कांग्रेस का भाजपा पर हमला, कहा- सरकार के गलत कदमों ने युवाओं का भविष्य बर्बाद कर दिया

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

नई दिल्ली 31 अगस्त 2024। कांग्रेस ने छात्र आत्महत्या की घटनाओं में वृद्धि से जुड़ी एक रिपोर्ट को लेकर शुक्रवार को केंद्र सरकार पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि मोदी सरकार के गलत कदमों और ‘मित्रों’ को प्राथमिकता देने से युवाओं का भविष्य बर्बाद हो गया है। राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो (एनसीआरबी) के आंकड़ों के आधार पर जारी एक रिपोर्ट में कहा गया है कि भारत में छात्र आत्महत्या की घटनाएं चिंताजनक वार्षिक दर से बढ़ी हैं, जो जनसंख्या वृद्धि दर और समग्र आत्महत्या प्रवृत्तियों से भी अधिक है। रिपोर्ट में बताया गया है कि जहां आत्महत्या की घटनाओं की संख्या में प्रतिवर्ष दो प्रतिशत की वृद्धि हुई है, वहीं छात्र आत्महत्या के मामलों में चार प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गयी है, जबकि छात्र आत्महत्या के मामलों की “कम रिपोर्टिंग” होने की संभावना है। कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर पोस्ट किया, ‘‘भाजपा शासन में छात्र आत्महत्याओं के मामलों में चिंताजनक वृद्धि भयावह और अक्रोशित करने वाली है।

भारत लंबे समय से अपने जनसांख्यिकीय लाभांश का अधिकतम लाभ उठाने के लिए उत्सुक है, जहां एक युवा, प्रतिभाशाली और कड़ी मेहनत करने वाली आबादी की सामूहिक ऊर्जा भारत को एक विकसित अर्थव्यवस्था के स्तर तक पहुंचाएगी।” उन्होंने दावा किया कि सरकार के गलत कदमों, रणनीतिक दृष्टि की कमी और “मित्रों” के लिए प्राथमिकता ने युवा पीढ़ी के लिए बेहतर भविष्य सुनिश्चित करने के सुनहरे अवसर को नष्ट कर दिया है।

उन्होंने आरोप लगाया कि मोदी सरकार विनाशकारी शिक्षा नीति के तहत आलोचनात्मक सोच को मार रही है और भारत की संपूर्ण शिक्षा प्रणाली को आरएसएस के विचारकों को सौंप रही है, जिसका मतलब है कि छात्र उच्च गुणवत्ता वाली नौकरियां हासिल करने के लिए आवश्यक कौशल विकसित करने में असमर्थ हैं। वेणुगोपाल ने कहा कि मौजूदा गंभीर स्थिति से निपटने के लिए केंद्र सरकार की ओर से अपनी नीतियों पर पुनर्विचार की आवश्यकता है।

Leave a Reply

Next Post

रायगढ़ में दर्दनाक हादसा: साइकिल सवार महिला को ट्रेलर ने कुचला, हुई मौत; गुस्साए ग्रामीणों ने किया चक्काजाम

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर रायगढ़ 31 अगस्त 2024। छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले मे शनिवार की सुबह तेज रफ्तार ट्रेलर की चपेट मे आने से साइकिल सवार एक महिला की मौत हो गई। घटना के बाद से आरोपी वाहन सहित मौके से फरार हो गया है। उक्त घटना घरघोड़ा थाना क्षेत्र […]

You May Like

विद्युत जामवाल के राह पर चले सुपर स्टार यश कुमार, उनकी अपकमिंग फिल्म "हाथी मेरे साथी" का ट्रेलर हुआ रिलीज....|....उमा का राहुल पर तीखा हमला, बोली-जब मर्यादाएं लांघी जाती हैं, तो शस्त्र का प्रयोग जरूरी हो जाता है....|....'नीति-निर्माताओं की उदासीनता से पिछड़ी मूल आबादी', सीएम सोरेन का आरोप- झारखंड को नहीं दिया महत्व....|....चक्रधर समारोह 2024: लोकनृत्य कर्मा और मांदर की थाप पर जमकर थिरके सीएम विष्णुदेव साय....|....सुकमा में गांव में घुसा बाढ़ का पानी.. 20 मकान ढहे, रात में शिफ्ट किए गए ग्रामीण....|....भाजपा प्रवक्ता प्रदीप भंडरी बोले- राहुल चीन के लिए बल्लेबाजी करने को उत्सुक, भारत का अपमान करना उनकी आदत....|....यूपी डीजीपी बोले, जाति देखकर एनकाउंटर नहीं करती पुलिस, कार्रवाई में पूरी निष्पक्षता बरती जाती है....|....सुल्तानपुर एनकाउंटर पर सियासत तेज, 'अपराध, अपराधी और जाति के नाम पर जबरदस्ती की राजनीति'; मायावती का हमला....|....राहुल गांधी ने संघ और पीएम पर जमकर बोला हमला, कहा- चुनाव नतीजे आते ही भाजपा और प्रधानमंत्री का डर कम हुआ....|....अक्षय कुमार के जन्मदिन पर फैंस को मिला तोहफा, खिलाड़ी की नई फिल्म का एलान