आईपीएल में 18 महीने बाद कप्तान बने विराट कोहली, पंजाब के खिलाफ संभाली आरसीबी की कमान

शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

नई दिल्ली 20 अप्रैल 2023। आईपीएल में विराट कोहली को एक बार फिर से कप्तानी करने का मौका मिला है। टूर्नामेंट के 16वें सीजन के 27वें मैच में कोहली पंजाब किंग्स के खिलाफ आरसीबी के कप्तान बनकर मैदान पर उतरे। टीम के नियमित कप्तान फाफ डुप्लेसिस फील्डिंग के लिए फिट नहीं हैं। वह सिर्फ बल्लेबाज के तौर पर मैदान पर आएंगे। डुप्लेसिस बल्लेबाजी करने के बाद मैदान पर नहीं आएंगे। उनकी जगह विजयकुमार इम्पैक्ट प्लेयर के रूप में मैदान पर उतरेंगे।

कोहली ने 18 महीने बाद आईपीएल में कप्तानी की है। पिछली बार वह 11 अक्तूबर 2021 को कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ कप्तान के रूप में उतरे थे। आईपीएल के एलिमिनेटर मैच में आरसीबी की टीम हार गई थी। उसके बाद उन्होंने कप्तानी छोड़ दी थी। इस बारे में उन्होंने पहले ही साफ कर दिया था कि इस सीजन के बाद वह कप्तानी नहीं करना चाहते हैं।

कप्तान के रूप में विराट का रिकॉर्ड
पंजाब के खिलाफ मैच से पहले कोहली ने 2011 से 2021 तक 140 मैचों में आरसीबी की कप्तानी की थी। इस दौरान 64 मैच में टीम को जीत और 69 मुकाबलों में हार मिली थी। तीन मैच टाई हुए थे। चार मुकाबलों में नतीजा नहीं आया था।

जनवरी 2022 में छोड़ी थी टीम इंडिया की कमान
कोहली जनवरी 2022 के बाद पहली बार किसी मैच में कप्तानी कर रहे हैं। पिछली बार उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट मैच में टीम इंडिया की कप्तानी की थी। उन्होंने 2021 के अंत में टी20 की कप्तानी छोड़ी थी। वहीं, दिसंबर 2021 में उन्हें वनडे की कप्तानी से हटाया गया था।

पंजाब के भी कप्तान मैच में नहीं
पंजाब किंग्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पंजाब के नियमित कप्तान शिखर धवन इस मैच के लिए भी फिट नहीं हैं। उनकी जगह सैम करन कप्तानी कर रहे हैं। पंजाब की टीम में लियाम लिविंगस्टोन की वापसी हुई। वह पहली बार इस सीजन में खेल रहे हैं।

Leave a Reply

Next Post

पुंछ-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर सैन्य वाहन में लगी आग, चार जवानों की गई जान

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर जम्मू-कश्मीर 20 अप्रैल 2023। जम्मू-कश्मीर में गुरुवार को बड़ी दुर्घटना हो गई है. पुंछ-जम्मू राष्ट्रीय मार्ग पर भारतीय सेना के चार जवान शहीद हो गए हैं. भारतीय सेना की गाड़ी में अचानक से आग लग गई, जिससे चारों जवान शहीद हो गए. सूचना मिलते ही आर्मी […]

You May Like

हार्दिक के समर्थन में गंभीर ने डिविलियर्स-पीटरसन को लताड़ा, अब इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने दिया जवाब....|....नक्सलियों ने किया आईईडी ब्लास्ट, बाल-बाल बचे टीआई, इलाके में सर्चिंग अभियान जारी....|....राहुल गांधी की रैली में घायल हुए बुजुर्ग को देखने अस्पताल पहुंचीं प्रियंका गांधी, हालचाल लिया....|....सचिन तेंदुलकर की सुरक्षा में तैनात जवान ने सरकारी बंदूक से की आत्महत्या....|....चारधाम यात्रा में अब तक 11 श्रद्धालुओं की मौत, भीड़ के चलते 2 दिन तक बंद रहेगा ऑफलाइन रजिस्ट्रेशन....|....एचसीएल खदान में फंसे सभी 14 लोगों को बाहर निकाला गया, एक की मौत; रात भर चला रेस्क्यू ऑपरेशन....|....दिल्ली लखनऊ के बाद अब कानपुर के 10 स्कूलों को मिली बम से उड़ाने की धमकी, रूसी सर्वर से जुड़ा है ईमेल....|....ग्वालियर राजघराने की राजमाता माधवी का निधन, सीएम समेत अन्य नेताओं ने जताया दुख....|....होर्डिंग दुर्घटना में मलबे के नीचे मिले 2 अन्य शव, 40 घंटे बाद भी बचाव अभियान जारी....|....पूर्व सीएम भूपेश बोले- रायबरेली के लोग लोकसभा सदस्य नहीं, बल्कि प्रधानमंत्री चुनने जा रहे हैं