गंभीर से विवाद के बाद विराट कोहली ने बताया- कौन है क्रिकेट का असली बॉस

शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

नई दिल्ली 04 मई 2023। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के स्टार प्लेयर विराट कोहली पिछले कुछ दिनों से सुर्खियों में बने हुए हैं। लखनऊ सुपर जाएंट्स के खिलाड़ी नवीन उल हक और मेंटर गौतम गंभीर से भिड़ंत के बाद कोहली सोशल मीडिया पर छाए हुए हैं। हालांकि, अब वह दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच खेलने के लिए दिल्ली आ चुके हैं। बुधवार को कोहली पत्नी अनुष्का शर्मा के साथ दिल्ली की सैर पर निकले थे। इसके बाद कोहली ने इंस्टाग्राम स्टोरी में एक वीडियो शेयर किया था, जिसमें उन्होंने बताया है कि क्रिकेट का असली बॉस कौन है। 

दरअसल, विराट ने इंस्टाग्राम स्टोरी में वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी विवियन रिचर्ड्स का एक वीडियो शेयर किया था। इसके कैप्शन में उन्होंने लिखा था- ‘द रियल बॉस’। यह विव रिचर्ड्स का एक पुराना वीडियो इंटरव्यू है। इसमें वह टेस्ट क्रिकेट से संन्यास के बाद आईपीएल जैसी टी20 लीग खेलने की अपनी इच्छा के बारे में बात कर रहे हैं, अगर उनके समय ऐसा कुछ होता तो।

क्रिकेट डिस्ट्रिक्ट के साथ इंटरव्यू में उन्होंने खेल के सबसे छोटे प्रारूप के प्रति अपने आकर्षण के बारे में बात की और कहा कि वह टी20 लीग में खेलना पसंद करते। रिचर्ड्स को अब तक के सबसे विस्फोटक बल्लेबाजों में से एक माना जाता है। टेस्ट मैचों में उनका स्ट्राइक रेट 86.07 का था। रिचर्ड्स ने कहा- मैंने यही कहा कि रेड बॉल क्रिकेट में मेरा काम खत्म होने के बाद आईपीएल या सीपीएल में खेल पाता। मुझे अच्छा लगता।

विराट-गंभीर की 100 प्रतिशत मैच फीस कटी

विराट कोहली की टीम आरसीबी का अगला मैच दिल्ली कैपिटल्स से छह मई को अरुण जेटली स्टेडियम में है। कोहली सोमवार को लखनऊ के खिलाफ मैच में अफगानिस्तान के नवीन और मेंटर गंभीर से भिड़ गए थे। इसके बाद बीसीसीआई ने तीनों पर कार्रवाई की थी। कोहली और गंभीर की 100 प्रतिशत मैच फीस और नवीन की 50 प्रतिशत मैच फीस काट ली गई थी। लखनऊ के खिलाफ मैच के दौरान कोहली बेहद आक्रामक नजर आए थे और लगातार स्लेजिंग कर रहे थे। 127 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी लखनऊ की पारी के 17वें ओवर में मामला शुरू हुआ था।

विराट-गंभीर और नवीन में विवाद

विराट स्टंप के पीछे से दौड़ते हुए आए और नवीन को देखकर कुछ इशारा किया। इस पर अफगानिस्तान के नवीन भी उनके करीब आ गए और दोनों में बहस शुरू हो गई। इस बहस के दौरान विराट ने अपने जूते की तरफ भी इशारा किया और उसमें से मिट्टी निकाली, मानो औकात की बात कर रहे हों। बाकी खिलाड़ियों ने बीच-बचाव की कोशिश की तो कोहली और अमित मिश्रा के बीच भी बहस हो गई। 

बैंगलोर की जीत के बाद जब दोनों टीमों के खिलाड़ी हाथ मिला रहे थे तो कोहली ने नवीन से कुछ कहा। कोहली के बोलते ही नवीन भी ताव में आकर कुछ बोलते दिखाई पड़े। यहां भी दोनों के बीच बहस होती है। इसके बाद कोहली जब बाउंड्री के किनारे चल रहे होते हैं तो लखनऊ के काइल मेयर्स से उनसे बातचीत करने लगते हैं। तभी गंभीर आते हैं और मेयर्स को विराट से दूर ले जाते हैं और उनसे बातचीत करने से मना करते हैं। इसके बाद गंभीर कुछ कहते हैं जिस पर कोहली उन्हें पास बुलाते हैं और दोनों बेहद करीब आ गए। दोनों के बीच बहस देखने को मिली। अंत में कोहली और लोकेश राहुल के बीच लंबी बातचीत होती भी दिखी।

Leave a Reply

Next Post

बिहार में जातीय जन-गणना पर हाईकोर्ट ने लगाई रोक, अगली सुनवाई तक रिपोर्ट नहीं बनाने का आदेश

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर पटना 04 मई 2023। बिहार में जाति आधारित जन-गणना पर पटना हाईकोर्ट ने तत्काल प्रभाव से रोक लगा दी है। तीन जुलाई को अगलगी सुनवाई होगी, तब तक किसी भी तरह के रिपोर्ट बनाने पर रोक लगा दी गई है। यह आदेश गुरुवार दोपहर ढाई बजे […]

You May Like

पश्चिम बंगाल की 7 लोकसभा सीटों पर सोमवार को मतदान, 88 उम्मीदवार हैं चुनावी मैदान में....|....प्रयागराज में राहुल और अखिलेश की सभा में मची भगदड़, कार्यकर्ता बैरिकेडिंग तोड़कर अंदर घुसे, कई घायल....|....सिम्स अस्पताल को मिली एक और बड़ी कामयाबी....|....सीएम विष्णुदेव साय ने प्रियंका गांधी पर बोला हमला: कहा- आसानी से नहीं जाएगी 70 सालों से झूठ बोलने की बीमारी....|....रायपुर के पास शालीमार एक्सप्रेस के एसी कोच में गिरा बिजली खंभा: यात्री का कटा हाथ, नाबालिग के आंख में आई चोट....|....सीएसके के बाहर होने के बाद खुद पर गुस्सा करते दिखे एमएस धोनी....|....मोदी ने 10 साल में छोटे व्यापारियों के लिए कुछ नहीं किया, गलत जीएसटी लागू करने से कई व्यापार खत्म हो गए : राहुल गांधी....|....'कांग्रेस और जेएमएम जैसे दलों को सिर्फ अपने भ्रष्टाचार से मतलब है', जमशेदपुर रैली से पीएम मोदी का हमला....|....​"पीएम मोदी खत्म हो गए हैं, इसलिए बार-बार बिहार आ रहे", प्रधानमंत्री के बिहार दौरे पर लालू यादव का तंज....|....प्रियंका गांधी ने रायबरेली में विभिन्न पवित्र स्थानों का किया दर्शन, भाई की सफलता के लिए की मांगी दुआ