चार घंटे में 30.21% मतदान, मुरैना में प्रत्याशी नजरबंद, शराबी अफसर निलंबित

शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

भोपाल 07 मई 2024। मध्य प्रदेश लोकसभा चुनाव के लाइव ब्लॉग में आपका स्वागत है। प्रदेश चरण में आज नौ सीटों पर मतदान है। इन सीटों पर 127 प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं, जिनके भाग्य का फैसला एक करोड़ 77 लाख 52 हजार से अधिक मतदाता करेंगे।

मुरैना में प्रत्याशी नजरबंद
मुरैना में पुलिस ने कांग्रेस, भाजपा और बसपा के प्रत्याशियों को नजर बंद कर लिया। गड़बड़ी की आशंका का देखते हुए पुलिस ने भाजपा प्रत्याशी शिवमंगल सिंह तोमर, बसपा उम्मीदवार रमेश चंद्र गर्ग और कांग्रेस प्रत्याशी सत्यपाल सिंह सिकरवार पर कड़ी कार्रवाई करते हुए उन्हें नजर बंद किया।

पीठासीन अधिकारी निलंबित
राजगढ़ लोकसभा क्षेत्र की खिलचीपुर विधानसभा सीट के मतदान केंद्र  क्रमांक 227 जामोन्या में पीठासीन अधिकारी द्वारा शराब पीकर मतदाताओं से अभद्र व्यवहार करने का मामला सामने आया। जिसके बाद कलेक्टर ने अधिकारी को निलंबित कर दिया है। 

तोमर और पवैया ने किया मतदान 
मध्यप्रदेश के विधानसभा अध्यक्ष नरेंद्रसिंह तोमर ने मंगलवार को ग्वालियर के बीईओ कार्यालय परिसर स्थित शा. प्राथमिक विद्यालय बारादरी मुरार में मतदान किया। वहीं, भाजपा के वरिष्ठ नेता और महाराष्ट्र के सह प्रभारी जयभान सिंह पवैया ने मंगलवार को ग्वालियर के भगत सिंह नगर स्थित एबेंजर स्कूल के पोलिंग बूथ में मतदान किया। 

दिग्विजय सिंह ने पत्नी संग किया मतदान 
मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह ने भोपाल में श्यामला स्थित पोलिंग बूथ क्रमांक 113 में सपत्नीक मतदान किया। मतदान के पहले उन्होंने भोपाल के जवाहर चौक स्थित हनुमान मंदिर में हनुमान जी महाराज के दर्शन कर विधिवत पूजा पाठ भी की। 

मतदान करने पर मिली डायमंड रिंग
राजधानी भोपाल के चार इमली मतदान केंद्र पर कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने लकी ड्रॉ निकाला। मतदान करने वाले चार इमली निवासी योगेश साहू को डायमंड रिंग मिली। मीडिया से बात करते हुए योगेश साहू ने कहा कि मुझे फोन आया कि लकी ड्रॉ में आपने डायमंड रिंग जीती है। पहले मुझे यह फेक कॉल लगा, लेकिन बाद में यकीन हो गया।

पार्टियों के एजेंट से पहले पहुंचे मतदाता
भोपाल से भाजपा प्रत्याशी आलोक शर्मा ने अपने पूरे परिवार पत्नी और माता-पिता के साथ मतदान किया। मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि भोपाल की जनता में उत्साह है। पहली बार ऐसा हो रहा है जब पार्टियों के एजेंट से पहले मतदान केंद्रों पर मतदाता पहुंचे हैं। भोपाल में लोकसभा चुनाव का उत्सव बन रहा है, यहां मोदी मैजिक का असर साफ दिख रहा है। भोपाल लोकसभा मेरा परिवार है। भोपाल की जनता जग में मतदान को लेकर बड़ी जागरूकता है। 

होमगार्ड को आया हार्ट अटैक 
गुना जिले की मुंगावली विधानसभा के टांडा गांव के बूथ क्रमांक 267 पर एक होमगार्ड जवान की अचानक तबीयत बिगड़ गई। उसे तत्काल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। होमगार्ड जवान रूपेंद्र सिंह ठाकुर जबलपुर का रहने वाला है। डॉक्टरों का कहना है कि उसे हार्ट अटैक आया है, उसका इलाज चल रहा है।  

बुजुर्ग को पोलिंग बूथ लेकर पहुंचे विधायक शर्मा  
भोपाल मेंबुजुर्ग मतदाता को व्हील चेयर पर मतदान केंद्र ले जाते दिखे विधायक रामेश्वर शर्मा। 80 वर्षीय सुरेश सक्सेना ने बूथ नंबर 246 पर अपना मतदान किया। वहीं, महापौर मालती राय ने वार्ड 36 बूथ क्रमांक 185  पुष्पा नागर में मतदान किया। 

Leave a Reply

Next Post

11 बजे तक छत्तीसगढ़ के 7 लोकसभा सीटों पर 29.90 प्रतिशत मतदान

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर रायपुर 07 मई 2024। 11 बजे तक छत्तीसगढ़ के 7 लोकसभा सीटों पर 29.90 प्रतिशत मतदान हुआ। सबसे ज्यादा मतदान अभी तक रायगढ़ में 32.92% हुआ है। जबकि सबसे कम बिलासपुर में 25.29% मतदान हुआ है। अंतिम चरण के चुनाव में कांग्रेस-भाजपा के दिग्गज नेताओं सहित […]

You May Like

पश्चिम बंगाल की 7 लोकसभा सीटों पर सोमवार को मतदान, 88 उम्मीदवार हैं चुनावी मैदान में....|....प्रयागराज में राहुल और अखिलेश की सभा में मची भगदड़, कार्यकर्ता बैरिकेडिंग तोड़कर अंदर घुसे, कई घायल....|....सिम्स अस्पताल को मिली एक और बड़ी कामयाबी....|....सीएम विष्णुदेव साय ने प्रियंका गांधी पर बोला हमला: कहा- आसानी से नहीं जाएगी 70 सालों से झूठ बोलने की बीमारी....|....रायपुर के पास शालीमार एक्सप्रेस के एसी कोच में गिरा बिजली खंभा: यात्री का कटा हाथ, नाबालिग के आंख में आई चोट....|....सीएसके के बाहर होने के बाद खुद पर गुस्सा करते दिखे एमएस धोनी....|....मोदी ने 10 साल में छोटे व्यापारियों के लिए कुछ नहीं किया, गलत जीएसटी लागू करने से कई व्यापार खत्म हो गए : राहुल गांधी....|....'कांग्रेस और जेएमएम जैसे दलों को सिर्फ अपने भ्रष्टाचार से मतलब है', जमशेदपुर रैली से पीएम मोदी का हमला....|....​"पीएम मोदी खत्म हो गए हैं, इसलिए बार-बार बिहार आ रहे", प्रधानमंत्री के बिहार दौरे पर लालू यादव का तंज....|....प्रियंका गांधी ने रायबरेली में विभिन्न पवित्र स्थानों का किया दर्शन, भाई की सफलता के लिए की मांगी दुआ