नीदरलैंड में बैठी कलाकार के हाथों में 300 किलोमीटर की दूरी से बनाया टैटू, दुनिया का पहला कारनामा

शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर          

लंदन 19 मार्च 2021। लंदन के टैटू कलाकार ने नीदरलैंड की एक महिला के हाथ में टैटू बनया है। इसमें 5 जी तकनीक तथा अत्याधुनिक रोबिटक्स का इस्तेमाल किया गया। यह दुनिया का पहला टैटू होगा जो 300 मील की दूरी से बनाया गया है। टैटू आर्टिस्ट वेस थॉमस ने यह कारनामा टेक्नोलॉजिस्ट नोएल ड्रू के साथ मिलकर पूरा किया है। साथ ही इसमें 3 डी प्रिंटर का भी स्तेमाल किया गया। नोएल ड्रू ने बताया कि वेस के इस डिजाइन को बनाने के लिए उन्होंने करीब सौ बार अपने उपकरणों का परीक्षण किया। 

न्यूयॉर्क पोस्ट की रिपोर्ट की मानें तो बताया जा रहा है कि यह टैटू डच अभिनेत्री स्टिजन फ्रैंसेन के हाथों में बनाया गया। टैटू ऑर्टिस्ट को स्किन को लेकर भी समझ अच्छी है। ड्रू ने बताया कि वेस के साथ काम करना बहुत ही अच्छा था। साथ ही एक बेहतरीन अनुभव मिला। ड्रू ने कहा, यह बेहद पेचीदा काम था पर महिला का साथ मिला। इसलिए यह आसानी से हो सका। 

https://www.youtube.com/watch?v=GSbaqCe747Q

टैटू ऑर्टिस्ट वेस थॉमस ने यह डिजाइन मीलों दूर बैठ एक पुतले पर खींचा। वहीं रोबोट की मदद से नीदरलैंड में बैठी अभिनेत्री स्टिजन फ्रैंसेन के हाथों में बनाया गया। इसे अब तक का असंभव टैटू करार दिया गया है। टैटू कलाकार ने दुनिया के पहले रिमोट टैटू का प्रदर्शन किया है। इस तकनीक को खूब सराहा जा रहा है।

बताया गया कि लॉकडाउन के दौरान लगभग छह सप्ताह में द मिल ने लंबी दूरी में टैटू बनाने के लिए पहली बार तकनीक विकसित की। इसमें 3 डी प्रिंटर की भी मदद ली गई। थॉमस ऐसा करके बेहद खुश है।

Leave a Reply

Next Post

दुनिया में तहलका मचाने के बाद भारत में ओटीटी प्लेटफार्म अमेजन प्राइम पर रिलीज होगी ‘द इल्लीगल’

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर           लॉकडाउन के बाद से ही ओटीटी प्लेटफॉर्म लोगों के मनोरंजन का सबसे बड़ा जरिया बन गया। कई बड़ी फिल्में रिलीज हुईं। अब अमेजॉन प्राइम अपने दर्शकों के लिए कुछ नया लेकर आने वाला है, जिसका नाम है ‘द इल्लीगल’ । View this post on Instagram A […]

You May Like

अब तक 112 नक्सली ढेर, 375 ने किया सरेंडर, 153 अरेस्ट; अमित शाह ने की तारीफ, साय बोले- जारी रहेगी लड़ाई....|....विष्णुदेव साय का दावा, ओड़िशा में भाजपा का सरकार बनना तय....|....भिलाई में रची गई थी कांग्रेस नेता विक्रम बैस की हत्या की प्लानिंग, एसपी ने किया खुलासा....|....और कुछ दिनों तक दिखाई नहीं दूंगा… विराट कोहली ने संन्यास को लेकर दिया बड़ा बयान....|....प्रियंका गांधी ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, कहा- यह अमीरों का कर्ज माफ करती है किसानों का नहीं....|....सचिन तेंदुलकर के बॉडीगार्ड ने की आत्महत्या, पुलिस ने शुरु की मामले की जांच....|....इंदौर में भीषण सड़क हादसा, खड़े ट्रक में घुसी कार, 8 लोगों की दर्दनाक मौत....|....मिशन 400 पार को सफल बनाने के लिए छत्तीसगढ़ बीजेपी महिला मोर्चा चुनावी मैदान में; बिहार और ओडिशा रवाना....|....कबीरधाम में डायरिया का प्रकोप: दो गांवों में मिले करीब 80 मरीज, एक की मौत; कुएं का पानी पीने से फैली बीमारी....|....सीएम केजरीवाल बोले- मोदी की सरकार बनते ही हटाए जाएंगे योगी, अखिलेश बोले - 140 सीटों से ज्यादा नहीं जीतेंगे