कच्चे दूध में ये 5 चीजें मिलाकर चेहरे पर लगाने से मिलती है गजब की चमक, दाग धब्बे भी होंगे गायब

शेयर करे

नई दिल्ली 08 अप्रैल 2023। कच्चा दूध लैक्टिक एसिड, कैल्शियम, विटामिन बी12, बी6, ए और डी2 और प्रोटीन से भरपूर होता है. ये पोषक तत्व त्वचा के लिए बेहद फायदेमंद हो सकते हैं क्योंकि ये त्वचा की कोशिकाओं को पुनर्जीवित करने, छिद्रों को सिकोड़ने, त्वचा को हाइड्रेट और मॉइस्चराइज करने, टिश्यू की मरम्मत करने और त्वचा की लोच और कोलेजन को बढ़ावा देने में मदद करते हैं. स्किन के लिए कच्चे दूध के फायदे शानदार हैं. कच्चे दूध का फेस पैक लगाने से जबरदस्त त्वचा लाभ मिल सकते हैं. जवां, दाग-धब्बों से मुक्त और चमकदार त्वचा के लिए आजमाएं ये कमाल के फेस पैक।

बादाम

कच्चे दूध में कुछ बादाम रात भर के लिए भिगो दें. अगली सुबह इसे पीसकर पेस्ट बना लें और चेहरे और गर्दन पर लगाएं। मास्क को धोने से पहले 20 मिनट तक लगा रहने दें।

हल्दी

कच्चे दूध में एक चम्मच शुद्ध हल्दी मिलाएं और इस मिश्रण को चेहरे और गर्दन पर लगाएं. धोने से पहले इसे 20 मिनट तक लगा रहने दें।

बेसन या मुल्तानी मिट्टी

एक कटोरी में कच्चे दूध के साथ बेसन या मुल्तानी मिट्टी मिलाएं. चमकदार त्वचा के लिए इस फेस पैक को हफ्ते में तीन बार 20 मिनट के लिए लगाएं।

शहद और नींबू का रस

शहद और नींबू के रस में कच्चा दूध मिलाने पर यह प्राकृतिक ब्लीच का काम करता है. एक चम्मच शहद और नींबू के रस में दो चम्मच कच्चा दूध मिलाएं. इस पेस्ट को अपने चेहरे और गर्दन पर लगाएं और 15 मिनट के लिए छोड़ दें और फिर पानी से धो लें।

एवोकैडो

एक चौथाई पके एवोकाडो को एक बड़े चम्मच कच्चे दूध के साथ मिलाएं. एक स्मूथ पेस्ट बनने तक इसे अच्छे से मिलाएं. इस पैक को अपने चेहरे और गर्दन पर 20 मिनट के लिए लगाएं।

Leave a Reply

Next Post

पवार की आत्मकथा में अदाणी की तारीफ: 2015 में एनसीपी चीफ ने लिखा था- अदाणी मेहनती, सरल और जमीन से जुड़े हुए

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर नई दिल्ली 09 अप्रैल 2023। एनसीपी प्रमुख शरद पवार इन दिनों उद्योगपति गौतम अदाणी पर दिए बयानों से चर्चा में हैं। पवार पर विपक्ष के अन्य नेता लगातार हमलावर हैं। अब पवार की आत्मकथा में गौतम अदाणी को लेकर लिखी गई बातों का भी जिक्र होने […]

You May Like

जांच में रेल हादसे की वजह का हुआ खुलासा, मालगाड़ी चालक दल की लापरवाही बनी जानलेवा....|....भूपेश बघेल के बयान पर केंद्रीय राज्य मंत्री तोखन साहू का पलटवार, कहा – एक दूसरे का कद छोटा करना कांग्रेस की संस्कृति....|....सीएम योगी ने दिए निर्देश, बोले- हर परिवार के पास हो फैमिली आईडी, हर जरूरत को पूरा करने का बनेगी माध्यम....|....20 हजार करोड़ बैंक धोखाधड़ी मामले में ED का एक्शन, दिल्ली-NCR से लेकर मुंबई में 35 स्थानों पर मारी रेड....|....शत्रुघ्न सिन्हा ने सोनाक्षी-जहीर की शादी से पहले जारी की चेतावनी!....|....मराठा आरक्षण अधिसूचना में 'सगे सोयारे' को शामिल करने की मांग कानूनी समीक्षा में नहीं टिकेगी: मंत्री गिरीश महाजन....|....सुपर-8 में भारत का सामना आज अफगानिस्तान से, टीम में हो सकती है इस खतरनाक खिलाड़ी की एंट्री....|....दिल्ली में प्रचंड गर्मी और मौतें: एक ही दिन में 142 शवों का दाह संस्कार, कोरोना के बाद सबसे ज्यादा आंकड़ा....|....झारखंड में भी होगा जातीय सर्वेक्षण, विधानसभा चुनाव को देखते हुए चंपई सरकार का बड़ा फैसला....|....कल्लाकुरिची में जहरीली शराब पीने से 34 की मौत; सीएम एमके स्टालिन ने सीबी-सीआईडी जांच के आदेश दिए