नयनतारा की ‘अन्नपूर्णानी’ के खिलाफ दर्ज हुई एफआईआर, धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का लगा आरोप

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

नई दिल्ली 07 जनवरी 2024। अभिनेत्री नयनतारा की फिल्म ‘अन्नपूर्णानी’ के निर्माताओं के खिलाफ धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगा है। वहीं, अब मुंबई पुलिस ने इस मामले में फिल्म के निर्माताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। दरअसल, पूर्व शिवसेना नेता रमेश सोलंकी ने फिल्म के निर्माताओं पर हिंदू समुदाय की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगाया और पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। उन्होंने मेकर्स पर भगवान राम का अपमान करने का भी आरोप लगाया है।

मुंबई पुलिस ने दर्ज किया केस
शनिवार, छह जनवरी को अपने आधिकारिक एक्स अकाउंट पर सोलंकी ने फिल्म को ‘हिंदू विरोधी’ बताया और उन चीजों का खुलासा किया, जो उन्हें फिल्म में विवादित लगीं। पूर्व शिवसेना नेता ने यह भी कहा कि यह फिल्म लव जिहाद को बढ़ावा देती है। उन्होंने मुंबई पुलिस और महाराष्ट्र के गृह मंत्री देवेंद्र फडणवीस से फिल्म के निर्माताओं के साथ-साथ स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स इंडिया के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने और एफआईआर दर्ज करने का भी अनुरोध किया।

भगवान राम का अपमान करने का आरोप
उन्होंने लिखा, ‘ऐसे समय में जब पूरी दुनिया भगवान श्री राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा की प्रत्याशा में खुशी मना रही है, यह हिंदू विरोधी फिल्म अन्नपूर्णानी नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई है, जो जी स्टूडियो, नाद स्टूडियो और ट्राइडेंट आर्ट्स द्वारा निर्मित है। एक बेटी हिंदू पुजारी, बिरयानी पकाने के लिए नमाज अदा करता है। इस फिल्म में लव जिहाद को बढ़ावा दिया गया है। अभिनेता फरहान ने अभिनेत्री को यह कहकर मांस खाने के लिए उकसाया कि भगवान श्री राम भी मांस खाने वाले थे।’ उन्होंने यह भी बताया कि फिल्म में अभिनेत्री के पिता एक मंदिर के पुजारी हैं, जो भगवान विष्णु के लिए भोग भी बनाते हैं, लेकिन उनकी बेटी को लेकर फिल्म में मांस पकाना, मुस्लिम से प्यार करना, रमजान इफ्तार के लिए जाना और नमाज अदा करना दिखाया गया है।

निर्माताओं पर लगा यह आरोप
अपनी शिकायत की तस्वीरें साझा करते हुए उन्होंने कहा, ‘नेटफ्लिक्स इंडिया और जी स्टूडियोज ने हिंदू भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए जानबूझकर यह फिल्म बनाई है और प्राण प्रतिष्ठा के आसपास इसे रिलीज किया है। मैं मुंबई पुलिस, मुख्यमंत्री से अनुरोध करता हूं कि धार्मिक भावनाओं को चोट पहुंचाने के लिए इन व्यक्तियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करें।’ उन्होंने ‘अन्नपूर्णानी’ के निर्देशक नीलेश कृष्णा, अभिनेत्री नयनतारा, निर्माता जतिन सेठी, आर रवींद्रन और पुनीत गोयनका, जी स्टूडियो के मुख्य व्यवसाय अधिकारी शारिक पटेल और नेटफ्लिक्स इंडिया हेड मोनिका के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग की है। हालांकि, अब तक निर्माताओं और स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म ने शिकायत पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है।

Leave a Reply

Next Post

दिल्ली में 12 साल की लड़की से गैंगरेप, महिला सहित 5 गिरफ्तार, 3 आरोपियों की उम्र 15 साल से भी कम

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर नई दिल्ली 07 जनवरी 2024। नॉर्थ दिल्ली में एक 12 साल की नाबालिक के साथ गैंगरेप करने का मामला सामने आया है। हैरानी वाली बात यह है कि इस गैंगरेप में एक महिला की भी भूमिका रही। पुलिस ने रविवार को बताया कि दिल्ली के सदर बाजार […]

You May Like

भाजपा ने शिक्षक भर्ती घोटाले के पीड़ितों की मदद के लिए शुरू की लीगल सेल, पीएम मोदी ने दिया था निर्देश....|....मध्य प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने किए महाकाल के दर्शन, कहा- जनता देगी कांग्रेस को जवाब....|....6 नक्सलियों ने किया सरेंडर, एक दंपति भी शामिल....|....फेल विद्यार्थियों को सीएम विष्णुदेव साय ने दिया संबल, निराश नहीं होने की बात कही....|...."किसी भी चैनल पर, किसी भी समय और किसी भी मुद्दे पर...", स्मृति ईरानी ने प्रियंका गांधी को दी खुली चुनौती....|....'रोहित एमआई छोड़ देंगे', वसीम अकरम ने की बड़ी भविष्यवाणी, बताया किस टीम के लिए हिटमैन करेंगे ओपनिंग....|...."एक देश का तो एक बिहार का मजाक बना रहे", विजय सिन्हा ने राहुल-तेजस्वी पर साधा निशाना....|....उत्तराखंड में भारी बारिश, बादल फटने से जनजीवन अस्त-व्यस्त, IMD ने लोगों को किया अलर्ट....|....छत्तीसगढ़ में 10वीं और 12वीं बोर्ड के नतीजे जारी....|....बंद कमरे में मिली पति-पत्नी और मासूम बच्चे की लाश, गले पर फंदे और चोट के मिले निशान; जांच में जुटी