टी20 विश्व कप के लिए टीम को लेकर 27 अप्रैल को चयनकर्ताओं से मिल सकते हैं रोहित, इस शहर में होगी मीटिंग

शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

नई दिल्ली 20 अप्रैल 2024। आईपीएल 2024 के बाद टी20 विश्व कप खेला जाना है। एक जून से शुरू हो रहे विश्व कप को लेकर सभी टीमों को एक मई तक 15 संभावित खिलाड़ियों के नाम भेजने हैं। इसको लेकर भारतीय टीम में भी काफी हलचल है। कई मीडिया रिपोर्ट्स में कई तरह के दावे किए जा रहे हैं। कुछ रिपोर्ट्स में कहा गया था कि भारतीय कप्तान रोहित शर्मा, हेड कोच राहुल द्रविड़ और मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर के बीच हाल ही में मीटिंग हुई थी और टी20 विश्व कप के लिए नामों पर चर्चा हुई थी। हालांकि, हाल ही में रोहित ने इस तरह की मीटिंग की खबरों का खंडन किया था। अब एक और रिपोर्ट सामने आई है, जिसमें कहा गया है कि टी20 विश्व कप को लेकर टीम चयन के लिए 27 अप्रैल को रोहित और अगरकर की मुलाकात हो सकती है।

ऐसी उम्मीद की जा रही है कि भारतीय चयनकर्ता जल्द ही आने वाले दिनों में टीम की घोषणा करेंगे। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) को अस्थायी टीम सौंपने की समय सीमा एक मई है और अजित अगरकर की अगुआई वाली चयन समिति 15 खिलाड़ियों को चुनने के लिए दिल्ली में बैठक कर सकती है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, चयनकर्ता 27 या 28 अप्रैल को नई दिल्ली में बैठक करेंगे। मुंबई इंडियंस को अगले हफ्ते 27 अप्रैल को दिल्ली कैपिटल्स से खेलना है, जिसका मतलब है कि भारतीय कप्तान रोहित शर्मा भी राष्ट्रीय राजधानी में होंगे। चयन समिति के अध्यक्ष अजित अगरकर इन दिनों विदेश में छुट्टियां मना रहे हैं और वह अपने साथियों के साथ बैठक में शामिल होने के लिए सीधे दिल्ली रवाना होंगे।

रिपोर्ट में दावा- इन नामों पर मुहर लगना तय

रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि अनुभव को प्राथमिकता दी जाएगी। कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, जसप्रीत बुमराह, रवींद्र जडेजा, ऋषभ पंत, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद सिराज और कुलदीप यादव का चयन तय है और अगर वे फिट रहते हैं तो वे अमेरिका के लिए उड़ान भर सकते हैं। वहीं, संशय रोहित के ओपनिंग पार्टनर को लेकर है। यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल में से किसी एक को चुनने पर संशय है। यशस्वी आईपीएल 2024 में खराब फॉर्म में रहे हैं, जबकि शुभमन का भी प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है। ऐसे में विराट और रोहित के ओपनिंग करने पर भी चर्चा हो रही है। वहीं, शुभमन-यशस्वी में से किसी एक को बैकअप ओपनर के तौर पर रखा जाएगा।

विराट के ओपनिंग करने से नंबर चार पर एक पावर हिटर को खिलाने की जगह खाली हो जाएगी। ऐसे में केएल राहुल, शिवम दुबे या रिंकू सिंह में से किसी को खेलने का मौका मिल सकता है। सूर्यकुमार का नंबर तीन पर खेलना लगभग तय है। वहीं, पांच पर ऋषभ पंत खेल सकते हैं। हार्दिक पांड्या के फॉर्म भी चयनकर्ताओं के लिए परेशानी का सबब है। आईपीएल में हार्दिक कुछ खास नहीं कर सके हैं। छठे नंबर पर भी एक पावरहिटर को मौका दिया जा सकता है। ऐसे में सातवें पर जडेजा और आठवें पर हार्दिक खेल सकते हैं। बाकी के तीन स्थान गेंदबाजों के लिए होंगे। इनमें से भी बुमराह का खेलना लगभग तय है। एक और तेज गेंदबाज के तौर पर अर्शदीप और सिराज के बीच लड़ाई होगी।

Leave a Reply

Next Post

12वीं में सीतापुर के शुभम ने 97.80% अंक के साथ किया टॉप, दूसरे स्थान पर रहे छह छात्र

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर लखनऊ 20 अप्रैल 2024। यूपी बोर्ड के दसवीं और 12वीं का परिणाम जारी हो गया है। माध्यमिक शिक्षा परिषद (यूपी बोर्ड) के सचिव दिब्यकांत शुक्ला ने प्रयागराज स्थित मुख्यालय में इसकी घोषणा की। लड़कियों ने फिर बाजी मारी है। 12वीं में सीतापुर के शुभम ने टॉप किया […]

You May Like

भारतीय महिला हॉकी टीम में बड़ा बदलाव, सविता पूनिया की जगह सलीमा टेटे बनीं कप्तान....|....‘झुकना आदिवासियों के DNA में नहीं, अन्याय के खिलाफ लड़ते रहेंगे’, कल्पना सोरेन का भाजपा पर हमला....|....2जी स्पेक्ट्रम मामले में केंद्र की याचिका स्वीकार करने से इनकार, सुप्रीम कोर्ट रजिस्ट्री का फैसला....|....जिला पंचायत सदस्य सहित कांग्रेस नेताओं ने थामा भाजपा का दामन, वित्त मंत्री चौधरी के समक्ष पीएम मोदी के नेतृत्व पर जताया विश्वास....|....मई दिवस पर मेहनतकशों ने निकाली रैली, संविधान, जनतंत्र, एकता और धर्म निरपेक्षता की रक्षा का लिया संकल्प....|....छत्तीसगढ़ के आलोक शुक्ला को मिला ‘ग्रीन नोबल’, अमरीका में सम्मानित होते ही उन्होंने महात्मा गांधी से लेकर जयपाल सिंह को किया याद....|....नक्सलियों ने की दो भाईयों की हत्या, जन अदालत में उतारा मौत के घाट....|....'अंधाधुंध निजीकरण से आरक्षण छीन रही मोदी सरकार', तीसरे चरण के मतदान से पहले राहुल ने केंद्र को घेरा....|....इस सप्ताह गुजरात में जुटेंगे भाजपा-कांग्रेस के स्टार प्रचारक....|....एसईसीएल मुख्यालय में खनिक दिवस सोल्लासपूर्ण मनाया गया