लोकतंत्र के लिए खतरा बन गई है ईडी, सीबीआई और आईटी: मुख्यमंत्री बघेल

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

ऑनलाइन सट्टेबाजी एप में सरकार को बदनाम करने की कोशिश

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

रायपुर 27 अगस्त 2023। छत्तीसगढ़ में लगातार ईडी की छापेमार कार्रवाई को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा है। सीएम ने कहा कि ईडी, सीबीआई और आईटी लोकतंत्र के लिए खतरा बन गई है। इसका इसका दुरुपयोग भारतीय जनता पार्टी और केंद्र में बैठी सरकार कर रही है। इसका ताजा उदाहरण और सबूत यही है कि बीजेपी के प्रदेश प्रभारी ओम माथुर ने कल ही सरगुजा में कहा कि आगे देखते जाइए 2 महीने में और क्या-क्या होता है? सीएम ने ईडी पर ऑनलाइन एप के मामले में सरकार को बदनाम करने का आरोप लगाया है। सीएम ने कहा कि ये लोग एक विभाग में जाते हैं, फिर दूसरे विभाग में जाते हैं और फिर वहां कुछ नहीं मिलने पर तीसरे विभाग में चले जाते हैं,वहां भी इन्हे कुछ नहीं मिलता।

सीएम ने कहा कि अभी ऑनलाइन ऐप पर चल रहा है। जिस पर हमने कार्रवाई की और लुक आउट सर्कुलर भी जारी किया है। इनका मकसद राजनीति है, मुख्य आरोपियों पर कार्रवाई करना इनका उद्देश्य नहीं है। सीएम ने कहा कि शराब के मामले में उन्होंने कहा कि डिसलर्स के खिलाफ कोई कार्रवाई इन्होंने नहीं की, ना उनकी संपत्ति जप्त की ना उनकी गिरफ्तारी हुई जबकि मेन खिलाड़ी तो वही है। सीएजी की रिपोर्ट कहती है कि 2019-20 और 2021 में कोई गड़बड़ी नहीं हुई, वो भी भारत सरकार की एजेंसी है, लेकिन ईडी के नियम में जो संशोधन किया गया, उसके बाद उनको असीमित अधिकार मिल गया है ईडी को वह किसी को भी गिरफ्तार कर सकते हैं। किसी की चल-अचल संपत्ति जप्त कर सकते हैं, चल-अचल संपत्ति की छुटने की कोई संभावना नहीं है,अगर एक बार जेल गए तो बेल होने कोई गुंजाइश नहीं है। डरा धमका कर मारपीट कर रात-रात भर जगाकर पूछताछ करते हैं।उसके बाद कहते हैं कि आपको जेल जाना है या जो पहले से टाइप किया हुआ पेपर है उसमें साइन करना है। इस तरह की स्थिति ये लग बनाकर रखे हैं।

ऑनलाइन एप के मामले अब सरकार को बदनाम करने की कोशिश की जा रही है जबकि लगातार सरकार इसमें बहुत सारे मोबाइल, लैपटॉप, गैजेट्स रुपया और कई लोगों की गिरफ्तारी हुई है। इस मामले में जो दो लोग बाहर हैं, उनको पकड़ने के लिए ताकत नहीं लगा रहे हैं, हजारों करोड़ लेकर छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, उत्तरप्रदेश सभी जगह से उन्होंने पैसा लिया है लेकिन केवल कार्रवाई यहां क्यों? सीएम ने कहा कि वे मुख्य आरोपी को पकड़ने की कोशिश नहीं कर रहे हैं बल्कि सरकार को बदनाम करना, सरकार और कांग्रेस पार्टी में जो लोग काम कर रहे हैं, उसको बाधित करने का काम ईडी कर रही है।
भाजपा को वोट देना मतलब अडानी को छत्तीसगढ़ सौंपना
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आगे कहा अभी आपने देखा एसईसीएल जो खुद ही कोयला का उत्खनन करता है। आज अडानी को रायगढ़ में 20 सालों के लिए खदान दिया गया है। छत्तीसगढ़ में बहुत सारे खदानें हैं, जो उन्हें दी गई है। मुख्यमंत्री ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी को वोट देना सीधी-सीधी बात है अडानी को छत्तीसगढ़ को सौंप देना। चाहे वो कोयला खदान हो. आयरन ओर हो ,चाहे ट्रेन या एयरपोर्ट हो सबके लिए यही स्थिति बन रही है। सीएम ने कहा कि आज जो कार्रवाई हो रही है केवल इसीलिए कि उनको हम कोयला खदान नहीं दे रहे।
चिटफंड घोटाले को लेकर कई बार पत्र लिखा लेकिन कार्रवाई नहीं हुई
मुख्यमंत्री नेे चिटफंड घोटाले को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह पर आरोप लगाया है। सीएम ने कहा कि चिटफंड घोटाले की जांच को लेकर उन्होंने ईडी के अधिकारियों को कई बार पत्र लिखा है, ना सिर्फ ईडी को बल्कि गृहमंत्री , वित्त मंत्री ,प्रधानमंत्री सबको पत्र लिखा। सीएम ने कहा कि रमन सिंह ने खुद कार्यालय खुलवाया था, बीजेपी के नेता ओपी चौधरी,कलेक्टर थे और रोजगार मेले का आयोजन किया गया था। सबको रोजगार मेले का सर्टिफिकेट बांटा गया और आम जनता का पैसा लूट कर लोगों को बाहर भगा दिया गया। भूपेश बघेल ने कहा कि कार्रवाई हमारे शासनकाल में हुई 700 से ज्यादा लोगों की गिरफ्तारी हुई और उस पैसे और संपत्ति को कुर्क करके वापस दिलाने का काम किया लेकिन वे लोग यहां से पैसा लेकर और दूसरे प्रदेशों में इन्वेस्ट किए हैं तो मनी लांड्रिंग का सबसे बड़ा केस तो यही है।
मुद्दा विहीन हो गई है भाजपा
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि बीजेपी बिल्कुल मुद्दा विहीन हो गई है और वे अपना हार स्वीकार कर लिए हैं। भारतीय जनता पार्टी के दो मजबूत प्रकोष्ठ है ईडी और आईटी उसके जरिए चुनाव लड़ाई लड़ रही है और जिस प्रकार से बातें चल रही है पाटन में विजय बघेल चुनाव लड़ेंगे। उसके बाद जिस तरह से 23 अगस्त की कार्रवाई हुई और ईडी कार्यालय से पाटन क्षेत्र के लोगों को फोन जा रहा है, उससे स्पष्ट हो गया है कि ईडी और आईटी ही पाटन में लड़ेगी और ना केवल पाटन में पूरे छत्तीसगढ़ में ईडी और आईटी ही चुनाव लड़ेगी।

Leave a Reply

Next Post

फिर भिड़े पाकिस्तान और अफगानिस्तान के फैंस, स्टेडियम में हुआ बवाल; हालात काबू करने में छूटे पसीने

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर नई दिल्ली 27 अगस्त 2023। पाकिस्तान और अफगानिस्तान के फैंस के बीच तनातनी का एक और वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में दोनों देशों के फैंस बहस करते नजर आ रहे हैं। सोशल मीडिया पर शेयर किए गए इस वीडियो को लेकर दावा किया […]

You May Like

वाईएसआरसीपी, टीडीपी और जनसेना भाजपा की बी टीम', आंध्र प्रदेश में विपक्ष पर भड़के राहुल गांधी....|....तरुण तहलियानी की मौजूदगी में अनन्‍या पांडे ने किया "तस्‍वा" का उद्घाटन....|....सोनू बग्गड़ को पहली पंजाबी फ़िल्म "ट्रेवल एजेंट" के लिए धर्मेंद्र ने दिया आशीर्वाद....|....झारखंड के नक्सल प्रभावित इलाकों में पोलिंग पार्टियों की हेलीकॉप्टर से रवानगी शुरू....|....बीजापुर में 12 नक्सलियों के शव को जिला अस्पताल लाया गया....|....करीना कपूर को मध्य प्रदेश हाइकोर्ट का नोटिस; धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप....|....सीएम साय समेत मंत्रियों, विधायकों और सांसदों ने ओडिशा-झारखंड में डाला डेरा, कर रहे धुआंधार प्रचार....|....जगदलपुर की 14 सदस्यीय टीम पहुंची उत्तराखंड, चमोली में बर्फ से घिरे पहाड़ की चोटी पर फहराया तिरंगा....|....टाॅप बॉलीवुड अभिनेत्रयों को ब्रांड एंबेसडर बनाने वाले बिल्डर पर ED का एक्शन, 52 करोड़ की संपत्ति जब्त....|....चेन्नई की हार से जागी इन टीमों की उम्मीद,आरसीबी-गुजरात भी दौड़ में बरकरार