नायक फिल्म की तरह उत्तराखंड में एक दिन की CM बनीं सृष्टि गोस्वामी, देहरादून में शुरू हुई विधानसभा

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

नैशनल गर्ल चाइल्ड डे के मौके पर हरिद्वार की सृष्टि गोस्वामी ने एक दिन के लिए उत्तराखंड के सीएम पद की कुर्सी संभाली

देहरादून पहुंच कर बाल विधानसभा में सृष्टि ने एक दिन का मुख्यमंत्री का पदभार ग्रहण किया, विधायकों ने दी शुभकामनाएं

कार्यभार संभालने के बाद बाल विधानसभा शुरू हुई जहां पर विभागीय अधिकारियों ने अपनी विभाग की समीक्षा रिपोर्ट पेश की

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर          

देहरादून 24 जनवरी 2021। राष्ट्रीय बालिका दिवस के मौके पर हरिद्वार की 20 वर्षीय सृष्टि गोस्वामी नायक फिल्म की तरह एक दिन के लिए उत्तराखंड के सीएम पद की कुर्सी संभाली। वह सरकार के विभिन्न विकास कार्यक्रमों की समीक्षा करेंगी। प्रतिकात्मक ही क्यों न हो, उत्तराखंड के इतिहास में ऐसा पहली बार हो रहा है कि कोई लड़की राज्य की मुख्यमंत्री बनेगी।

देहरादून पहुंच कर बाल विधानसभा में सृष्टि ने एक दिन का मुख्यमंत्री का पदभार ग्रहण किया। मुख्यमंत्री बनने के बाद सभी विधायकों और अधिकारियों ने सृष्टि को शुभकामनाएं दीं। मुख्यमंत्री का कार्यभार संभालने के बाद बाल विधानसभा शुरू हुई जहां पर विभागीय अधिकारियों ने अपनी विभाग की समीक्षा रिपोर्ट पेश की।

इसके बाद मुख्यमंत्री सृष्टि गोस्वामी ने नेता प्रतिपक्ष से निवेदन किया कि अगर आपके कोई सवाल है तो वे सरकार के समक्ष रखे ताकि उनपर विचार किया जा सके। कार्यक्रम में बाल सरंक्षण आयोग की अध्यक्ष उषा नेगी और उच्च शिक्षा राज्यमंत्री धन सिंह रावत मौजूद रहे।

बालिकाओं को प्रेरित करने का है लक्ष्य

इस दौरान बाल सरंक्षण आयोग की अध्यक्ष उषा नेगी ने बताया कि राष्ट्रीय बालिका दिवस के उपलक्ष्य में यह आयोजन किया गया है। इस आयोजन का मूल उद्देश्य बालिकाओं को प्रेरित करना है।

उषा नेगी ने बताया कि साथ ही किस तरह से सत्र, शासकीय और प्रशासनिक कार्य होते है और किस तरह से उन कार्यो पर अमली जामा पहनाया जाता है,इन सब की जानकारी बच्चों तक पहुंचाना इस कार्यक्रम का मकसद है। इसीलिए विभागीय स्तर पर बात करके यह कार्यक्रम तय किया गया था।

बीएसी एग्रीकल्चर की स्टूडेंट हैं सृष्टि

20 साल की सृष्टि गोस्वामी हरिद्वार जिले के दौलतपुर गांव की रहने वाली हैं और रुड़की के BSM पीजी कॉलेज से ‌BSc एग्रीकल्चर में 7वें सेमेस्टर की छात्रा हैं। उनके पिता प्रवीण पुरी की गांव में छोटी सी दुकान है और मां सुधा आंगनबाड़ी कार्यकर्ता हैं।

बच्चों की पढ़ाई के लिए प्रेरणा बनीं

सृष्टि गोस्वामी को इससे पहले 2018 में हुई बाल विधानसभा में कानून निर्माता चुना गया था। साल 2019 में वह गर्ल्स इंटरनैशनल लीडरशिप कार्यक्रम में थाइलैंड में भारत की अगुआई कर चुकी हैं। वह दो साल से ‘आरंभ’ नामक योजना चला रही हैं। इसमें इलाके के गरीब बच्चों खासकर लड़कियों को पढ़ाई के लिए प्रेरित कर रही हैं।

Leave a Reply

Next Post

MADHUR BHANDARKAR लेकर आ रहे हैं 'इंडिया लॉकडाउन' नाम से फिल्म, जल्द शुरू होगी शूटिंग !

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर           दुनियाभर में फैली महामारी कोरोना वायरस (Corona Virus) के कारण भारत में 25 मार्च, 2020 को लॉकडाउन (Lockdown ) लगाया गया था जिसके चलते देशभर में हर चीज ठप्प पड़ गयी थी। इस दौरान घर से दूर रह रहे लोग,मजदूर, स्टूडेंट्स दूसरे शहरों में फंस गए। […]

You May Like

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बोले- रामभक्तों और रामद्रोहियों के बीच है लोकसभा चुनाव....|....'आप ये मत सोचिए कि मैं रायबरेली से चुनाव लड़ रहा हूं...अमेठी का हूं और अमेठी का ही रहूंगा': राहुल गांधी....|....छत्तीसगढ़ बीजेपी के मंत्रियों और विधायकों ने ओडिशा और झारखंड में झोंकी ताकत; गिना रहे मोदी सरकार की उपलब्धियां....|....सेहत को एक नहीं बल्कि कई फायदे देता है बेल का शरबत, घर में इस तरह कर सकते हैं तैयार....|....न्यूट्रिशनिस्ट ने बताए ऐसे 3 बीज जो महिलाओं को जरूर करने चाहिए डाइट में शामिल, सेहत हमेशा रहती है अच्छी....|...."अरविंद केजरीवाल के कैंपेन में 'बड़ी बोतलें'....": अमित शाह का शराब नीति को लेकर तंज....|....कान्स लुक्स से ज्यादा ऐश्वर्या के संस्कारों की हो रही तारीफ, लोग बोले- अराध्या जैसी बेटी सबको मिले....|....मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव बोले- यदि कोई व्यक्ति भ्रष्ट है तो उसे जेल जाना होगा....|....कोरबा जेल में बंद चिटफंड कंपनी के डायरेक्टर की मौत, अचानक बिगड़ी थी तबीयत....|....दिल्ली में बढ़ेगा सियासी पारा, 18 मई को राहुल गांधी और पीएम मोदी करेंगे चुनावी जनसभा