रक में घुसी कार, 8 लोगों की दर्दनाक मौत....|....मिशन 400 पार को सफल बनाने के लिए छत्तीसगढ़ बीजेपी महिला मोर्चा चुनावी मैदान में; बिहार और ओडिशा रवाना....|....कबीरधाम में डायरिया का प्रकोप: दो गांवों में मिले करीब 80 मरीज, एक की मौत; कुएं का पानी पीने से फैली बीमारी....|....सीएम केजरीवाल बोले- मोदी की सरकार बनते ही हटाए जाएंगे योगी, अखिलेश बोले - 140 सीटों से ज्यादा नहीं जीतेंगे