पिछले 10 दिनों में 20% घट गई कोरोना संक्रमण दर, जल्द हटाएंगे पाबंदियां : अरविंद केजरीवाल

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर  

नई दिल्ली 25 जनवरी 2022। दिल्ली में हर साल की तरह इस बार भी गणतंत्र दिवस के एक दिन पहले मुख्यमंत्री द्वारा ध्वजारोहण किया गया। इस मौके पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने परेड की सलामी भी ली और फिर जनता को संबोधित भी किया। इस शुभ अवसर पर सीएम ने जानकारी दी कि जल्द ही दिल्ली से कोविड के प्रतिबंधों को हटाया जा सकता है। केजरीवाल ने कहा कि बीते 10 दिनों के भीतर संक्रमण दर घटकर 20 प्रतिशत पर आ गई है। आज दिल्ली की संक्रमण दर 10 प्रतिशत रहेगी जो 15 जनवरी के मुकाबले बहुत कम है क्योंकि तब राजधानी में संक्रमण दर 30 प्रतिशत पहुंच गई थी। यह सब इसलिए हुआ है क्योंकि दिल्ली में लगातार टीकाकरण हो रहा है। केजरीवाल ने ये जानकारी भी दी कि हम जल्द ही कोरोना के प्रतिबंधों को हटाकर लोगों की जिंदगी को सामान्य रूप में ले आएंगे। हम इस दिशा में हर प्रयास कर रहे हैं।

हर बच्चे को देंगे बाबा साहब के सपनों की शिक्षा

इसके साथ ही केजरीवाल ने ये भी कहा कि आज हम प्रण लेते हैं कि हर बच्चे को बाबा साहब अंबेडकर के सपनों की शिक्षा प्रदान करेंगे। हम सात सालों में शिक्षा के क्षेत्र में क्रांति लाए हैं। अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की पत्नी मिलेनिया ट्रम्प भी हमारे सरकारी स्कूलों की यात्रा करके गईं। हमें अपना प्रमाणपत्र मिल चुका है।

दिल्ली सरकार के हर दफ्तर में सिर्फ होगी अंबेडकर और भगत सिंह की फोटो

केजरीवाल ने मंच से एक और बड़ी घोषणा की। उन्होंने कहा कि आज में एलान करता हूं कि दिल्ली सरकार के हर दफ्तर में बाबा साहब बीआर अंबेडकर और भगत सिंह की फोटो होगी। अब किसी भी राजनेता या मुख्यमंत्री की फोटो सरकारी दफ्तर में नहीं होगी।

Leave a Reply

Next Post

शराब के शौकीनों के लिए खुशखबरी, दिल्ली में ड्राई डे की संख्या 21 से घटकर हुई 3, विपक्ष ने की फैसले की आलोचना

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर   नई दिल्ली 25 जनवरी 2022। दिल्ली सरकार ने अपनी नई आबकारी नीति के तहत ड्राई डे (मद्य निषेध दिवसों) की संख्या घटाकर सिर्फ तीन कर दी है जो पिछले साल 21 दिन थी। दिल्ली सरकार के इस फैसले की विपक्षी दलों ने तीखी आलोचना की और भारतीय जनता […]

You May Like

हार्दिक के समर्थन में गंभीर ने डिविलियर्स-पीटरसन को लताड़ा, अब इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने दिया जवाब....|....नक्सलियों ने किया आईईडी ब्लास्ट, बाल-बाल बचे टीआई, इलाके में सर्चिंग अभियान जारी....|....राहुल गांधी की रैली में घायल हुए बुजुर्ग को देखने अस्पताल पहुंचीं प्रियंका गांधी, हालचाल लिया....|....सचिन तेंदुलकर की सुरक्षा में तैनात जवान ने सरकारी बंदूक से की आत्महत्या....|....चारधाम यात्रा में अब तक 11 श्रद्धालुओं की मौत, भीड़ के चलते 2 दिन तक बंद रहेगा ऑफलाइन रजिस्ट्रेशन....|....एचसीएल खदान में फंसे सभी 14 लोगों को बाहर निकाला गया, एक की मौत; रात भर चला रेस्क्यू ऑपरेशन....|....दिल्ली लखनऊ के बाद अब कानपुर के 10 स्कूलों को मिली बम से उड़ाने की धमकी, रूसी सर्वर से जुड़ा है ईमेल....|....ग्वालियर राजघराने की राजमाता माधवी का निधन, सीएम समेत अन्य नेताओं ने जताया दुख....|....होर्डिंग दुर्घटना में मलबे के नीचे मिले 2 अन्य शव, 40 घंटे बाद भी बचाव अभियान जारी....|....पूर्व सीएम भूपेश बोले- रायबरेली के लोग लोकसभा सदस्य नहीं, बल्कि प्रधानमंत्री चुनने जा रहे हैं