बौद्ध धर्म सम्मेलन विवाद पर मुख्यमंत्री भूपेश बोले-अपने धर्म को मानें, दूसरों की भावनाओं को ठेस न पहुंचाएं

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

रायपुर 13 नवंबर 2022। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रदेश स्तरीय बौद्ध धर्म सम्मेलन में शपथ विवाद पर कहा कि अपने धर्म को मानें दूसरों की भावनाओं को ठेस न पहुंचाएं। उन्होंने कहा कि यह शपथ है उसकी शुरुआत बाबा साहब भीमराव अंबेडकर ने जब बौद्ध धर्म अपनाया था। तब नागपुर में जाकर हजारों की संख्या में लोगों को इस तरह की शपथ दिलवाई थी। बौद्ध धर्म का अध्ययन करें तो उसमें है कि किसी की भावना को ठेस नहीं पहुंचनी चाहिए। मुख्यमंत्री बघेल रविवार को राजनांदगांव में मीडिया से बात कर रहे थे।  मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि, मैं हिंदू हूं, मैं अपने धर्म को मानता हूं, लेकिन मेरी यह जिम्मेदारी है कि किसी और की धार्मिक भावना को ठेस न पहुंचे। भगवान बुद्ध का जो संदेश है, उसका भी अध्ययन करें। उन्होंने कभी किसी की धार्मिक भावना को ठेस पहुंचाने की बात नहीं की। मुख्यमंत्री ने कहा, कांग्रेस पार्टी भी यही मानती है कि दूसरे धर्मों को मानें, उनका भी सम्मान करें। दूसरे के भावनाओं का भी हमें ध्यान रखना चाहिए। इस प्रकार का कृत्य न हो कि दूसरे की भावना आहत हो।

बंद बीएनसी मिल की जमीन पर लगेगा जूट उद्योग
दरअसल, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल राजनांदगांव जिले के दौरे पर हैं। उन्होंने रविवार को डोंगरगांव में अफसरों की समीक्षा बैठक ली। इसके बाद मीडिया से भी बातचीत की। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि, बंगाल नागपुर कॉटन मिल (बीएनसी) को जल्द ही नया स्वरूप दिया जाएगा। सालों से बंद पड़ी मिल की जमीन पर जल्द ही जूट उद्योग स्थापित किया जाएगा। इसे विधानसभा चुनाव से पहले किया जाना है। इससे कांग्रेस सरकार का वादा पूरा होगा और रोजगार उपलब्ध हो सकेगा। 

राजनांदगांव में 19 हजार लोगों को लौटाई राशि
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सर्किट हाउस में कहा कि चिटफंड की राशि हितग्राहियों को वापस करने का पहला काम राजनांदगांव जिले से हमने किया है। राजनांदगांव जिले के लगभग 19 हजार से अधिक हितग्राहियों को उनकी राशि लौटाई गई है। अब बाकी राज्य हमारा अनुसरण कर रहे हैं। इसमें आम जनता, कर्मचारियों, अधिकारियों का पैसा लगा था। पूर्व सरकार ने मिलीभगत की। ईडी और इनकम टैक्स इनकी जांच क्यों नहीं करते हैं। इससे सब स्पष्ट हो जाएगा कि बहुत बड़ा घोटाला है। 

रमन सिंह के पास कुछ काम नहीं तो ट्वीट करते हैं
मुख्यमंत्री बघेल ने पूर्व सीएम रमन सिंह पर निशाना साधा। कहा कि, रमन सिंह के पास अब कुछ काम है नहीं है। भाजपा वाले उनको बुलाते नहीं है इसलिए घर में बैठे हुए हैं। खाली ट्वीट करते रहते हैं। वहीं सीडी कांड मामले में सवाल पर कहा कि, मैंने उस समय भी बोला था यह सारे सूत्र सीएम हाउस के अंदर ही हैं। उन्होंने मेरी बात सुनी ही नहीं। सीबीआई ने मुझे गिरफ्तार कर जेल भेजा। अब इस मामले में न्यायालय प्रक्रिया है। सीबीआई सुप्रीम कोर्ट गई हुई है। इसमें कौन सी मानहानि का दावा करने जा रहे हैं।

जिला छोटा हुआ है, वर्कलोड घटा है, तो फायदा आम जनता को मिले
इससे पहले समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री बघेल ने अधिकारियों से सड़कों की स्थिति की जानकारी ली और तेजी से निर्माण कार्य करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जिला अब छोटा हो गया है, आपका वर्कलोड घटा है, जिसका फायदा आम जनता को मिलना चाहिए। सीएम भूपेश ने PWD के अधिकारियों से अगले महीने यानी दिसंबर तक सड़कों का रिपेयर समाप्त करने के निर्देश दिए। सीएम ने नल जल योजना की स्थिति भी जानी। कहा कि कोई भी भुगतान लंबित नहीं रहना चाहिए।

Leave a Reply

Next Post

रानी झरना पहाड़ पर फंसे चार दोस्त, जल का स्त्रोत ढूंढने निकले थे, सर्पमित्र ने किया रेस्क्यू

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर कोरबा 13 नवंबर 2022। झरने का जल स्त्रोत ढूंढने जाना चार दोस्तों को भारी पड़ गया। रानी झरना में पिकनिक मनाने गए युवक पहाड़ के ऊपर फंस गए। इस दौरान रात हो गई और रास्ता भटकने के चलते वे नीचे लौट ही नहीं सके। किसी तरह […]

You May Like

वाईएसआरसीपी, टीडीपी और जनसेना भाजपा की बी टीम', आंध्र प्रदेश में विपक्ष पर भड़के राहुल गांधी....|....तरुण तहलियानी की मौजूदगी में अनन्‍या पांडे ने किया "तस्‍वा" का उद्घाटन....|....सोनू बग्गड़ को पहली पंजाबी फ़िल्म "ट्रेवल एजेंट" के लिए धर्मेंद्र ने दिया आशीर्वाद....|....झारखंड के नक्सल प्रभावित इलाकों में पोलिंग पार्टियों की हेलीकॉप्टर से रवानगी शुरू....|....बीजापुर में 12 नक्सलियों के शव को जिला अस्पताल लाया गया....|....करीना कपूर को मध्य प्रदेश हाइकोर्ट का नोटिस; धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप....|....सीएम साय समेत मंत्रियों, विधायकों और सांसदों ने ओडिशा-झारखंड में डाला डेरा, कर रहे धुआंधार प्रचार....|....जगदलपुर की 14 सदस्यीय टीम पहुंची उत्तराखंड, चमोली में बर्फ से घिरे पहाड़ की चोटी पर फहराया तिरंगा....|....टाॅप बॉलीवुड अभिनेत्रयों को ब्रांड एंबेसडर बनाने वाले बिल्डर पर ED का एक्शन, 52 करोड़ की संपत्ति जब्त....|....चेन्नई की हार से जागी इन टीमों की उम्मीद,आरसीबी-गुजरात भी दौड़ में बरकरार