कंगना रनौत के बयान से खड़ा हुआ विवाद: भारत में भी बांग्लादेश जैसी स्थिति पैदा हो सकती….

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

नई दिल्ली 26 अगस्त 2024। भाजपा नेता और मंडी सांसद कंगना रनौत ने यह कहकर विवाद खड़ा कर दिया कि अगर मोदी सरकार ने कड़े कदम नहीं उठाए होते तो किसानों के विरोध प्रदर्शन के कारण भारत में बांग्लादेश जैसी स्थिति पैदा हो सकती थी। एक्स पर साझा किए गए एक वीडियो में, रानौत ने आरोप लगाया कि तीन कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के आंदोलन के दौरान, “शवों को लटका हुआ देखा गया और बलात्कार हो रहे थे। अभिनेता-राजनेता कंगना ने कानूनों को वापस लिए जाने के बाद भी विरोध जारी रहने के लिए निहित स्वार्थों और “विदेशी शक्तियों” को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने कहा, “बांग्लादेश में जो हुआ, वह आसानी से यहां भी हो सकता था… यह विदेशी ताकतों की साजिश है और ये फिल्मी लोग इसी में कामयाब होते हैं। अगर देश बर्बाद हो जाए तो उन्हें इसकी कोई परवाह नहीं है।

उनकी टिप्पणियों की उनकी अपनी ही पार्टी के भीतर आलोचना हुई है। पंजाब बीजेपी के वरिष्ठ नेता हरजीत गरेवाल ने रनौत को भड़काऊ बयान देने से परहेज करने की सलाह दी।  गरेवाल ने बताया, “किसानों पर बोलना कंगना का विभाग नहीं है, कंगना का बयान निजी है। पीएम मोदी और बीजेपी किसान हितैषी हैं। विपक्षी दल हमारे खिलाफ काम कर रहे हैं और कंगना का बयान भी वही कर रहा है। उन्हें संवेदनशील या धार्मिक मुद्दे पर ऐसे बयान नहीं देने चाहिए। रानौत की टिप्पणियां भाजपा के लिए एक अजीब समय पर आई हैं, जब हरियाणा में विधानसभा चुनाव कुछ ही हफ्ते दूर हैं। उनकी टिप्पणी से भाजपा के खिलाफ किसानों का आक्रोश और भड़क सकता है, जिससे कृषि-केंद्रित क्षेत्रों में पार्टी की चुनावी संभावनाओं पर असर पड़ सकता है। यह पहली बार नहीं है जब रनौत को किसानों पर अपनी टिप्पणियों के लिए आलोचना का सामना करना पड़ा है। 

2020 में, कृषि विरोधी कानूनों के विरोध के बीच, उन्होंने पंजाब की एक महिला किसान की गलत पहचान करने और उसके बारे में अपमानजनक टिप्पणी करने के बाद एक बड़ा विवाद खड़ा कर दिया। संसद के लिए चुने जाने के कुछ ही समय बाद, रानौत चंडीगढ़ हवाई अड्डे पर एक सीआईएसएफ कर्मी के साथ विवाद में भी शामिल थीं, जिसने कथित तौर पर उनकी किसान विरोधी टिप्पणियों पर उन्हें थप्पड़ मार दिया था।

Leave a Reply

Next Post

पहले भारतीय अंतरिक्ष पर्यटक गोपीचंद वतन लौटे; बोले- काश हर कोई अंतरिक्ष में कुछ कर सके

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर नई दिल्ली 26 अगस्त 2024। भारतीय अंतरिक्ष पर्यटक गोपीचंद थोटाकुरा सोमवार को दिल्ली पहुंचे। यहां उनका जोरदार स्वागत किया गया। इस दौरान गोपीचंद ने कहा कि पर्यटक के रूप में अंतरिक्ष की यात्रा का लंबे समय से इंतजार था। अब घर आकर बहुत खुश हूं। यह […]

You May Like

विद्युत जामवाल के राह पर चले सुपर स्टार यश कुमार, उनकी अपकमिंग फिल्म "हाथी मेरे साथी" का ट्रेलर हुआ रिलीज....|....उमा का राहुल पर तीखा हमला, बोली-जब मर्यादाएं लांघी जाती हैं, तो शस्त्र का प्रयोग जरूरी हो जाता है....|....'नीति-निर्माताओं की उदासीनता से पिछड़ी मूल आबादी', सीएम सोरेन का आरोप- झारखंड को नहीं दिया महत्व....|....चक्रधर समारोह 2024: लोकनृत्य कर्मा और मांदर की थाप पर जमकर थिरके सीएम विष्णुदेव साय....|....सुकमा में गांव में घुसा बाढ़ का पानी.. 20 मकान ढहे, रात में शिफ्ट किए गए ग्रामीण....|....भाजपा प्रवक्ता प्रदीप भंडरी बोले- राहुल चीन के लिए बल्लेबाजी करने को उत्सुक, भारत का अपमान करना उनकी आदत....|....यूपी डीजीपी बोले, जाति देखकर एनकाउंटर नहीं करती पुलिस, कार्रवाई में पूरी निष्पक्षता बरती जाती है....|....सुल्तानपुर एनकाउंटर पर सियासत तेज, 'अपराध, अपराधी और जाति के नाम पर जबरदस्ती की राजनीति'; मायावती का हमला....|....राहुल गांधी ने संघ और पीएम पर जमकर बोला हमला, कहा- चुनाव नतीजे आते ही भाजपा और प्रधानमंत्री का डर कम हुआ....|....अक्षय कुमार के जन्मदिन पर फैंस को मिला तोहफा, खिलाड़ी की नई फिल्म का एलान