श्रीदेवी के जाने के बाद धार्मिक हो गईं जान्हवी, मां की मौत को नहीं स्वीकार कर पाई हैं अभिनेत्री

शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

मुंबई 26 मई 2024। जान्हवी कपूर अपनी आगामी फिल्म ‘मिस्टर एंड मिसेज माही’ को लेकर चर्चा बटोर रही हैं। यह एक स्पोर्ट्स ड्रामा फिल्म है, जिसमें जान्हवी कपूर के साथ राजकुमार राव अहम भूमिका में हैं। हाल ही में जान्हवी ने बताया कि मां श्रीदेवी के जाने के बाद वह पहले से ज्यादा धार्मिक हो गई हैं और हर छोटी बात का खास ख्याल रखती हैं। आइए जानते हैं कि अभिनेत्री ने क्या कहा है।

मां के जाने के बाद अधिक धार्मिक हो गईं जान्हवी
हाल ही में, एक इंटरव्यू में जान्हवी ने श्रीदेवी के बारे में बताते हुए कहा, “वह ऐसी बातों में विश्वास करती थीं, जिस पर किसी का ध्यान नहीं जाता था। वह मानती थीं कि कुछ कामों को विशेष तिथियों पर किया जाना चाहिए,’ ‘शुक्रवार को बाल नहीं काटने चाहिए क्योंकि यह देवी लक्ष्मी को घर में प्रवेश करने से रोकता है,’ और ‘शुक्रवार को काले कपड़े पहनने से बचें।’ मैंने कभी इस तरह के अंधविश्वास पर विश्वास नहीं किया।”

श्रीदेवी का इन प्रथाओं में था विश्वास
जान्हवी ने आगे कहा, “उनके निधन के बाद, मैंने उनमें विश्वास करना शुरू कर दिया, शायद बहुत ज्यादा। मुझे नहीं पता कि जब वह जीवित थीं तो मैं इतनी धार्मिक और आध्यात्मिक रूप से इच्छुक थी या नहीं। हम सभी इन प्रथाओं का पालन करते थे क्योंकि मम्मा करती थीं, लेकिन उनके निधन के बाद, हमारी संस्कृति और इतिहास का हिंदू धर्म के साथ संबंध… मुझे लगता है कि मैंने अपने धर्म में बहुत अधिक शरण लेना शुरू कर दिया है।”

तिरुपति मंदिर जाने के पीछे की वजह का किया खुलासा
जान्हवी कपूर ने आंध्र प्रदेश के तिरुपति में तिरुमाला के श्री वेंकटेश्वर स्वामी मंदिर के भगवान बालाजी के प्रति अपनी मां की भक्ति के बारे में भी बताया। उन्होंने कहा, “वह हर समय उनका नाम पुकारती रहती थीं, ‘नारायण नारायण नारायण।’ जब वह काम करती थीं तो हर साल अपने जन्मदिन पर वह मंदिर जाती थीं। अपनी शादी के बाद उन्होंने जाना बंद कर दिया। उनके निधन के बाद, मैंने हर साल उनके जन्मदिन पर मंदिर जाने का फैसला किया। पहली बार जब मैंने ऐसा किया, तो मैं बहुत भावुक हो गई, लेकिन मुझे बहुत मानसिक शांति भी मिली।

Leave a Reply

Next Post

कोविड के नए वैरिएंट को लेकर रैंडम सैंपल सर्वे का आदेश जारी, बताया जा रहा नहीं है खतरनाक

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर नई दिल्ली 26 मई 2024। कोविड के जिस नए स्वरूप के सिंगापुर समेत दुनिया के अलग-अलग मुल्कों में मामले सामने आए हैं, उसे लेकर विश्व स्वास्थ्य संगठन ने चिंता जताई है। इसके आधार पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने शनिवार को आयोजित एक महत्वपूर्ण बैठक में देश […]

You May Like

विद्युत जामवाल के राह पर चले सुपर स्टार यश कुमार, उनकी अपकमिंग फिल्म "हाथी मेरे साथी" का ट्रेलर हुआ रिलीज....|....उमा का राहुल पर तीखा हमला, बोली-जब मर्यादाएं लांघी जाती हैं, तो शस्त्र का प्रयोग जरूरी हो जाता है....|....'नीति-निर्माताओं की उदासीनता से पिछड़ी मूल आबादी', सीएम सोरेन का आरोप- झारखंड को नहीं दिया महत्व....|....चक्रधर समारोह 2024: लोकनृत्य कर्मा और मांदर की थाप पर जमकर थिरके सीएम विष्णुदेव साय....|....सुकमा में गांव में घुसा बाढ़ का पानी.. 20 मकान ढहे, रात में शिफ्ट किए गए ग्रामीण....|....भाजपा प्रवक्ता प्रदीप भंडरी बोले- राहुल चीन के लिए बल्लेबाजी करने को उत्सुक, भारत का अपमान करना उनकी आदत....|....यूपी डीजीपी बोले, जाति देखकर एनकाउंटर नहीं करती पुलिस, कार्रवाई में पूरी निष्पक्षता बरती जाती है....|....सुल्तानपुर एनकाउंटर पर सियासत तेज, 'अपराध, अपराधी और जाति के नाम पर जबरदस्ती की राजनीति'; मायावती का हमला....|....राहुल गांधी ने संघ और पीएम पर जमकर बोला हमला, कहा- चुनाव नतीजे आते ही भाजपा और प्रधानमंत्री का डर कम हुआ....|....अक्षय कुमार के जन्मदिन पर फैंस को मिला तोहफा, खिलाड़ी की नई फिल्म का एलान