IPL 2021, CSK vs KKR: आज आमने-सामने होंगी चेन्नई सुपर किंग्स-कोलकाता नाइट राइडर्स, ऐसी हो सकती है दोनों की प्लेइंग XI

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

अबू धाबी 26 सितम्बर 2021। आईपीएल 2021 के 38वें मैच में आज तीन बार की चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स और दो बार की चैंपियन कोलकाता नाइटराइडर्स आमने-सामने होगी। इस मैच में दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल सकती है। यह मैच अबू धाबी के शेख जायद स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा।   चेन्नई की टीम फिलहाल नौ मैचों में सात जीत और 14 अंक के साथ दूसरे नंबर पर है। वहीं, कोलकाता के नौ मैचों में चार जीत के साथ आठ अंक हैं। अगर चेन्नई की टीम कोलकाता के खिलाफ जीत दर्ज करने में कामयाब होती है, तो वह रिकॉर्ड 11वीं बार प्लेऑफ में पहुंच जाएगी। अगर कोलकाता जीतता है तो, उसकी अंक तालिका में टॉप तीन में एंट्री हो जाएगी।

आंकड़ों में चेन्नई सुपरकिंग्स मजबूत

आंकड़ों की बात करें, तो दोनों के बीच अब तक कुल 26 मुकाबले हुए हैं। इसमें चेन्नई ने 16 और कोलकाता ने नौ मैच जीते हैं। एक मुकाबले का कोई नतीजा नहीं निकला। यूएई में दोनों टीमें दो बार भिड़ चुकी हैं। इसमें से एक केकेआर और एक सीएसके ने जीता है। दोनों टीमें अपने पिछले दो-दो मैच जीत चुकी हैं। कोलकाता ने पहला फेज खराब जाने के बाद दूसरे फेज की शानदार शुरुआत की। उन्होंने पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और फिर मुंबई इंडियस को हराया। इन दो जीत के साथ टीम टॉप चार में पहुंच गई। वहीं, सीएसके ने भी दूसरे फेज में मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को हराया है। 

ऋतुराज गायकवाड़ शानदार फॉर्म में

चेन्नई टीम की बात करें, तो युवा ऋतुराज गायकवाड़ शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। उन्होंने मुंबई के खिलाफ 58 गेंद में नाबाद 88 रन की मैच विजयी पारी खेली थी। इसके बाद बैंगलोर के खिलाफ 38 रन बनाए थे। यह उनकी टीम से सबसे ज्यादा व्यक्तिगत स्कोर था। कप्तान महेंद्र सिंह धोनी चाहेंगे कि ऋतुराज इसी लय को बरकरार रखें। मुंबई के खिलाफ नाकाम रहने के बाद बैंगलोर के खिलाफ चेन्नई के मध्यक्रम के बल्लेबाजों ने भी शानदार प्रदर्शन किया। डुप्लेसिस (31), मोईन अली (23), अंबाती रायुडू (32) और सुरेश रैना (नाबाद 17) सभी अच्छी शुरुआत करने में सफल रहे। कोलकाता के मजबूत बॉलिंग लाइन अप के सामने भी कप्तान धोनी बल्लेबाजों के शानदार प्रदर्शन की उम्मीद कर रहे होंगे।

 ब्रावे और दीपक ने शानदार गेंदबाजी की

सीएसके के गेंदबाज भी अच्छी लय में दिख रहे हैं। ड्वेन ब्रावो ने लगातार दो मैचों में तीन-तीन विकेट झटके। वहीं, शार्दुल ठाकुर और दीपक चाहर ने अब तक उनका अच्छा साथ दिया है। रवींद्र जडेजा और मोईन अली स्पिन डिपार्टमेंट संभालते दिखेंगे। वहीं, दूसरी तरफ कोलकाता नाइटराइडर्स ने पहले फेज में जूझने के बाद दूसरे फेज की शानदार शुरुआत की। उन्होंने पहले बैंगलोर को नौ विकेट और फिर मुंबई को सात विकेट से शिकस्त दी। कोलकाता के लिए युवा वेंकटेश अय्यर ने शानदार बल्लेबाजी की है और अकेले दम पर मैच पलट दिया है। उन्होंने आरसीबी के खिलाफ 27 गेंद में नाबाद 41, जबकि मुंबई के खिलाफ 30 गेंद में 53 रन की पारी खेली।

वेंकटेश अय्यर ने कोलकाता की किस्मत पलटी

शुभमन गिल भी अच्छी फॉर्म में हैं। उन्होंने आरसीबी के खिलाफ 34 गेंद में 48 रन और मुंबई के खिलाफ 13 रन की पारी खेली थी। राहुल त्रिपाठी ने पिछले मैच में 42 गेंद में नाबाद 74 रन बनाए। कोलकाता के लिए चिंता का विषय कप्तान इयोन मोर्गन का फॉर्म है। उन्होंने इस सीजन में अब तक नौ मैचों में 99 रन बनाए हैं। गेंदबाजों में वरुण चक्रवर्ती, स्टार आलराउंडर आंद्रे रसेल, लॉकी फर्ग्यूसन, सुनील नरेन और प्रसिद्ध कृष्णा ने अच्छी गेंदबाजी की और सामने वाली टीम को परेशान किया है। बैंगलोर को केकेआर के गेंदबाजों ने 92 रन पर समेट दिया था, जबकि मुंबई की टीम 155 रन ही बना सकी थी। नाइटराइडर्स 2014 के प्रदर्शन को दोहराना चाहेंगे, जब उन्होंने लगातार नौ मैच जीते थे। 

Leave a Reply

Next Post

भारत के पूर्व क्रिकेटर पार्थिव पटेल के पिता का हुआ निधन

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर नई दिल्ली 26 सितम्बर 2021। टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर पार्थिव पटेल के पिता  अजयभाई बिपिनचंद्र पटेल  का निधन रविवार को हो गया। पार्थिव पटेल ने ट्विटर पर इसकी जानकारी दी। पार्थिव पटेल के पिता को ब्रेन हैमरेज के बाद अहमदाबाद के अस्पताल में भर्ती कराया […]

You May Like

अब तक 112 नक्सली ढेर, 375 ने किया सरेंडर, 153 अरेस्ट; अमित शाह ने की तारीफ, साय बोले- जारी रहेगी लड़ाई....|....विष्णुदेव साय का दावा, ओड़िशा में भाजपा का सरकार बनना तय....|....भिलाई में रची गई थी कांग्रेस नेता विक्रम बैस की हत्या की प्लानिंग, एसपी ने किया खुलासा....|....और कुछ दिनों तक दिखाई नहीं दूंगा… विराट कोहली ने संन्यास को लेकर दिया बड़ा बयान....|....प्रियंका गांधी ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, कहा- यह अमीरों का कर्ज माफ करती है किसानों का नहीं....|....सचिन तेंदुलकर के बॉडीगार्ड ने की आत्महत्या, पुलिस ने शुरु की मामले की जांच....|....इंदौर में भीषण सड़क हादसा, खड़े ट्रक में घुसी कार, 8 लोगों की दर्दनाक मौत....|....मिशन 400 पार को सफल बनाने के लिए छत्तीसगढ़ बीजेपी महिला मोर्चा चुनावी मैदान में; बिहार और ओडिशा रवाना....|....कबीरधाम में डायरिया का प्रकोप: दो गांवों में मिले करीब 80 मरीज, एक की मौत; कुएं का पानी पीने से फैली बीमारी....|....सीएम केजरीवाल बोले- मोदी की सरकार बनते ही हटाए जाएंगे योगी, अखिलेश बोले - 140 सीटों से ज्यादा नहीं जीतेंगे