NZ vs AUS Fantasy 11: बल्लेबाजी में वार्नर और विलियमसन दिला सकते हैं अंक, गेंदबाजों में सोढ़ी और जाम्पा पर करें भरोसा

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

नई दिल्ली 14 नवंबर 2021। टी-20 वर्ल्डकप 2021 में रविवार को न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के  बीच फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। इस टूर्नामेंट के आखिरी मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के डेविड वार्नर और मिशेल मार्स और एडम जाम्पा अच्छे अंक दिला सकते हैं। वहीं न्यूजीलैंड के केन विलियमसन, डेरिल मिशेल और ईश सोढ़ी पर भरोसा जताया जा सकता है। फैंटेसी-11 के सिलेक्शन की बात करें तो दुबई की पिच तेज गेंदबाजों को ज्यादा मदद करती है और विविधता के साथ गेंदबाजी करने वाले गेंदबाज ज्यादा पॉइंट्स दिला सकते हैं। चलिए जानने की कोशिश करते हैं कि इस मुकाबले के लिए प्लेइंग कंडीशंस कैसे होंगे और कौन-कौन से खिलाड़ी फैंटेसी गेम में ज्यादा पॉइंट दिला सकते हैं।

विकेटकीपर

इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के लिए विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी मैथ्यू वेड के कंधों पर होगी, जिन्होंने सेमीफाइनल मैच में लगातार तीन छक्के लगाकर अपनी टीम को जीत दिलाई थी। वहीं न्यूजीलैंड के लिए विकेटकीपिंग टिम सीफर्ट करेंगे। ये दोनों ही खिलाड़ी काफी नीचे बल्लेबाजी करने आते हैं। ऐसे में आप अपनी सुविधा के हिसाब से किसी भी विकेटकीपर को अपनी टीम में रख सकते हैं।  

बल्लेबाज

आप अपनी टीम में चार बल्लेबाजों को शामिल कर सकते हैं। ऑस्ट्रेलिया के डेविड वार्नर और स्टीव स्मिथ के साथ न्यूजीलैंड के केन विलियमसन और डेरिल मिशेल को टीम में रखना फायदेमंद होगा। ये सभी बल्लेबाज शुरुआत में बल्लेबाजी करने आते हैं और कोई भी बड़ी पारी खेल सकता है। इसके अलावा आप एरोन फिंच और मार्टिन गुप्टिल पर भी भरोसा जता सकते हैं। 

ऑलराउंडर्स

ऑस्ट्रेलिया के मिशेल मार्श ने अच्छा प्रदर्शन किया है। उन्होंने कई मैचों में रन बनाए हैं और न्यूजीलैंड के जेम्स नीशम ने भी गेंद और बल्ले दोनों के साथ अच्छा खेल दिखाया है। आप इन दोनों खिलाड़ियों को अपनी टीम में ले सकते हैं। मिशेल सैंटनर और मैक्सवेल ने भी अच्छी गेंदबाजी की है। इन दोनों खिलाड़ियों को भी टीम में रखा जा सकता है, लेकिन इनके प्रदर्शन में निरंतरता नहीं रही है।  

गेंदबाज

दुबई की पिच तेज गेंदबाजों की मददगार है, लेकिन लेग स्पिन गेंदबाजों ने पूरे टूर्नामेंट में शानदार गेंदबाजी की है। ऐसे में आप दो तेज गेंदबाज और दो स्पिनर्स को अपनी टीम में रख सकते हैं। ऑस्ट्रेलिया के मिशेल स्टार्क और एडम जैम्पा के साथ न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट और ईश सोढ़ी को टीम में रखा जा सकता है। टिम साउदी भी अच्छी लय में हैं और आप उनको भी अपनी टीम में रख सकते हैं। 

कप्तान और उपकप्तान

दोनों टीमों के किसी ओपनिंग बल्लेबाज को कप्तान या उप कप्तान बनाना फायदेमंद हो सकता है। आप आप डेविड वार्नर, डेरिल मिशेल और केन विलियमसन में से अपना कप्तान और उपकप्तान चुन सकते हैं। 

Leave a Reply

Next Post

केरल: भारी बारिश से बाढ़ जैसे हालात, कई इलाकों में नदियों और सड़कों पर जलभराव से बढ़ी मुसीबत

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर तिरुवनंतपुरम 14 नवंबर 2021 । दक्षिण भारत में इन दिनों बारिश मुसीबत बनकर टूट रही है। केरल में शनिवार बार से हो रही है बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त है। वहीं, कई इलाकों में बाढ़ के हालात बन गए हैं।  भारी बारिश के कारण राज्य के […]

You May Like

अब तक 112 नक्सली ढेर, 375 ने किया सरेंडर, 153 अरेस्ट; अमित शाह ने की तारीफ, साय बोले- जारी रहेगी लड़ाई....|....विष्णुदेव साय का दावा, ओड़िशा में भाजपा का सरकार बनना तय....|....भिलाई में रची गई थी कांग्रेस नेता विक्रम बैस की हत्या की प्लानिंग, एसपी ने किया खुलासा....|....और कुछ दिनों तक दिखाई नहीं दूंगा… विराट कोहली ने संन्यास को लेकर दिया बड़ा बयान....|....प्रियंका गांधी ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, कहा- यह अमीरों का कर्ज माफ करती है किसानों का नहीं....|....सचिन तेंदुलकर के बॉडीगार्ड ने की आत्महत्या, पुलिस ने शुरु की मामले की जांच....|....इंदौर में भीषण सड़क हादसा, खड़े ट्रक में घुसी कार, 8 लोगों की दर्दनाक मौत....|....मिशन 400 पार को सफल बनाने के लिए छत्तीसगढ़ बीजेपी महिला मोर्चा चुनावी मैदान में; बिहार और ओडिशा रवाना....|....कबीरधाम में डायरिया का प्रकोप: दो गांवों में मिले करीब 80 मरीज, एक की मौत; कुएं का पानी पीने से फैली बीमारी....|....सीएम केजरीवाल बोले- मोदी की सरकार बनते ही हटाए जाएंगे योगी, अखिलेश बोले - 140 सीटों से ज्यादा नहीं जीतेंगे