टी20 विश्व कप के लिए टीम के एलान से पहले दिनेश कार्तिक का सीधा संदेश, रोहित-द्रविड़ से कही यह बात

शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

मुंबई 21 अप्रैल 2024। आईपीएल 2024 में शानदार फॉर्म में चल रहे अनुभवी विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने भारत के लिए फिर से खेलने का अपना सपना नहीं छोड़ा है। उन्होंने कहा है कि वह जून में अमेरिका और वेस्टइंडीज में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए वह सब कुछ करेंगे जो उनके बस में है। कार्तिक एक जून को शुरू हो रहे विश्व कप तक 39 वर्ष के हो जाएंगे। वह 2022 में ऑस्ट्रेलिया में हुए टी20 विश्व कप के पिछले संस्करण में भारतीय टीम का हिस्सा थे। वह टीम इंडिया के लिए उसी टूर्नामेंट में पिछला मैच खेले थे।

तब से कार्तिक या तो क्रिकेट एक्सपर्ट या फिर कमेंटेटर के तौर पर काम कर रहे हैं। अब आईपीएल के इस सीजन में प्रोफेशनल क्रिकेट में वापसी करते हुए उन्होंने कुछ शानदार पारियां खेली हैं। कार्तिक ने इस सीजन 205 ज्यादा के स्ट्राइक रेट से कुछ आश्चर्यजनक पावर-हिटिंग की है। वह विराट कोहली (361) और कप्तान फाफ डुप्लेसिस (232) के बाद 226 रनों के साथ आरसीबी के लिए तीसरे प्रमुख रन-गेटर भी हैं।

‘टीम इंडिया का प्रतिनिधित्व करना गर्व की बात होगी’
रविवार को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मैच से पहले उन्होंने कहा- मेरे जीवन में इस स्तर पर भारत का प्रतिनिधित्व करना मेरे लिए सबसे बड़ा एहसास होगा। मैं ऐसा करने के लिए बहुत-बहुत उत्सुक हूं। इस टी20 विश्व कप में भारत का प्रतिनिधित्व करने के अलावा मेरे जीवन में कुछ भी बड़ा नहीं है। कार्तिक के भी दावेदार के रूप में उभरने के साथ, विकेटकीपर स्लॉट के लिए कई खिलाड़ियों के बीच मजबूत टक्कर है। थिंक टैंक दो विकेटकीपरों को विश्व कप के लिए चुन सकते हैं। जहां ऋषभ पंत इस सीजन अच्छे फॉर्म में दिखे हैं, वहीं संजू सैमसन (राजस्थान रॉयल्स), ईशान किशन (मुंबई इंडियंस), केएल राहुल (लखनऊ सुपर जायंट्स) का भी प्रदर्शन शानदार रहा है।

‘कप्तान-कोच और चयनकर्ताओं पर पूरा भरोसा’
कार्तिक ने कहा कि बिग थ्री कोच राहुल द्रविड़, कप्तान रोहित शर्मा और चयन समिति के अध्यक्ष अजित अगरकर जो भी फैसला करेंगे वह उसका सम्मान करेंगे। उन्होंने कहा, ‘मुझे लगता है कि तीन बेहद स्थिर, ईमानदार लोग राहुल द्रविड़, रोहित शर्मा और अजित अगरकर, यह फैसला कर सकते हैं कि विश्व कप के लिए भारत की सर्वश्रेष्ठ टीम कौन सी होनी चाहिए। मैं पूरी तरह से उनके साथ हूं। मैं उनके किसी भी फैसले का सम्मान करता हूं। लेकिन मैं इतना ही कह सकता हूं कि मैं 100 प्रतिशत तैयार हूं और विश्व कप जाने के लिए मैं अपनी तरफ से हर संभव कोशिश करूंगा।

Leave a Reply

Next Post

देश-दुनिया के ताकतवर लोग मुझे सत्ता से हटाने के लिए एकजुट हो गए हैं : पीएम मोदी

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर नई दिल्ली 21 अप्रैल 2024। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को कहा कि देश और दुनिया के ताकतवर लोग उन्हें सत्ता से हटाने के लिए एकजुट हो गए हैं. मोदी ने कर्नाटक में कांग्रेस सरकार पर भी हमला किया. बेंगलुरु में हुए हालिया बम विस्फोटों और […]

You May Like

तीसरे चरण के चुनाव को लेकर पीसीसी चीफ दीपक बैज उत्साहित, कहा- जनता कांग्रेस को जिताने का बना चुकी है मन…....|....छत्तीसगढ़ के 11 सौ लोगों ने अमरनाथ जाने कराया पंजीयन....|....राहुल गांधी ने किया नामांकन, कांग्रेस अध्यक्ष खरगे के अलावा प्रियंका और सोनिया रहीं मौजूद....|....इलाहाबाद से अस्थि विसर्जन कर वापस लौट रही कार नाले में गिरी, छह लोग घायल, हादसे में दो की हालत गम्भीर....|....घोटाले में नौकरी खोने वाले शिक्षकों की मदद के लिए अलग कानूनी सेल बनाएगी भाजपा, पीएम मोदी का एलान....|....आबकारी नीति घोटाला: हाईकोर्ट ने सिसोदिया की जमानत याचिकाओं पर ED-CBI को जारी किया नोटिस....|....किसानों के विरोध प्रदर्शन के चलते शताब्दी समेत कई सुपरफास्ट ट्रेनें रद्द....|....भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के राष्ट्रीय सचिव मंडल के सदस्य एवं अखिल भारतीय किसान सभा के राष्ट्रीय महासचिव कामरेड अतुल कुमार अंजन का निधन....|....कबीर सिंह फेम सुप्रसिद्ध एक्ट्रेस कियारा आडवाणी के करकमलों से डी.के. सोनी को नोटेबल आरटीआई एक्टिविस्ट एडवोकेट एंड सोशल वर्कर ऑफ द ईयर का मिला अवार्ड....|....आगरा में तीसरे चरण के मतदान से पहले बवाल, पथराव के बाद आगजनी; फायरिंग में घायल हुई महिला