पाकिस्तान पीएम इमरान खान ने पलटा आयात का फैसला, जम्मू-कश्मीर में हो पहले जैसी स्थिति तब लेंगे फैसला

शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर          

इस्लामाबाद 1 अप्रैल 2021। भारत के साथ व्यापार को सीमित रूप से दोबारा शुरू करने के कदम पर पाकिस्तान गुरुवार को एक दिन बाद ही पलट गया। प्रधानमंत्री इमरान खान की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट बैठक में भारत से चीनी और कपास आयात करने के सरकारी पैनल के फैसले को खारिज कर दिया गया।  पाकिस्तान की मानव अधिकार मंत्री शिरीन माजरी ने इसे लेकर एक ट्वीट किया। इस ट्वीट में उन्होंने लिखा, कैबिनेट स्पष्ट रूप से कहा है कि भारत के साथ व्यापार संबंध तब तक बहाल नहीं किए जाएंगे जब तक वह जम्मू-कश्मीर से धारा 370 को हटाने का अपना फैसला वापस नहीं ले लेता है। 

शिरीन माजरी ने कहा कि कैबिनेट बैठक में प्रधानमंत्री इमरान खान से साफ तौर पर कहा कि भारत के साथ संबंध तब तक सामान्य नहीं हो सकते जब तक वह अपनी अवैध कार्रवाइयों (जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाकर उसका विशेष दर्जा समाप्त करना) को वापस नहीं लेता है।
बता दें कि पाकिस्तान की आर्थिक समन्वय समिति ने बुधवार को भारत से चीनी और कपास के आयात को मंजूरी देने का फैसला किया था, जिसे कैबिनेट ने गुरुवार को खारिज कर दिया। समिति ने यह फैसला इन दोनों वस्तुओं की देश में बढ़ती कीमतों को नियंत्रित करने के लिए लिया था।

अगस्त 2019 में पाक ने बंद किया था व्यापार

हालांकि, पाक सरकार ने इसे लेकर कोई आधिकारिक आदेश या बयान जारी नहीं किया था। अगर अनुमति मिल जाती तो करीब दो साल बाद दोनों देश फिर व्यापार करने लगते। पाक ने जम्मू-कश्मीर से धारा 377 हटाने के विरोध में अगस्त 2019 में भारत के साथ व्यापार बंद कर दिया था।

इससे पहले बुधवार को पाकिस्तान के नए वित्त मंत्री हम्माद अजहर ने घोषणा की थी कि भारत से चीनी और कपास का आयात किया जाएगा। मंगलवार को ही पद संभालने वाले हम्माद ने कहा था कि यह फैसला देश में चीनी और कपास की बढ़ती कीमतों को नियंत्रित करने के लिए लिया गया है।

Leave a Reply

Next Post

अमिताभ बच्चन ने परिवार संग लगवाई कोविड वैक्सीन, स्टाफ मेंबर्स भी को भी लगा टीका

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर           कोरोना वायरस की दूसरी लहर के बीच देशभर में कोविड-19 टीकाकरण अभियान का काम भी तेज़ी से चल रहा है। एक तरफ देश के कई राज्यों में कोरोना संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी हो रही है, तो दूसरी तरफ लोग सावधानी बरतते हुए कोरोना का टीका भी लगवा […]

You May Like

वाईएसआरसीपी, टीडीपी और जनसेना भाजपा की बी टीम', आंध्र प्रदेश में विपक्ष पर भड़के राहुल गांधी....|....तरुण तहलियानी की मौजूदगी में अनन्‍या पांडे ने किया "तस्‍वा" का उद्घाटन....|....सोनू बग्गड़ को पहली पंजाबी फ़िल्म "ट्रेवल एजेंट" के लिए धर्मेंद्र ने दिया आशीर्वाद....|....झारखंड के नक्सल प्रभावित इलाकों में पोलिंग पार्टियों की हेलीकॉप्टर से रवानगी शुरू....|....बीजापुर में 12 नक्सलियों के शव को जिला अस्पताल लाया गया....|....करीना कपूर को मध्य प्रदेश हाइकोर्ट का नोटिस; धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप....|....सीएम साय समेत मंत्रियों, विधायकों और सांसदों ने ओडिशा-झारखंड में डाला डेरा, कर रहे धुआंधार प्रचार....|....जगदलपुर की 14 सदस्यीय टीम पहुंची उत्तराखंड, चमोली में बर्फ से घिरे पहाड़ की चोटी पर फहराया तिरंगा....|....टाॅप बॉलीवुड अभिनेत्रयों को ब्रांड एंबेसडर बनाने वाले बिल्डर पर ED का एक्शन, 52 करोड़ की संपत्ति जब्त....|....चेन्नई की हार से जागी इन टीमों की उम्मीद,आरसीबी-गुजरात भी दौड़ में बरकरार