IPL 2022 Retention: वेंकटेश की सैलरी में 4000 फीसदी की बढ़ोतरी, जम्मू कश्मीर के दो खिलाड़ियों की फीस में 40 गुना तक इजाफा

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर  

नई दिल्ली 01 दिसम्बर 2021। आईपीएल 2022 के लिए रिटेंशन लिस्ट सामने आ गई है। पंजाब को छोड़कर लगभग सभी फ्रेंचाइजी ने अपने कोर खिलाड़ियों को बनाए रखा है। कई टीमों ने कुछ चौंकाने वाले फैसले भी लिए। वहीं, कई खिलाड़ियों की सैलरी में काफी इजाफा हुआ है। कोलकाता ने ऑलराउंडर वेंकटेश अय्यर की सैलरी में 4000 फीसदी का इजाफा किया है।  कोलकाता की टीम इस बार वेंकटेश को आठ करोड़ रुपये देकर रिटेन कर रही है। एक सीजन पहले यानी पिछले सीजन में केकेआर ने वेंकटेश को सिर्फ 20 लाख रुपये में खरीदा था। इसके बाद आईपीएल 2021 के पहले फेज में सभी मैचों में उन्हें बैठाया गया। दूसरे फेज में जब वह मैदान पर उतरे, तो उनके बल्ले ने रनों का कहर बरपाया। 

वेंकटेश ने पिछले सीजन शानदार प्रदर्शन किया

वेंकटेश ने 10 मैचों में 128.47 के स्ट्राइक रेट और 41.11 की औसत से 370 रन बनाए। इसमें चार फिफ्टी शामिल है। इसके अलावा वेंकटेश गेंदबाजी भी कर सकते हैं। उनके इसी परफॉर्मेंस ने टीम इंडिया के टी-20 स्क्वॉड में उनकी जगह पक्की की। यही वजह रही कि लीग में सिर्फ 10 मैच खेलने के बाद भी उनकी फीस में 40 गुना वृद्धि हुई है।

उमरान और समद की सैलरी में इजाफा

वेंकटेश ही अकेले ऐसे खिलाड़ी नहीं हैं, जिनकी फीस में इतनी बढ़ोतरी हुई है। सनराइजर्स हैदराबाद के ऑलराउंडर अब्दुल समद और तेज गेंदबाज उमरान मलिक की सैलरी में भी इजाफा हुआ है। दोनों को 4-4 करोड़ रुपये देकर सनराइजर्स फ्रेंचाइजी ने रिटेन किया है। पिछले सीजन तक समद को 20 लाख और उमरान को 10 लाख रुपये मिल रहे थे।

उमरान आईपीएल के सबसे तेज गेंदबाज

अब जम्मू कश्मीर के इन दो खिलाड़ियों की सैलरी में भी काफी इजाफा हुआ है। उमरान को 10 लाख से 4 करोड़ रुपये यानी अगले सीजन 40 गुना ज्यादा सैलरी मिलेगी। वे पिछले सीजन आईपीएल के सबसे तेज गेंदबाज थे और लगातार 150 प्लस की स्पीड से गेंद डाल रहे थे।
वहीं, समद को 20 लाख से 4 करोड़ रुपये यानी अगले सीजन 20 गुना ज्यादा सैलरी मिलेगी। खास बात तो यह है कि दोनों कश्मीरी खिलाड़ी अभी अनकैप्ड हैं। इसका मतलब इन दोनों को अब तक टीम इंडिया में जगह नहीं मिली है।

ऋतुराज और अर्शदीप की सैलरी भी बढ़ी

इसके अलावा चेन्नई के ऋतुराज गायकवाड़ और पंजाब के अर्शदीप सिंह की सैलरी में भी गजब की बढ़ोतरी देखने को मिली है। ऋतुराज को पिछले साल 40 लाख रुपये में रिटेन किया गया था। वहीं, इस साल उन्हें 6 करोड़ रुपये में रिटेन किया गया है। यानी उनकी सैलरी में 14 गुना वृद्धि हुई है। वहीं, अर्शदीप को पंजाब ने 4 करोड़ रुपये में रिटेन किया है। उनकी सैलरी में 20 गुना वृद्धि हुई है। 

Leave a Reply

Next Post

खुशखबर: दिल्ली में आठ रुपये सस्ता हुआ पेट्रोल, केजरीवाल सरकार ने घटाया वैट

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर   नई दिल्ली 01 दिसम्बर 2021। दिल्ली सरकार ने राजधानी के लोगों को बड़ी राहत देते हुए पेट्रोल के दामों में आठ रुपये तक की कमी कर दी है। यह फैसला दिल्ली सरकार ने आज कैबिनेट बैठक के बाद लिया। दिल्ली सरकार ने बैठक में बड़ा फैसला […]

You May Like

भूपेश बघेल संभालेंगे राहुल गांधी के चुनाव की कमान; रायबरेली लोकसभा सीट के लिए बने सीनियर ऑब्जर्वर....|....चैम्पियन ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान जाएगी भारतीय टीम? बीसीसीआई उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने दिया बड़ा बयान....|....ट्रैक्टर पलटने से चार नाबालिगों सहित पांच की मौत, आज बहन की शादी; पानी का टैंकर लेने निकले थे सभी....|....नौकरी, गरीबी और आदिवासियों के शोषण पर भड़के राहुल गांधी, भाजपा की नीतियों को घेरा....|....खाने की ये चीजें धीरे-धीरे शरीर की हड्डियों को बना देते हैं कमजोर, अगर आप भी खाते हैं तो आज से ही बना लें दूरी....|....गन्ने का जूस रोज दो से तीन गिलास पी जाते हैं तो जान लें किन लोगों के लिए है यह जहर की तरह, आज से पीना कर दें बंद....|....T20 वर्ल्ड कप के समीफाइनल में कौन सी टॉप 4 टीमें पहुंचेगी, पैट कमिंस ने की भविष्यवाणी....|....तीसरे चरण में छत्तीसगढ़ की 7 सीटों पर कल होगी वोटिंग, सीएम साय गृह ग्राम में करेंगे मतदान....|....शरद पवार का बड़ा दावा, NDA को 230-240 से अधिक सीटें मिलने की संभावना नहीं....|....दिल्ली के बाद अब अहमदाबाद के कई स्कूलों को मिली बम से उड़ाने की धमकी, छात्रों में फैली दहशत