वीरेंद्र सहवाग ने बताया, एमएस धोनी और सौरव गांगुली में कौन थे टीम इंडिया के बेस्ट कैप्टन

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

नई दिल्ली 15 सितम्बर 2021। सौरव गांगुली और एमएस धोनी की गिनती भारत के सबसे सफल कप्तानों में होती है। इन दोनों ने टीम इंडिया में नई जान फूंकी और इनकी कप्तानी में भारत ने कई मुकाम हासिल किए। गांगुली ने टीम इंडिया में आत्मविश्वास पैदा किया कि वो विदेशी धरती में जीत सकती है। वहीं धोनी ने भारत को फिर से वर्ल्ड चैंपियन बनाना खिखाया। इन दोनों की कप्तानी में भारत के पूर्व विस्फोटक सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने खेला है। सहवाग ने बताया कि इन दोनों में से कौन टीम इंडिया का बेस्ट कैप्टन है। 

गांगुली ने आरजे रौनक के यूट्यूब शो में कहा,’ वे दोनों अच्छे कप्तान थे लेकिम मेरे ख्याल से सौरव गांगुली बेस्ट थे। क्योंकि गांगुली ने एक टीम बनाई , जहां उन्होंने नए और होनहार खिलाड़यों को चुना और टीम को दोबारा खड़ा किया। उन्होंने भारत को विदेशों में जीतना सिखाया। हमने टेस्ट सीरीज ड्रा की, टेस्ट मैच जीतना सीखा।’ गांगुली की कप्तानी में सहवाग ने टेस्ट में ओपनिंग बल्लेबाजी के तौर निखरे। वहीं धोनी की नेतृत्व में वो दो बार विश्व विजेता टीम के सदस्य बने। 

सहवाग ने आगे कहा कि गांगुली ने एक युवा और प्रतिभाशाली भारतीय टीम को इकट्ठा किया, जिसने भारतीय क्रिकेट में नए युग की शुरुआत की। उन्होंने कहा कि धोनी ने अच्छा काम किया और इसे आगे ले गए। धोनी की कप्तानी पर उन्होंने कहा कि धोनी के पास एक विकसित टीम का एडवाटेंज था। इसलिए जब वो कप्तान बने तब उनके लिए नई टीम तैयार करना बहुत मुश्किल नहीं था। इसलिए दोनों अच्छे थे लेकिन मेरी राय में गांगुली सर्वश्रेष्ठ कप्तान थे। 

Leave a Reply

Next Post

हाई अलर्ट पर पंजाब: ड्रोन उड़ाने और धरना-प्रदर्शनों की मनाही, चंडीगढ़ में धारा 144 लागू

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर   चंडीगढ़ 16 सितम्बर 2021। पंजाब में पिछले महीने आईईडी टिफिन बम से एक तेल टैंकर को उड़ाने की कोशिश में शामिल आईएसआई समर्थित आतंकवादी मॉड्यूल के चार और सदस्यों की गिरफ्तारी के साथ ही बुधवार को हाई अलर्ट के आदेश जारी कर दिए थे। वहीं चंडीगढ़ […]

You May Like

एसईसीएल मुख्यालय में खनिक दिवस सोल्लासपूर्ण मनाया गया....|....निजी स्कूल फीस मामलाः दिल्ली सरकार के शिक्षा निदेशालय के आदेश पर हाई कोर्ट ने लगाई अंतरिम रोक....|....10 नक्सलियों के शव में से 8 की हुई शिनाख्त, पुलिस ने AK 47 सहित भारी मात्रा में हथियार....|....बच्चों को पोषण देने वाली मुहिम से जुड़े मनोज बाजपेयी, लोगों से की यह मार्मिक अपील....|....कॉमेडियन श्याम रंगीला वाराणसी से पीएम मोदी के खिलाफ लड़ेंगे चुनाव, बताई चुनावी रण में उतरने की वजह....|....सिद्धू मूसेवाला हत्या मामले में लॉरेंस, गोल्डी समेत 25 पर आरोप तय, पिता बोले-अब कुछ उम्मीद बंधी....|....शांतिपूर्ण निर्वाचन सम्पन्न कराने शहर में सुरक्षाबलों ने किया फ्लैग मार्च....|....हिंदी फ़िल्म "पॉलिटिकल वॉर" इंडी फिल्म्स वर्ल्ड डॉट कॉम पर होगी स्ट्रीम....|....लखनऊ के खिलाफ हार के बाद मुंबई के कप्तान हार्दिक को एक और बड़ा झटका, 24 लाख रुपये का जुर्माना लगा....|....भाजपा कुछ भी प्रचार-प्रसार कर ले, झूठ पर हमेशा भारी पड़ता है सच : सचिन पायलट