सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने ‘मेरा कोविड सेंटर’ एप किया लॉंन्‍च , नजदीकी कोविड सेंटर के बारे में देगा जानकारी

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर          

लखनऊ 05 दिसम्बर 2020।  सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने शनिवार की शाम लखनऊ में ‘मेरा कोविड सेंटर’ एप लॉंन्‍च किया। यह एप लोगों को नजदीकी कोविड सेंटर के बारे में जानकारी देगा। 

इस ऐप के द्वारा प्रदेश में कहीं भी लोग में अपने घर के नज़दीकी कोविड टेस्टिंग सेंटर के बारे में पता कर पाएंगे जहां मुफ्त में टेस्ट होता है। इन सेंटरोंं में सुबह के 10 बजे से शाम चार बजे तक टेस्ट किया जाएगा। उन्‍होंने कहा कि कोविड-19 के खिलाफ इस लड़ाई में प्रदेश में सफलतापूर्वक दो करोड़ से अधिक जांचें की गईं। इसके लिए वह स्‍वास्‍थ्‍य विभाग को बधाई दे रहे हैं। उत्तर प्रदेश जैसे राज्य में यह अपने आप में किसी उपलब्धि से कम नहीं है।

इस मौके पर सीएम योगी ने उत्‍तर प्रदेश में कोविड-19 नियंत्रण के लिए सरकार द्वारा किए जा रहे कामों के बारे में विस्‍तार से जानकारी दी। जरूरत महसूस होने पर लोग ‘मेरा कोविड सेंटर’ एप के जरिए नजदीकी कोविड सेंटर के बारे में जानकारी हासिल कर सकते हैं। वहां जाकर अपनी जांच करा सकते हैं।

सीएम योगी ने कहा कि मार्च 2020 से कोरोना के खिलाफ लड़ी जा रही लड़ाई में सरकारी अधिकारियों-कर्मचारियों ने दिन-रात, सर्दी, गर्मी, बरसात का ख्‍याल किए बगैर निरंतर प्रयास किया। सरकार और प्रशासन के अथक प्रयासों के परिणामस्‍वरूप देश की सबसे बड़ी आबादी वाले राज्‍य उत्‍तर प्रदेश में लोगों को कोरोना से बचाने में कामयाबी पाई जा सकी। 

उन्‍होंने कहा कि कोविड-19 के खिलाफ जब हमने इस लड़ाई को प्रारंभ किया था, तब हमारे पास जांच की सुविधा का अत्यन्त अभाव था। इस दौरान एक दिन में महज 72 टेस्ट हो पाते थे। प्रदेश के अंदर स्वास्थ्य विभाग, चिकित्सा शिक्षा विभाग और सभी विभागों के बेहतर समन्वय का परिणाम है कि आज प्रदेश में प्रतिदिन डेढ़ लाख से लेकर पौने दो लाख तक टेस्ट हो रहे हैं। देश के अंदर कोई भी राज्य इतने बड़े पैमाने पर टेस्ट नहीं कर रहा है।

Leave a Reply

Next Post

गहलोत ने शाह समेत बीजेपी पर साधा निशाना बोले- फिर शुरू होने वाला है सरकार गिराने का खेल

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर           जयपुर 05 दिसंबर 2020। राजस्थान में मंत्रिमंडल विस्तार से पहले फिर सियासी खलबली मच गई है। कांग्रेस नेता और सूबे के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आरोप लगाया है कि फिर से सरकार गिराने का खेल शुरू होने वाला है. अशोक गहलोत ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संबोधित […]

You May Like

दिल्ली लखनऊ के बाद अब कानपुर के 10 स्कूलों को मिली बम से उड़ाने की धमकी, रूसी सर्वर से जुड़ा है ईमेल....|....ग्वालियर राजघराने की राजमाता माधवी का निधन, सीएम समेत अन्य नेताओं ने जताया दुख....|....होर्डिंग दुर्घटना में मलबे के नीचे मिले 2 अन्य शव, 40 घंटे बाद भी बचाव अभियान जारी....|....पूर्व सीएम भूपेश बोले- रायबरेली के लोग लोकसभा सदस्य नहीं, बल्कि प्रधानमंत्री चुनने जा रहे हैं....|....पीएम मोदी का कांग्रेस पर हमला, बोले- रामलला को फिर टेंट में भेजने की साजिश रची जा रही....|....धनश्री की सफ़ेद टी-शर्ट पर लिखे 'हिट ए 5' का क्या है राज़....|....अभिनेत्री निकिता रावल ने झेला एयर मॉरीशस के साथ अपना भयावह अनुभव....|....नवाजुद्दीन सिद्दीकी को है नई कहानी की तलाश!....|....फिल्म 'चंदू चैंपियन' के फर्स्ट पोस्टर में लंगोट में दिखे कार्तिक आर्यन....|....वाईएसआरसीपी, टीडीपी और जनसेना भाजपा की बी टीम', आंध्र प्रदेश में विपक्ष पर भड़के राहुल गांधी