देशभर में कोरोना के 5194 मरीज , 14 माह के बच्चे समेत 149 लोगों की हो चुकी है मौत

शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर ब्यूरो

नई दिल्ली । भारत में COVID-19 के मामले बढ़कर 5194 पहुंच गए हैं। पिछले दो दिनों में कोरोना के लगभग दोगुने मामले देखने को मिले हैं। वहीं मरने वालों का आंकड़ा 149 पहुंच गया है। देश में 2 अप्रैल के बाद से मामले दोगुने से अधिक हो गए हैं। हालांकि अबतक 325 मरीज कोरोना के खिलाफ जंग जीतकर घर लौट चुके हैं। अकेले महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमितों की संख्या 1000 के पार हो गई है। यहां पर 1018 लोग कोरोना से संक्रमित हैं। जबकि 64 लोगों की मौत हो चुकी है। पिछले 24 घंटे में महाराष्ट्र में कोरोना के 150 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 12 लोगों की जान गई है। मंगलवार को महाराष्ट्र में 25 मौतें हुईं।

वहीं गुजरात के जामनगर में कोरोना पॉजिटिव 14 माह के बच्चे की मौत की खबर ने सभी को झकझोर कर रख दिया है। गुजरात में अब तक 175 लोग कोरोना संक्रमित पाये गये हैं जिनमें से 16 की मौत हो चुकी है। बच्चे की हालत बिगड़ने के बाद उसके माता पिता उसे शनिवार को सरकारी अस्पताल लेकर आए थे। रविवार को बच्चे के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी।

देश की राजधानी दिल्ली में अब तक कोरोना के 576 मरीज सामने आए हैं और 9 लोगों की मौत हो चुकी है। दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 25 नए मामले सामने आए हैं। इन मरीजों में से 331 का संबंध निजामुद्दीन मरकज गए तब्लीगी जमात के सदस्यों से है।
तेलंगाना में मंगलवार को 40 कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही राज्य में अब तक कोरोना वायरस के पॉजिटिव के मामलों की संख्या 404 हो गई है। इसमें 23 दिन का बच्चा भी शामिल है।
राजस्थान स्वास्थ्य विभाग के अनुसार राज्य में कोरोना के पांच नए मामले सामने आए हैं। ये मामले बीकानेर, बांसवाड़ी और जयपुर में मिले हैं। ये सभी पहले से संक्रमित मरीजों के संपर्क में आने से संक्रमित हुए हैं। इसी के साथ राज्य में संक्रमित मरीजों की संख्या 348 हो गई है। पुणे में कोरोना बीमारी से अब तक नौ लोगों की मौत हो गई है। बता दें इस वायरस से दुनियाभर में 1,363,124 लोग संक्रमित हैं। इसके साथ ही दो लाख 98 हजार 500 लोग इलाज से ठीक भी हुए हैं।

सरकार ने जारी किए हैं हेल्पलाइन नंबर
कोरोना से जुड़ी कोई जानकारी लेने या देने के लिए हेल्पलाइन नंबर +91-11-23978046 पर फोन किया जा सकता है। इसके अलावा हर राज्य ने अपना हेल्पलाइन नंबर जारी किया हुआ है। नंबर देखने के लिए क्लिक करें।

Leave a Reply

Next Post

कोरोना के कहर से दुनियाभर के अरबपतियों की हालत खराब

शेयर करेभारत के सबसे अमीर मुकेश अंबानी को बीते दो महीने में 1.33 लाख करोड़ का लगा झटका छत्तीसगढ़ रिपोर्टर नई दिल्ली । कोरोना वायरस महामारी के कारण दुनियाभर की अर्थव्यवस्था मंदी की ओर बढ़ रही है। पिछले दो महीने पहले दुनियाभर के शेयर बाजारों के ढहने का सिलसिला थमने […]

You May Like

वाईएसआरसीपी, टीडीपी और जनसेना भाजपा की बी टीम', आंध्र प्रदेश में विपक्ष पर भड़के राहुल गांधी....|....तरुण तहलियानी की मौजूदगी में अनन्‍या पांडे ने किया "तस्‍वा" का उद्घाटन....|....सोनू बग्गड़ को पहली पंजाबी फ़िल्म "ट्रेवल एजेंट" के लिए धर्मेंद्र ने दिया आशीर्वाद....|....झारखंड के नक्सल प्रभावित इलाकों में पोलिंग पार्टियों की हेलीकॉप्टर से रवानगी शुरू....|....बीजापुर में 12 नक्सलियों के शव को जिला अस्पताल लाया गया....|....करीना कपूर को मध्य प्रदेश हाइकोर्ट का नोटिस; धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप....|....सीएम साय समेत मंत्रियों, विधायकों और सांसदों ने ओडिशा-झारखंड में डाला डेरा, कर रहे धुआंधार प्रचार....|....जगदलपुर की 14 सदस्यीय टीम पहुंची उत्तराखंड, चमोली में बर्फ से घिरे पहाड़ की चोटी पर फहराया तिरंगा....|....टाॅप बॉलीवुड अभिनेत्रयों को ब्रांड एंबेसडर बनाने वाले बिल्डर पर ED का एक्शन, 52 करोड़ की संपत्ति जब्त....|....चेन्नई की हार से जागी इन टीमों की उम्मीद,आरसीबी-गुजरात भी दौड़ में बरकरार