सीएम योगी की सुरक्षा बढ़ाई गई, 5 कालीदास मार्ग पर CRPF की दो यूनिट तैनात; गोरखनाथ मंदिर हमले के बाद उठाया गया कदम

शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

लखनऊ 07 अप्रैल 2022। गोरखनाथ मंदिर में तैनात पीएसी जवानों पर हमले के बाद मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। लखनऊ के 5 कालीदास मार्ग स्थित मुख्‍यमंत्री आवास पर सीआरपीएफ की दो यूनिट तैनात की गई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक गोरखनाथ मंदिर की भी सुरक्षा व्‍यवस्‍था की नए सिरे से समीक्षा की गई है। गोरखपुर से लखनऊ तक मुख्‍यमंत्री की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। 

5 कालीदास मार्ग पर सुरक्षा की कमान पुलिस के साथ-साथ अब सीआरपीएफ के हाथों में भी होगी। हर आने-जाने वाले पूछताछ की जाएगी। पूरी जानकारी और तस्‍दीक के बाद ही किसी को एंट्री मिल सकेगी। उधर, एटीएस ने गोरखनाथ मंदिर हमले मामले की जांच के सिलसिले में अलग-अलग शहरों से कई लोगों को हिरासत में लिया है। पकड़े गए सभी लोगों से अज्ञात स्‍थानों पर पूछताछ की जा रही है। हमलावर अहमद मुर्तजा अब्‍बासी के लैपटॉप, बैग और कमरे से उसके आतंकी कनेक्‍शन के कई सबूत मिले हैं। मुर्तजा 11 अप्रैल तक एटीएस की रिमांड पर है। इस दौरान एटीएस उसके पूरे नेटवर्क को खंगालकर बेनकाब करने में जुटी है। 

गोरखनाथ मंदिर की सुरक्षा बढ़ी 
मंदिर में पीएसी जवानों पर हमले की घटना के बाद सीएम योगी आदित्‍यनाथ दो दिवसीय दौरे पर गोरखपुर पहुंचे थे। इस दौरान उन्‍होंने अधिकारियों को मंदिर परिसर की सुरक्षा की समीक्षा नए सिरे से करने और प्‍लॉन बनाने का आदेश दिया था। बताया जा रहा है कि एडीजी अखिल कुमार और एसएसपी विपिन ताडा की अगुवाई इस प्‍लॉन पर काम कर रहे हैं। मंदिर की सुरक्षा का फूल प्रूफ प्‍लॉन तैयार किया जा रहा है। इस बीच मंदिर की सुरक्षा व्‍यवस्‍था काफी बढ़ा भी दी गई है। हर आने-जाने वाले की चेकिंग जा रही है। मंदिर में सुरक्षाकर्मियों की संख्‍या बढ़ा दी गई है ताकि किसी भी स्थिति का मुकाबला किया जा सके।

सुरक्षाकर्मियों की एटीएस, एसटीएफ और केंद्रीय सुरक्षा बलों से स्‍पेशल ट्रेनिंग कराए जाने की भी तैयारी है। मुर्तजा अब्‍बासी ने रविवार की देर शाम पीएसी जवानों पर हमला किया। उस पर काबू पाने में करीब 15 मिनट लगे थे। एडीजी अखिल कुमार का कहना है कि गोरखनाथ मंदिर सहित सभी सार्वजनिक स्‍थलों पर चुस्‍त सुरक्षा व्‍यवस्‍था की गई है। गोरखनाथ मंदिर पर सुरक्षा कर्मियों की तैनाती बढ़ा दी गई है और आने-जाने वालों की गहनता से जांच की जा रही है।

Leave a Reply

Next Post

"बृज के गोपाल" में दिखेगी पारस अरोड़ा और मनुल चूडास्मा की जोड़ी

शेयर करे 11 अप्रैल से होगा प्रसारित छत्तीसगढ़ रिपोर्टर मुंबई 07 अप्रैल 2022। पिछले कुछ साल से हमारी ज़िंदगी बुरी खबरों से भरी रही है। चाहे वह महामारी हो, रूस-यूक्रेन युद्ध हो, या ग्लोबल वार्मिंग का बढ़ता खतरा हो या और भी बहुत कुछ हो। ऐसे चुनौतीपूर्ण समय में दंगल टीवी […]

You May Like

भोले बाबा के सत्संग में भगदड़, 20 लोगों की मौत, एटा लाए गए शव; कई घायल मेडिकल कॉलेज में भर्ती....|....अति बढ़ गया है शरीर में कोलेस्ट्रॉल लेवल, तो कुछ दिनों तक करें सिर्फ ये काम, कोलेस्ट्रॉल पिघलकर खुल जाएंगी सारी नसें....|....हेल्दी और एनर्जेटिक रहने के लिए डॉक्टर्स को भी डाइट में जरूर शामिल करने चाहिए ये 8 फूड्स....|....रहस्यमयी तरीके से गायब हुई नवजात बच्ची की कुएं में मिली लाश, इलाके में फैली सनसनी....|....मिलर के कैच को लेकर हो रहे विवाद पर पहली बार बोले सूर्यकुमार; विराट के साथ ट्रेनिंग की वजह भी बताई....|....राजस्थान के करौली में भीषण सड़क हादसा, मध्य प्रदेश के 9 लोगों की दर्दनाक मौत....|....सलमान खान को सिद्धू मूसेवाला की तरह मारने का था प्लान, पाकिस्तान से AK 47, AK 92 मंगाने की थी तैयारी: पुलिस चार्जशीट में खुलासा....|....छत्तीसगढ़ में दंतैल हाथी का उत्पात: घरों को किया क्षतिग्रस्त, धान-चावल किए चट; ग्रामीणों में दहशत....|....कोरबा में एनटीपीसी ने खुद तोड़ा राखड़ बांध, सामने आई वजह; अधिकारियों को सता रहा था ये बड़ा डर....|....'अवैध धर्मांतरण जारी रहा तो बहुसंख्यक आबादी अल्पसंख्यक हो जाएगी', इलाहाबाद हाईकोर्ट की टिप्पणी