बिलासपुर में बड़ा हादसा: धड़ाम से गिरी तीन मंजिला बिल्डिंग, बच गई जान; प्रशासन पर लापरवाही का आरोप

शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

बिलासपुर 08 जुलाई 2023। बिलासपुर में तीन मंजिला भवन शनिवार की सुबह ढह गया है। हादसे में जन हानि की खबर नहीं है। जिस जगह पर भवन है, वहीं पर नगर निगम खुदाई करके नाली निर्माण करा रहा है। ऐसा माना जा रहा है कि, नगर निगम की इसी लापरवाही से बिल्डिंग गिरी है। स्थानीय व्यापारी जमकर हंगामा कर रहे हैं। मलबा हटाने से बचाव दल को रोक दिया गया है, मुआवजा देने के बाद ही काम शुरू करने की मांग की गई है। शहर में जलभराव की समस्या से निपटने के लिए नगर निगम 50 करोड़ रुपए की लागत से नालियों का निर्माण करा रहा है। लेकिन, इसकी प्लानिंग में मनमानी के चलते मानसून शुरू होने के बाद भी काम अधूरा है। जगह-जगह सड़कों व गलियों में खुदाई कर दी गई है। जबकि, यह पूरा काम मानसून से पहले हो जाना चाहिए था।

भरभरा कर गिर गई बिल्डिंग
मंगला चौक के रिंग रोड 2 में खुदाई करके नाली बनाने का काम चल रहा है। यहां रानी सती गेट के बाजू में भी नाली बनाने के लिए खुदाई की गई है। जिसके चलते वहां बना तीन मंजिला कॉम्प्लेक्स शनिवार की सुबह भरभरा कर गिर गया। जिसके बाद अब स्थानीय व्यापारियों ने हंगामा शुरू कर दिया है, और मुआवजे की मांग की गई है।

स्थानीय लोगों का आरोप है कि, निगम लापरवाही पूर्वक निमार्ण कार्य करा रहा है। जिसका बड़ा खामियाजा एक घर गिरने के रूप में मिला है। लोगों का कहना है कि नाला निर्माण के चलते घर का बेस कमजोर हुआ है, जिसके चलते बड़ी घटना घटी है। दुकान मालिक विशाल गुप्ता ने बताया कि, लापरवाही पूर्वक नाले के लिए खुदाई की गई, जिसकी जानकारी उन्होंने अधिकारियों को दी थी, लेकिन उनकी शिकायत को नजरअंदाज किया गया।

मौके पर TI समेत बचाव दल पहुंचा
इस हादसे की खबर मिलते ही सिविल लाइन टीआई परिवेश तिवारी अपनी टीम के साथ पहुंच गए हैं। उन्होंने हादसे की जानकारी आला अधिकारियों को दी, जिसके बाद नगर सेना की आपदा प्रबंधन टीम के साथ ही नगर निगम के अफसर मौके पर पहुंच गए हैं। छत्तीसगढ़ की न्यायधानी यानी बिलासपुर में इन दिनों जल भराव की समस्या से राहत दिलाने के लिए नगर निगम इस बार 50 करोड़ रुपए की लागत से अलग-अलग जगहों पर नाली का निर्माण करा रहा है। लेकिन, बरसात के बीच चल रहे निर्माण कार्यों से गुणवत्ता पर सवाल उठने लगा है।

Leave a Reply

Next Post

कांग्रेस का एक दिवसीय विशाल मौन सत्याग्रह 12 जुलाई को गांधी मैदान में

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर   रायपुर 08 जुलाई 2023। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के आव्हान पर छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस द्वारा कांग्रेस के नेता राहुल गांधी के साथ एकजुटता में और उनकी निडर और समझौताहीन लड़ाई के समर्थन में बुधवार 12 जुलाई 2023 को राजधानी रायपुर के ऐतिहासिक गांधी मैदान में प्रातः 10 […]

You May Like

विष्णुदेव साय का दावा, ओड़िशा में भाजपा का सरकार बनना तय....|....भिलाई में रची गई थी कांग्रेस नेता विक्रम बैस की हत्या की प्लानिंग, एसपी ने किया खुलासा....|....और कुछ दिनों तक दिखाई नहीं दूंगा… विराट कोहली ने संन्यास को लेकर दिया बड़ा बयान....|....प्रियंका गांधी ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, कहा- यह अमीरों का कर्ज माफ करती है किसानों का नहीं....|....सचिन तेंदुलकर के बॉडीगार्ड ने की आत्महत्या, पुलिस ने शुरु की मामले की जांच....|....इंदौर में भीषण सड़क हादसा, खड़े ट्रक में घुसी कार, 8 लोगों की दर्दनाक मौत....|....मिशन 400 पार को सफल बनाने के लिए छत्तीसगढ़ बीजेपी महिला मोर्चा चुनावी मैदान में; बिहार और ओडिशा रवाना....|....कबीरधाम में डायरिया का प्रकोप: दो गांवों में मिले करीब 80 मरीज, एक की मौत; कुएं का पानी पीने से फैली बीमारी....|....सीएम केजरीवाल बोले- मोदी की सरकार बनते ही हटाए जाएंगे योगी, अखिलेश बोले - 140 सीटों से ज्यादा नहीं जीतेंगे....|....केंद्र में कांग्रेस की सरकार बनने पर गरीबों को प्रति व्यक्ति प्रति माह 10 किलो अनाज मिलेगा